TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

बॉलीवुड इंडस्ट्री का ऐसा डायरेक्टर, जिसे काटते ही मर गया सांप, सच्चाई कुछ और निकली

Bollywood Throwback Story: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे बहुत से किस्से हैं जो हैरान करने वाले हैं, आज हम एक ऐसा ही एक किस्सा आपको बताने जा रहे हैं जो शॉकिंग है, क्योंकि सांप ने जिसे काटा वो तो बच गया लेकिन जहरीला नाग मर गया...

इमेज क्रेडिट: Google
Bollywood Throwback Story: क्या आपने कभी सुना है कि किसी को सांप ने काटा हो और वो बच जाए लेकिन सांप मर जाए। हां जैसे आपको सुनकर हैरानी हुई वैसे ही हमें भी हैरानी हुई थी। लेकिन ये सच है, दरअसल बात पुरानी है लेकिन सच है। ये जिस फिल्म के सेट पर हुआ था वो बॉक्स ऑफिस पर इतनी हिट हुई की कमाई के रिकॉर्ड टूट गए थे। जब लोगों के सामने ये बात आई की सांप ने डायरेक्टर को डसा लेकिन वो मरा नहीं बल्कि सांप का मर गया तो किसी को यकीन नहीं हुआ। लोगों को लगा कि ये कोई फिल्म का सीन होगा, लेकिन बात को हकीकत थी। तो चलिए फिर देर किस बात की जान लेते हैं उस फिल्म के बारे में और उस डायरेक्टर के बारे में भी जिसने मौत को परास्त किया।

42 साल पुरानी है कहानी

ये कहानी 42 साल पुरानी है जिसमें डायरेक्टर ओपी रल्हन (O.P Ralhan) को फिल्म 'प्यास' (Pyas) जो साल 1982 में आई थी के सेट पर एक सांप ने काट लिया था। दरअसल फिल्म के सेट पर एक सीन के लिए सपरे को जहरीले सांप के साथ बुलाया था। उसी दौरान ओपी रल्हन को इच्छा हुई कि वो सांप को छुए तो उन्होंने हिम्मत करते उसे छू लिया। लेकिन तभी सांप ने हमला किया और ओपी को डस लिया। उन्होंने एकदम से सांप की गर्दन पकड़कर उसे दूर फेंक दिया। यह भी पढ़ें: 45 करोड़ में बनी कमा डाले 8300 करोड़, इंडिया में लगा था बैन, अब इस दिन हो सकती है रिलीज!

इंसान नहीं बल्कि सांप मर गया

वैसे तो हमने यही सुना है कि सांप का काटा हुआ इंसान कम ही बचता है। लेकिन आज हम जो स्टोरी बताने जा रहे हैं वो इसके विपरीत है। डायरेक्ट ओपी रल्हन ने अपने आपको बचाने के लिए सांप की गर्दन पकड़कर दूर फेंक दिया। थोड़ी देर के बाद उन पर सांप के जहर का असर होने लगे और वो बेहोश होने लगे। उन्हें सांप के जहर का एंटीडोट दिया गया। ऐसे में कुछ देर बाद ही वो ठीक होने लगे। अगले दिन सेट पर आए तो देखा की सपेरा सिर पकड़कर बैठा था जब उससे कारण पूछा तो उसने बताया की सांप मर गया है।

कैसे मरा था सांप

जैसे ही लोगों को इस खबर के बारे में पता लगा तो उन्हें लगने लगा कि क्या ओपी रल्हन में सांप से भी ज्यादा जहर था। आपको बता दें कि ऐसा नहीं था, सांप जहर से नहीं बल्कि चोट से मरा था। उन्हें सपेरे ने बताया कि आपने सांप की गर्दन जोर से पकड़ ली थी, जिस वजह से उसकी मौत हो गई। इस फिल्म में जीनत अमान, कामिनी कौशल, मनमोहन कृष्णा और धीरज कुमार लीड रोल में थे और फिल्म हिट साबित हुई। यह भी पढ़ें: ‘बेटी का शव देख विचलित हो गई थीं’, ग्यारह-ग्यारह के इमोशनल सीन पर गौतमी कपूर का रिएक्शन

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.