TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Benefits Of Green Tea In Cholesterol: ग्रीन टी से होता है कोलेस्ट्रॉल का रिस्क कम, ऐसे करें इसका सेवन

Benefits Of Green Tea In Cholesterol: ग्रीन टी सेहत के लिए बहुत लाभदायक होती है। इसके इस्तेमाल से हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या को कम किया जा सकता है। ग्रीन टी के नियमित सेवन से वजन कंट्रोल में रहता है और स्किन प्रॉब्लम भी दूर रहती हैं। ये एक हर्बल टी होती है जो पुरे शरीर […]

Benefits Of Green Tea
Benefits Of Green Tea In Cholesterol: ग्रीन टी सेहत के लिए बहुत लाभदायक होती है। इसके इस्तेमाल से हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या को कम किया जा सकता है। ग्रीन टी के नियमित सेवन से वजन कंट्रोल में रहता है और स्किन प्रॉब्लम भी दूर रहती हैं। ये एक हर्बल टी होती है जो पुरे शरीर को लाभ पहुंचाता है। दरअसल ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट और अन्य स्वास्थ्य लाभों से भरपूर होती है जो कोलेस्ट्रॉल लेवल को ठीक रखती है। यह दिल की बीमारियों के खतरे को भी कम करती है। आप एक दिन में दो कप ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं। जानें कैसे करें ग्रीन टी को तैयार और कब करें इसका सेवन।

How To Keep Heart Healthy: दिल का रखना चाहते हैं ख्याल, तो अपनी डाइट से इन चीजों को निकाल दें बाहर

ग्रीन टी बनाने की विधि - ग्रीन टी को बनाने के लिए सबसे पहले पानी को उबाल लें। - इसके बाद उस पानी में ग्रीन टी डालें और कुछ देर के लिए जिसमें उबाल आने के लिए छोड़ दें। - फिर गैस बंद कर दें और ग्रीन टी को छानकर पी लें। - आप इसमें टेस्ट के लिए शहद भी डाल सकते हैं।

Winter Healthy Super Food Recipe: सर्दियों में करनी है इम्युनिटी बूस्ट,तो बनायें दादी-नानी की हल्दी वाली ये डिश

कब करें ग्रीन टी का सेवन - आप एक दिन में दो से तीन बार ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं। - अगर आप योग या एक्सरसाइज करते हैं तो उससे पहले ग्रीन टी पी सकते हैं, जिससे आपके शरीर को एनर्जी मिलेगी। - आप नाश्ते के आधे घंटे बाद भी ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं। Health Alert In Winter: आपको होने वाले दर्द की वजह ठंड तो नहीं, जानिए इसके लक्षण और घरेलू उपाय - आप दिन का खाना खाने के आधे घंटे पहले या आधे घंटे बाद भी ग्रीन टी पी सकते हैं। - अगर आप इसका फायदा तेजी से देखना चाहते हैं, तो समय के अनुसार इस टी का सेवन करें तो लाभ आपको जल्दी मिलेगा। Disclaimer: यहां दी गई जानकारी केवल शैक्षिक और सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है। कोई उपाय या नुस्खे को अपनाने से पहले चिकित्सीय परामर्श जरूर लें। e24Bollywood वेबसाइट किसी भी तरह की चिकित्सीय सलाह की पुष्टि नहीं करता है। यहाँ पढ़िए  -हेल्थ & वेलनेस  से जुड़ी ख़बरें

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.