TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

हाईजैकर्स के हिन्दू नाम से मचा हड़कंप, वेब सीरीज ‘IC 814’ विवाद में फंसे नेटफ्लिक्स कंटेंट हेड

IC 814 web series controversy: वेब सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' को लेकर बवाल मचा हुआ है। इंटरनेट पर लोग सीरीज की कड़ी आलोचना कर रहे हैं और अब वेब सीरीज पर विवाद बढ़ने के बाद केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने नेटफ्लिक्स इंडिया के कंटेंट हेड को तलब किया है। 

IC 814 Web Series Controversy
IC 814 Web Series Controversy: विजय वर्मा, पकंज कपूर और नसीरुद्दीन शाह जैसे मंझे हुए अभिनेताओं की हालिया वेब सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' को लेकर बवाल मचा हुआ है। इंटरनेट पर लोग सीरीज की कड़ी आलोचना कर रहे हैं, क्योंकि सीरीज पर कहानी और असली तथ्यों को छिपाने के आरोप लग रहे हैं। वेब सीरीज पर विवाद बढ़ने के बाद अब केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने नेटफ्लिक्स इंडिया के कंटेंट हेड को तलब किया है।

नेटफ्लिक्स कंटेंट हेड को जारी समन

क्राइम थ्रिलर ड्रामा टेलीविजन मिनी सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' के स्ट्रीम होते ही विवादों में घिर आई है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने सीरीज पर बवाल होने के बाद अब केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने इस पर एक्शन लेते हुए नेटफ्लिक्स इंडिया के कंटेंट हेड को समन जारी किया है। यह भी पढ़ें:फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण के सवाल पर एक्टर ने खोया आपा, हरकत देख गुस्साईं सिंगर

हाईजैकर्स के हिन्दू नाम पर बवाल!

डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की नई वेब सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' (IC 814 Web Series Controversy) एक रियल लाइफ कहानी है। सोशल मीडिया पर लोग वेब सीरीज में तथ्यों को गलत तरीके से दिखाने के आरोप लगा रहे हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर यूजर्स मेकर्स पर इल्जाम लगा रहे हैं कि उन्होंने जानबूझकर किडनैपर्स का धर्म बदला है। बता दे कि वेब सीरीज में हाईजैकर्स के नाम 'भोला' और 'शंकर' दिखाए जाने को लेकर ही बवाल हो रहा है।

क्या है सीरीज की कहानी?

सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' (IC 814 web series controversy) इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट 814 के हाईजैक होने की कहानी है, जो  फ्लाइट के कैप्टन देवी शरण और पत्रकार सृंजॉय चौधरी की किताब 'फ्लाइट इनटू फियर: द कैप्टन स्टोरी' से प्रेरित है। गौरतलब है कि  हरकत-उल-मुजाहिदीन आतंकवादी संगठन ने भारत की जेल में बंद अहमद उमर सईद शेख, मसूद अजहर और मुश्ताक अहमद जरगर की रिहाई की मांग को फ्लाइट को हाईजैक किया था। इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट 814 को हाईजैक करने वालों के नाम  इब्राहिम अतहर, शाहिद अख्तर सईद, सनी, अहमद काजी, जहूर मिस्त्री और शाकिर था। यह भी पढ़ें: फेमस एक्ट्रेस ने गुपचुप रचाई शादी, मांग में सिंदूर हाथों में मेहंदी वाली फोटो हुई वायरल  

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.