---विज्ञापन---

ऑस्कर विनर एक्टर नहीं रहे, बेटे ने सुबह सुबह दी मनहूस खबर तो इंडस्ट्री में पसरा मातम

Donald Sutherland Passes Away: हॉलीवुड के फेमस एक्टर डोनाल्ड सदरलैंड का 88 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। इस दुखद खबर की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से उनके बेटे कीफर सदरलैंड ने दी...

Donald Sutherland Passes Away

Donald Sutherland Passes Away: एंटरटेनमेंट जगत से एक बुरी खबर आई है जिसने लोगों को गमगीन कर दिया है। अमेरिकी एक्टर डोनाल्ड सदरलैंड (Donald Sutherland) का 88 साल की उम्र में निधन हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लॉस एंजिल्स में फेमस एक्टर ने लंबी बीमारी के बाद दुनिया को अलविदा कह (Donald Sutherland Passes Away) दिया। उन्होंने अपनी अंतिम सांस मियामी में ली जिसकी जानकारी अभिनेता के बेटे कीफर सदरलैंड ने दी। एक्टर ने एंटरटेनमेंट जगत में अपने काम के दम पर अपनी खास पहचान बनाई और ऑस्कर विनर भी रहे।

बेटे ने दी पिता की मौत की खबर

हॉलीवुड के फेसम एक्टर डोनाल्ड सदरलैंड का लंबी बीमारी के बाद 88 की उम्र में निधन हो गया है। इस बुरी खबर की जानकारी एक्टर के बेटे जो खुद भी दिग्गज अभिनेता हैं कीफर सदरलैंड ने दी है। उन्होंने अपने X हैंडल पर दुखद समाचार देते हुए लिखा कि-  भारी मन से, मैं आपको बताता हूं कि मेरे पिता, डोनाल्ड सदरलैंड का निधन हो गया है। मैं अपने पिता को पर्सनली बहुत अच्छा एक्टर मानता हूं। वो इतने बेहतरीन एक्टर थे कि कभी किसी भी रोल को करने से घबराए नहीं बल्कि उसे अच्छे से निभाया। उन्होंने अपना जीवन अच्छे से जीया है… कभी किसी भी चीज की ज्यादा मांग भी नहीं की।

डोनाल्ड की हिट फिल्में

डोनाल्ड सदरलैंड एक दिग्गज एक्टर थे इसमें कोई दो राय नहीं है। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। लेकिन जिन फिल्मों ने उन्हें पहचान दिलाई वो हैं  ‘द डर्टी डजन’, ‘मैश’, ‘क्लूट’ और ‘डोंट लुक नाउ’। उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया और 1995 में एचबीओ के ‘सिटीजन एक्स’ के लिए अभिनेता को एमी अवार्ड दिया गया। वहीं साल 2006 में उन्हें लाइफटाइम मिनिसरीज ‘ह्यूमन ट्रैफिकिंग के लिए नामांकित किया गया। डोनाल्ड को साल 2017 में उनके काम के लिए मानद ऑस्कर भी मिला।

बेटे ने पिता के साथ किया है काम

किफर का अपने पिता के साथ एक अलग ही बॉन्ड था। उन्होंने डोनाल्ड के साथ काम भी किया है और दोनों की जोड़ी को लोगों ने पसंद भी किया है। जानकारी के लिए बता दें कि पिता और बेटे ने  ‘मैक्स डुगन रिटर्न्स’ (1983), ‘ए  टाइम टू किल’ (1996) और  ‘फोर्स कैन’ (2015) जैसी फिल्मों में साथ में काम किया है।

यह भी पढ़ें: योग ने इन 8 एक्ट्रेसस की उम्र को बढ़ने से रोका

First published on: Jun 21, 2024 08:38 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.