---विज्ञापन---

Tiger Shroff Birthday: आज भी लोग नहीं जानते हैं टाइगर श्रॉफ का असली नाम, इसलिए रखा छिपाकर

Tiger Shroff Birthday: टाइगर श्रॉफ का नाम उन चुनिंदा एक्टर्स में लिया जाता है जो कड़ी मेहनत, डेडिकेशन के दम पर अपनी पहचान बनाते हैं। 2014 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले टाइगर आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। यह तो सभी जानते हैं कि टाइगर श्रॉफ एक्टर जैकी श्रॉफ के बेटे हैं, […]

Tiger Shroff birthday
Tiger Shroff birthday

Tiger Shroff Birthday: टाइगर श्रॉफ का नाम उन चुनिंदा एक्टर्स में लिया जाता है जो कड़ी मेहनत, डेडिकेशन के दम पर अपनी पहचान बनाते हैं। 2014 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले टाइगर आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं।

यह तो सभी जानते हैं कि टाइगर श्रॉफ एक्टर जैकी श्रॉफ के बेटे हैं, लेकिन यह बहुत कम लोग जानते होंगे फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने के बावजूद टाइगर श्रॉफ ने आज जो भी मुकाम हासिल किया है वो अपने दम पर किया है। आज उनके बर्थडे के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें।

नहीं जानते होंगे टाइगर का असली नाम (Tiger Shroff)

बहुत कम लोग ही यह बात जानते हैं कि टाइगर श्रॉफ का असली नाम हेमंत श्रॉफ है, लेकिन लोग उन्हें टाइगर श्रॉफ के नाम से जानते हैं। दरअसल बचपन से ही टाइगर बहुत एक्टिव रहे हैं। अपने पिता की वजह से उन्हें भी शूटिंग और डांस में दिलचस्पी आ गई थी। वो बचपन से ही बहुत फिट और एक्टिव रहते थे। यही वजह थी उनके परिवार वाले उन्हें टाइगर के नाम से बुलाने लगे फिर एक वक्त आया जब निर्देशक साबिर खान ने भी उन्हें इसी नाम से लॉन्च करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ेंः सुष्मिता सेन को आया हार्ट अटैक, खबर सुन फैंस के उड़े होश

मार्शल आर्ट्स में हैं मास्टर

अपनी स्किल्स से उन्होंने अच्छी खासी फैन फॉलोइंग बना ली है। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि टाइगर को एक्टिंग से ज्यादा मार्शल आर्ट्स में दिलचस्पी थी और यही वजह है कि वे मार्शल आर्ट्स में काफी ज्यादा स्किल्ड हैं। बता दें कि टाइगर जिम्नास्टिक, डांस और मार्शल आर्ट्स में प्रोफेशनल हैं।

हीरोपंती से मारी थी एंट्री

फिल्मों की बात करें तो उन्होंने अपने अबतक के करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। उन्होंने 2014 में हीरोपंती से इंडस्ट्री में कदम रखा था। इस फिल्म में कृति सेनन उनके साथ रोमांस फरमाते हुए नजर आईं थी।  फिर क्या था टाइगर ने उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बागी, बागी 2, वॉर जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से उन्होंने सबका दिल जीत लिया। आज इंडस्ट्री में उन्हें किसी पहचान जरूरत नहीं है।

First published on: Mar 02, 2023 06:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.