TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

अब Electric SUV में सफर करेंगे शाहरुख खान, रेंज 631 km, जानें कीमत

Shah Rukh Khan First Electric Car: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को कारों का बहुत शौक है। ऐसे में उनके पास एक नहीं बल्कि कई लग्जरी कारें हैं। अगर आप किंग खान के फैन हैं तो उनके कार कलेक्शन के बारे में जो जानते ही होंगे। लेकिन हाल ही में बॉलीवुड के बादशाह के कार […]

इमेज क्रेडिट: E24 बॉलीवुड
Shah Rukh Khan First Electric Car: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को कारों का बहुत शौक है। ऐसे में उनके पास एक नहीं बल्कि कई लग्जरी कारें हैं। अगर आप किंग खान के फैन हैं तो उनके कार कलेक्शन के बारे में जो जानते ही होंगे। लेकिन हाल ही में बॉलीवुड के बादशाह के कार कलेक्शन की लिस्ट में एक और नया नाम जुड़ गया है। जी हां, एक्टर ने एक नई हुंडई आयनिक 5 कार ली (Shah Rukh Khan First Electric Car) है। अब उनकी कार लिस्ट में इसका नाम भी शुमार हो गया है। यह भी पढ़ें: Ankita Lokhande से पहले इस एक्ट्रेस के प्यार में पड़े थे Vicky Jain? 

इलेक्ट्रिक कार के मालिक बने किंग खान (Shah Rukh Khan First Electric Car)

वैसे तो शाहरुख खान के पास कई सारी कारें हैं, लेकिन इलेक्ट्रिक कार की बात करें तो वो एक ही है। जी हां, किंग खान के पास हुंडई आयनिक 5 है। दरअसल डंकी स्टार शाहरुख भारत में हुंडई के ब्रांड एंबेसडर हैं। एक्टर लंबे समय से हुंडई से जुड़े हुए थे। ऐसे में एक्टर को हुंडई ने 2023 के अंत में थैंक्स के तौर पर IONIQ 5 दी।

जानें इस कार की पूरी डिटेल

शाहरुख खान के पास जो कार है वो भारत में कंपनी की सबसे महंगी कार है। ये Hyundai IONIQ 5 ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इस कार में 72.6 kWh बैटरी पैक है। बता दें कि इसमें 350 किलोवाट डीसी चार्जर है जिसकी मदद से ये सिर्फ 18 मिनट में 10-80% चार्ज हो सकता है। बात IONIQ 5 की रेंज की करें तो उसकी रेंज 631 किमी (ARAI सर्टिफाइड) है।

कितनी है कीमत (Shah Rukh Khan First Electric Car)

अब हम किंग खान की इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात करें तो ये 45.95 लाख रुपये की है। बता दें कि ये एक्स-शोरूम प्राइस है। हुंडई ने आयनिक 5 को साल 2023 जनवरी में हुए ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च किया था। कार को लोगों ने पसंद किया और इसी का रिजल्ट है कि एक साल में ही इस कार के 1000 से ज्यादा यूनिट्स बिक गए। बताते चलें कि हुंडई ने शाहरुख खान को जो कार दी है वो मॉडल की 1100वीं यूनिट थी।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.