TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

रातों रात स्टार बने TV एक्टर की दर्दनाक मौत, दोस्तों के साथ ‘संजीवनी ‘ भी उसे बचा न पाई

Sanjeet Bedi Tragic Death: एक ऐसा स्टार जिसने अपने दम पर छोटी उम्र में इंडस्ट्री में बड़ा नाम बनाया, एड्स पीड़ित लोगों को जीने का मार्ग दिखाया, लेकिन एक ने छीन ली उस चमकते सितारे की सांसें और उसे मिली दर्दनाक मौत...

इमेज क्रेडिट : Google
Sanjeet Bedi Tragic Death: 90 के दशक का एक ऐसा सीरियल जिसने घर-घर में अपना कब्जा कर लिया। जैसे ही उस शो के आने का समय होता तो लोग अपने काम खत्म कर या फिर छोड़ उसे देखने लगते। सीरियल के एक किरदार ने लोगों को जीना सिखाया, लेकिन खुद एक बीमारी के आगे जिंदगी की जंग हार गया और छोटी सी उम्र में दुनिया को अलविदा कह गया। आप सोच रहे होंगे कि हम ऐसे कौन से सीरियल और किरदार की बात कर रहे हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं हिट टीवी सीरियल 'संजीवनी' (Sanjivani) की जो अपने समय सा सुपरहिट टीवी शो रहा है। इस शो के एक फेमस किरदार 'डॉ. ओमी वैद्य' यानी संजीत बेदी (Sanjeet Bedi ) ने शो में तो अपने फैंस का दिल जीता लेकिन असल जिंदगी में जिंदगी की जंग हार गए। उन्हें बेहद ही दर्दनाक मौत मिली।

वी.जे बन की करियर की शुरुआत

संजीत बेदी की एक्टिंग की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। उनके चेहरे की मासूमियत भी लोगों का दिल जीत लेती थी। संजीत को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, ऐसे में उन्होंने स्कूल खत्म होते ही मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। इसके अलावा वो थिएटर का भी अभिन्न अंग रहे और तभी एंटरटेनमेंट चैनल वालों की नजर चमकते हीरे पर पड़ी और उन्हें संजीत को वी.जे (वीडियो जॉकी) बनने का ऑफर दे दिया। इसके बाद उनकी किस्मत ऐसी चमकी की वो मायानगरी मुंबई पहुंच गए और फिर साल 2002 में 'संजीवनी' का हिस्सा बन गए। यह भी पढ़ें: सौतेली मां करीना कपूर खान से कैसा रिश्ता है सारा अली खान का?

इस शो ने रातों रात बना दिया स्टार

'संजीवनी' में संजीत बेदी ने डॉ. ओमी वैद्य का किरदार अदा किया जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। डॉक्टर्स की कहानी पर आधारित इस शो में डॉक्टर और इंटर्न के बीच की कशमकश को बखूबी दिखाया गया था। अगर आपने शो देखा हो और साथ में मेडिकल के स्टूडेंट हों तो कहीं न कहीं आप इस शो को अपने आप से रिलेट कर पाएंगे। शो में ओमी को एक डॉक्टर होने के साथ ही एड्स पीड़ित भी दिखाया है जिसे पता है कि उसे एक जानलेवा बीमारी है लेकिन उसे ऐसे हैंडल करता है कि जैसे सब ठीक हो। उनकी जिंदादिली ने असल जिंदगी में एड्स पीड़ितों को जिंदगी जीने का तरीका बताया।

मिली दर्दनाक मौत

किसी ने ऐसा सोचा भी नहीं था कि रील लाइफ में इतनी खतरनाक बीमारी का हंसते हुए सामना करने वाले संजीत को रियल लाइफ में अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा। जी हां आपने सही पढ़ा, दरअसल एक्टर को पहले मलेरिया हुआ लेकिन उन्होंने इसके सामने घुटने नहीं टेके और बीमारी को मात दे आगे निकल आए। लेकिन मौत तो अकड़कर खड़ी थी तो भला कौन उसे पीछे हटा पाता। एक्टर ब्रेन वायरस की वजह से कोमा में चले गए, उनकी हालत हर दिन के साथ बुरी से बुरी होती चली गई। हालांकि डॉक्टर की टीम ने पूरी कोशिश की कि संजीत को बचाया जा सके लेकिन 23 जून साल 2015 को एक उभरता सितारा काल के गाल में समा गया। इस दर्दनाक मौत से उनके परिवार वाले तो पूरी तरह से टूट गए थे, साथ में उनके चाहने वालों का भी दिल छलनी हो गया था। यह भी पढ़ें: Mission Mmpossible एक्टर ने Paris Olympics के समापन समारोह में दिखाए हैरतअंगेज स्टंट

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.