TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

फ्लॉप मूवी की कॉपी निकली ये सुपरहिट बॉलीवुड फिल्म, 2 बार बना सीक्वल, हर बार की मोटी कमाई

Race: बॉलीवुड सुपरस्टार्स ने जिस फिल्म को ठुकराया था, वो साल 2008 की ब्लॉकबस्टर फिल्म बनकर उभरी। हॉलीवुड की फ्लॉप मूवी से इंस्पायर्ड सैफ अली खान स्टारर रेस ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया था।

race
Race: बॉलीवुड सुपरस्टार्स ने जिस फिल्म को ठुकराया था, वो साल 2008 की ब्लॉकबस्टर फिल्म बनकर उभरी। बाज़ीगर, खिलाड़ी और सोल्जर जैसी फिल्मों का डायरेक्शन करने वाले अब्बास मस्तान की जोड़ी की इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था और इस मूवी के गाने आज भी लोगों को बहुत अच्छे लगते हैं। साल 2008 में रिलीज हुई रेस ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी, जबकि यह जिस हॉलीवुड फिल्म से इंस्पायर्ड थी, वो फ्लॉप हो गई थी।

रेस को सुपरस्टार्स ने मारी लात

सैफ अली खान, अक्षय खन्ना, कैटरीना कैफ और बिपाशा बसु स्टारर रेस (Race) की कहानी काफी अलग थी और इस फिल्म में सभी स्टार्स ग्रे शेड में ही दिखे थे। मूवी की स्टोरी काफी यूनिक थी और सस्पेंस की वजह से ही लोगों ने मूवी को काफी पसंद किया था। जबकि कहा जाता है कि इस फिल्म के लीड एक्टर्स के लिए मेकर्स की पहली पसंद बॉलीवुड के सुपरस्टार्स थे। अक्षय कुमार, अजय देवगन, प्रियंका चोपड़ा, जॉन अब्राहम और फरदीन खान जैसे स्टार्स को मेकर्स ने सबसे पहले अप्रोच किया था। लेकिन इन सभी ने फिल्म को मना कर दिया था और फिल्म बाद ने बॉक्स ऑफिस पर तूफान उठा दिया था। https://www.instagram.com/p/CgEuTjVP1IL/?img_index=1 यह भी पढ़ें: Nick Jonas Net Worth: 166 करोड़ के लग्जरी बंगले का मालिक, ‘देसी गर्ल’ के पति की नेटवर्थ कर देगी हैरान

किस हॉलीवुड फिल्म से थी प्रेरित

सैफ अली खान और अक्षय खन्ना स्टारर रेस (Race) साल 1998 में आई हॉलीवुड मूवी गुडबाय लवर्स से इंस्पायर्ड थी। जबकि गुडबाय लवर्स बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं कर पाई थी। उसके मुकाबले बॉलीवुड फिल्म रेस ने तो बॉक्स ऑफिस पर मोटी कमाई की थी। वैसे गुडबाय लवर्स ने बाद में कल्ट फिल्मों की लिस्ट में अपनी जगह बनाई है और इसे लोग देखने की सलाह देते हैं।

रेस ने की मोटी कमाई

21 मार्च 2018 को रिलीज हुई फिल्म रेस ने थियेटर्स में अच्छा कलेक्शन किया था। महज 46 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड तकरीबन 103 करोड़ का टोटल कलेक्शन किया था। रेस के हिट होने के बाद मेकर्स ने इसके दो सीक्वल भी बनाए, उन्होंने भी बॉक्स ऑफिस पर तबाड़तोड़ कमाई की थी। https://www.instagram.com/p/C9Nag5NSj7v/ यह भी पढ़ें: 300 करोड़ में बनी, कमाए 68 करोड़; इस महाफ्लॉप फिल्म को आधे में ही छोड़ भागे लोग!

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.