TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Health Tips: आम के साथ इन पांच चीजों का भूलकर भी न करें सेवन वरना पड़ सकते हैं लेने के देने

Health Tips: गर्मी के मौसम में आम का सीजन होता है, जो खाने में बहुत ही टेस्टी होते हैं। इस मौसम में गली के नुक्कड़ से लेकर बड़ी दुकानों तक में मैंगो शेक के स्टॉल लगे रहते हैं। आम को फलों का राजा कहा जाता है, जो अधिकतर लोगों का फेवरेट होता है। बच्चे हों […]

Health Tips: गर्मी के मौसम में आम का सीजन होता है, जो खाने में बहुत ही टेस्टी होते हैं। इस मौसम में गली के नुक्कड़ से लेकर बड़ी दुकानों तक में मैंगो शेक के स्टॉल लगे रहते हैं। आम को फलों का राजा कहा जाता है, जो अधिकतर लोगों का फेवरेट होता है। बच्चे हों या बड़े सभी इसे खाना और मैंगो शेक पीना बहुत पसंद करते हैं। इसमें कई प्रकार के पोषक तत्व जैसे फास्फोरस, डायटरी फाइबर, प्रोटीन, पोटैशियम, जिंक, कार्बोहाइड्रेट्स, कैल्शियम, आयरन, जिंक पाया जाता है जो सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता है। अगर आप अपनी इम्यूनिटी बढ़ाना चाहते हैं तो इस मौसम में खूब आम खाएं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आम को किस तरह खाएं और साथ ही वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें आम के साथ खाने से हेल्थ पर बुरा असर पड़ता है।

दही Health Tips

दही सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होती है, लेकिन आप ये जान लें कि आम के साथ दही खाना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। दोनों को एक साथ खाने से आपकी सेहत खराब हो सकती है। इसलिए इस बात का खास ध्यान रखा कि दोनों का कोई भी कॉम्बिनेशन आपके लिए सही नहीं है।

करेला Health Tips

करेला एक ऐसी सब्जी है तो कई सारे गुणों से भरपूर होती है। अक्सर डिनर में लोग करेला बनाना बहुत पसंद होता है। लेकिन आप इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी करेले के साथ आम न खाएं। ये आपकी सेहत के लिए अच्छा नहीं होगा। इन दोनों की चीजों को साथ में खाने से आपको उल्टी और मितली की परेशानी हो सकती है।

मसालेदार खाना

आपको बता दें कि मसालेदार खाना खाने के बाद कभी भी आम का सेवन न करें। इससे लोगों को पाचन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, और पेट खराब हो जाता है।

पानी न पिएं Health Tips

अगर आप आम खा रहे हैं तो इसके तुरंत बाद पानी न पिएं ये आपके लिए बहुत ही नुकसानदायक हो सकता है। साथ ही आम के साथ पानी पीना आपके पाचन तंत्र को खराब कर सकता है। अगर आपको प्यास लगी होल तो आधे घंटे का वेट करें।

कोल्ड ड्रिंक Health Tips

कुछ लोगों को कोल्ड ड्रिंक पीना बहुत पसंद होता है, लेकिन आपको बता दें कि ये सेहत के लिए बहुत हानिकारक होती है। आपको बता दें कि आम के साथ कभी भी कोल्ड ड्रिंक का सेवन नहीं करना चाहिए। इससे ब्लड शुगर बहुत तेजी से बढ़ता है। Disclaimer: यहां दी गई जानकारी केवल शैक्षिक और सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है। कोई उपाय या नुस्खे को अपनाने से पहले चिकित्सीय परामर्श जरूर लें। e24Bollywood वेबसाइट किसी भी तरह की चिकित्सीय सलाह की पुष्टि नहीं करता है।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.