TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

जिस बेटे को मन्नतों के बाद पाया, उसे खोने पर टूट गईं थीं मां, Sushant Singh Rajput की बहन ने किताब में खोले बड़े राज

Sushant Singh Rajput Birthday: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने कम उम्र में अपनी एक खास पहचान बना ली थी। न सिर्फ एक्टिंग से बल्कि अपने व्यवहार से भी सुशांत ने अपने फैंस का दिल जीत लिया था। जिस तरह कम उम्र में वो बुलंदियों को छू गए उसी तरह छोटी सी […]

इमेज क्रेडिट: E24 बॉलीवुड
Sushant Singh Rajput Birthday: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने कम उम्र में अपनी एक खास पहचान बना ली थी। न सिर्फ एक्टिंग से बल्कि अपने व्यवहार से भी सुशांत ने अपने फैंस का दिल जीत लिया था। जिस तरह कम उम्र में वो बुलंदियों को छू गए उसी तरह छोटी सी उम्र में ही वो दुनिया को अलविदा कह गए। 21 जनवरी, 1986 को जन्मे एक्टर का आज जन्मदिन है। बेशक आज सुशांत हमारे बीच में नहीं रहे लेकिन उनकी यादें जिंदा हैं। साल 2020 में सुसाइड करने वाले एक्टर का जीवन बेशक छोटा रहा लेकिन कम समय में उन्होंने एक ऐसा मुकाम हासिल किया जो कम ही लोग प्राप्त कर पाते हैं। एक्टर के जन्मदिन के मौके पर बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने अपनी बुक पेन: ए पोर्टल टू एनलाइटनमेंट में भाई के बारे में कुछ प्यार भरी बातें लिखी हैं, और कुछ बातों से भी पर्दा उठाया है। तो चलिए एक्टर की 38वीं बर्थ एनिवर्सरी पर देखते हैं कि श्वेता ने क्या लिखा। यह भी पढ़ें:  क्रिकेटर संग अफेयर, बिजनेसमैन से की शादी

जब सुशांत का जन्म हुआ था  (Sushant Singh Rajput Birthday)

श्वेता ने अपने भाई के बर्थडे के मौके पर अपनी नई किताब पेन: ए पोर्टल टू एनलाइटनमेंट में लिखा है कि उनके माता-पिता को उनके जन्म के बाद एक लड़के की उम्मीद थी क्योंकि उनकी मां ने अपना पहला बेटा खो दिया था। श्वेता ने लिखा, उनके परिवार के सदस्यों ने अक्सर उनसे  कहा है कि मां और पिताजी एक बेटा चाहते थे, खासकर इसलिए क्योंकि मम्मा की पहली संतान एक बेटा था और उन्होंने उसे बहुत कम उम्र में खो दिया था। काफी अनुष्ठानों और आध्यात्मिक यात्राओं के बाद आज ही के दिन 21 जनवरी 1986 को सुशांत का जन्म हुआ था।

साथ खेलकर हुए बड़े

श्वेता ने आगे कहा कि वो सुशांत के प्रति बेहद सेफ महसूस करती थीं। अपने बचपन की बात करते हुए उन्होंने कहा कि बड़े होते हुए, वो दोनों एक-दूसरे की छाया थे - हमेशा एक साथ खेलते और डांस करते, पढ़ाई करते यहां तक की शरारतें भी साथ ही करते थे। जिसके लिए डांट भी खाई। इसके अलावा उनके प्यार का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि वो साथ में खाते और सोते भी थे। दोनों को प्यार से लोग गुड़िया और गुलशन कहते थे। दरअसल श्वेता को गुड़िया और सुशांत को प्यार से गुलशन कहते थे।

श्वेता ने बताया आखिरी मुलाकात के बारे में  (Sushant Singh Rajput Birthday)

श्वेता ने अपनी इस बुक में इस बात का भी जिक्र किया हो कि उन्होंने आखिरी बार सुशांत को कब देखा था। श्वेता ने कहा कि अपनी शादी के वक्त दोनों को एक दूसरे से अलग होने का बहुत दुख था। क्योंकि शादी के बाद वो अमेरीका शिफ्ट हो गईं। इसके बाद वो साल 2014 से 17 तक हर साल उससे मिलने भारत आती थी। लेकिन साल 2018-19 में नहीं मिल सकी। किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, इसलिए तो साल 2020 में 14 जून को उन्होंने अपने भाई के मरने की खबर मिली।

नहीं कर पाई अंतिम दर्शन  (Sushant Singh Rajput Birthday)

श्वेता ने उस दर्द भरे दिनों को याद करते हुए कहा कि  कोविड-19 की वजह से फ्लाइट नहीं मिल रही थीं। ऐसे में बहुत लेट से फ्लाइट का इंतजाम हुआ, लेकिन जब वो इंडिया पहुंची तो भाई का अंतिम संस्कार हो चुका था। इस बात का उन्हें हमेशा दुख रहेगा कि वो अंत समय में अपने भाई को नहीं देख पाईं। इस पल ने घर के सभी लोगों को तोड़ कर रख दिया। खासकर मां जिन्होंने मन्नतों के बाद भाई को पाया था, लेकिन वो ऐसे चला गया।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.