-विज्ञापन-

Saree Design: इन साड़ियों को अपने वार्डरोब में करें शामिल, नहीं होती कभी आउट ऑफ फैशन

Saree Design: साड़ी एक ऐसा परिधान है जो हर किसी पर खूब जचता है। साड़ी भारतीय संस्कृति की पहचान है। चाहे ऑफिस गोइंग वीमेन हों या फिर हाउसवाइफ, साड़ी को पहनकर कोई भी एलिगेंट लग सकता है।

Saree Design: साड़ी (Saree) एक ऐसा परिधान है जो हर किसी पर खूब जचता है। भारत (India) विविधता में एकता वाला देश है, जंहा कई प्रकार की बोली, पोशाक, और रीती-रिवाज वाले लोग एकसाथ रहते हैं। लेकिन अगर पोशाक की बात करें तो, साड़ी भारतीय संस्कृति की पहचान है। चाहे ऑफिस गोइंग वीमेन हों या फिर हाउसवाइफ, साड़ी को पहनकर कोई भी एलिगेंट लग सकता है। अगर हम बात करें मॉड्रन ड्रेस की तो साड़ी का कोई तोड़ नहीं है। आप इसे अलग-अलग लुक में बांध सकती हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी सदाबहार साड़ियों के बारे में बताते हैं जिनका कलेक्शन आपके लिए बड़ा फायदे का होने वाला है।

Winter Fashion: Winters में दिखना चाहती हैं Stylish, तो ट्राई करें ये कैप्स

बनारसी साड़ी

साड़ियों की बात हो तो सबसे पहला नाम बनारसी साड़ियों का आता है। ये साड़ियां हमेशा चलन में रहती हैं, इसलिए इन्हें सदाबहार साड़ी कहना गलत न होगा। बता दें की वाराणसी बनारसी साड़ियों के लिए जाना जाता है। दरअसल ये साड़ियां अपनी सोने और चांदी की जरी कढ़ाई के लिए प्रसिद्ध है। अगर आप किसी शादी में जाने के लिए ड्रेस का चयन कर रहे हैं तो बनारसी साड़ी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।   रेशम से बनी ये साड़ियां पहनने में भी आसान होतीं हैं। और आपको एलिगेंट लुक भी देती हैं।

Winter Fashion:  विंटर सीजन में दिखना चाहते हैं स्टाइलिश, तो फॉलो करें ये ट्रेंडी आउटफिट्स

चंदेरी साड़ी

अगर आप साड़ी पहनने के शौकीन हैं तो चंदेरी साड़ी की वैल्यू आपसे बेहतर भला कौन जान सकता है। बता दें कि मध्य प्रदेश के चंदेरी टाउन में चंदेरी साड़ी बनाने के लिए प्योर सिल्क का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप चंदेरी साड़ी की विशेषता से अनजान हैं तो बता दें कि  इसका सोने और चांदी का ब्रोकेड पैटर्न है ही इसे अन्य साड़ियों से अलग करता है। चंदेरी साड़ी भी हमेशा चलन में रहने वाली साड़ी है जो कभी भी पहनी जा सकती है।

Celebs Fashion Brand: दीपिका पादुकोण से लेकर ऋतिक रोशन तक, इन सितारों का है खुद का फैशन ब्रांड

लहरिया राजस्थानी साड़ी

बात लहरिया साड़ी की हो तो यह कहना एकदम सही होगा कि ये साड़ी आपको परफेक्ट लुक दे सकती है। लेहरिया साड़ियों को टाई और डाई पद्धति का उपयोग करके बनाया जाता है। जब कोई महिला लेहरिया साड़ी पहनती है तो साक्षात भारतीय नारी लगती है। ये साड़ी अपने आप में डिसेंट होती हैं। आप इस साड़ी को हल्के- फंक्शन में पहन कर अपने लुक के लिए वाहवाही लूट सकती हैं।

Rakul Preet Singh Look: गोल्डन गर्ल बनीं रकुल प्रीत सिंह, अंदाज से गिराई बिजलियां

 चिकनकारी साड़ी

लखनऊ अपनी चिकनकारी के लिए जाना जाता है। चिकनकरि वाली साड़ी कि बात ही कुछ और है। महिलाएं इस साड़ी को अपने वार्डरोब का हिस्सा बनायें बिना रह नहीं सकती। दरअसल इस साड़ी को बहुत ही कुशल कारीगरों द्वारा तैयार किया जाता है। इसलिए इनकी कीमत भी ज्यादा होती है।

अभी पढ़ें – Fashion Tips से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

 

Latest

Don't miss

घमंडी निकले Ranbir Kapoor! सेल्फी लेने पर फेंक दिया फैंस का फोन, वीडियो वायरल

Ranbir Kapoor Viral video: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक फैंस...

Motorola 5G Phone: मात्र 999 रुपये में खरीदें मोटोरोला के धाकड़ 5जी फोन, मिल रहा बंपर ऑफर

Motorola 5G Phone: ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर इस समय इलेक्ट्रॉनिक सेल चल रही है। इस सेल में कई स्मार्टफोन को भारी डिस्काउंट के...

How To Make Potato Pancakes: ब्रेकफास्ट में है कुछ अलग खाने का मन तो ट्राई करें ‘Potato Pancakes’, ये है बनाने की रेसिपी

How To Make Potato Pancakes: जो लोग ब्रेकफास्ट (Breakfast) में कुछ अच्छा खाने के बारे में सोच रहे हैं हम आज उनके लिए एक...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here