TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

मारा धर्मेंद्र को थप्पड़, पार्टियों में खुल्लम-खुल्ला पीती थीं शराब-सिगरेट, एक बेटी सुपरस्टार तो दूसरी रही फ्लॉप

Happy Birthday Tanuja: बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने हिंदी सिनेमा को कई हिट फिल्में दी, इसके अलावा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहीं। हम जिनकी बात कर रहे हैं उनकी दो बेटियां हैं जिसमें से एक सुपरस्टार है तो दूसरी फ्लॉप रही...

Happy Birthday Tanuja: बॉलीवुड की एक्ट्रेस जिसने 70-80 के दशक में हिंदी सिनेमा पर राज किया। खूबसूरत इतनी कि जो एक बार देख ले वो देखता ही रह जाए। हम बात कर रहे हैं तनुजा की जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्म दी। हालांकि आज वो उम्र के उस पड़ाव पर हैं कि इंडस्ट्री से दूर हो गई हैं, लेकिन फिर भी सोशल मीडिया और इवेंट में नजर आती रहती हैं। तनुजा (Tanuja) एक फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं, जहां उनकी मां भी एक एक्ट्रेस थीं। अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी वो काफी सुर्खियों में रही हैं। आज एक्ट्रेस का बर्थडे है तो इस खास दिन पर जानते हैं उनसे जुड़े किस्से और वाद-विवाद।

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट किया काम

तनुजा का जन्म 23 सितम्बर 1943 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता कुमारसेन समर्थ कवि और फिल्म निर्देशक थे तो मां शोभना एक्ट्रेस थीं। तनुजा का बचपन एक फिल्मी परिवार में हुआ है, जहां उन्हें छोटेपन से ही एक्टिंग के हुनर सीखने को मिले हैं। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी। एक्ट्रेस ने 7 साल की उम्र में यानी साल 1950 में अपनी मां के होम प्रोडक्शन की फिल्म ‘हमारी बेटी’ में काम किया था। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक फिल्म में काम किया।

पार्टी में खुल्लम-खुल्ला पीती थीं शराब-सिगरेट

तनुजा इतनी खूबसूरत थीं कि उनकी खूबसूरती को देख एक बार तो सामने वाली की नजर टिक जाती थी। बेबाक अंदाज और बोल्डनेस के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर में एक के बाद एक कई फिल्मों में काम किया, उनकी फिल्मों के नाम हैं चांद और सूरज, बहारें फिर भी आएंगी, ज्वेल थीफ, नई रोशनी, जीने की राह, हाथी मेरे साथी, अनुभव, मेरे जीवन साथी, दो चोर जैसी हिट फिल्मों में काम किया। वो इतनी बोल्ड थीं कि पार्टियों में शराब और सिगरेट खुल्लम-खुल्ला पीना उनके लिए आम बात थी। इसके अलावा वो बोल्ड ड्रेस भी पहनती थीं।

धर्मेंद्र को मारा थप्पड़

तनुजा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से काफी चर्चा में रही थीं। उनका एक फेमस किस्सा है जिसमें उन्होंने धर्मेंद्र को थप्पड़ मारा था। हालांकि वो सुनने में कुछ अटपटा सा लगता है, लेकिन ये सच है। दरअसल एक बार धर्मेंद्र ने तनुजा को अपनी पहली पत्नी और उनके बच्चों से मिलवाया था। एक दिन फिल्म के सेट पर धर्मेंद्र तनुजा से फ्लर्ट करने लगे। ऐसे में तनुजा को गुस्सा आ गया और उन्होंने एक्टर को थप्पड़ मार दिया था। एक्ट्रेस बोलीं कि तुम्हें शर्म नहीं आती, तुम शादीशुदा हो और दो बच्चों के पिता हैं तो शर्म करो।

धर्मेंद्र ने मांगी माफी

तनुजा ने धर्मेंद्र को थप्पड़ मारा तो उन्हें अजीब सा लग गया। ऐसे में धर्मेंद्र ने कहा माफ़ी मांगता हूं मेरी मां मुझे माफ कर दो। तनुजा ने कहा ठीक है तुम मुझसे राखी बंधवाओ। तभी एक्ट्रेस ने राखी के नाम पर उसी समय धर्मेंद्र को धागा बांध दिया।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.