TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

ऑस्कर विनर एक्ट्रेस का हुआ निधन, साल की शुरुआत में ही आई बुरी खबर

Hollywood Sad News: साल 2024 की शुरुआत में ही फिल्म इंडस्ट्री से बुरी खबर आ गई है। “मैरी पोपिन्स” में विनीफ्रेड बैंक्स के रोल के लिए जानी जाने वाली ब्रिटिश एक्ट्रेस ग्लाइनिस जॉन्स का  गुरुवार को 100 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वैरायटी रिपोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेत्री का निधन लॉस एंजिल्स […]

Hollywood Sad News: साल 2024 की शुरुआत में ही फिल्म इंडस्ट्री से बुरी खबर आ गई है। "मैरी पोपिन्स" में विनीफ्रेड बैंक्स के रोल के लिए जानी जाने वाली ब्रिटिश एक्ट्रेस ग्लाइनिस जॉन्स का  गुरुवार को 100 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वैरायटी रिपोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेत्री का निधन लॉस एंजिल्स में किसी करीबी के घर पर हुआ है। इस बात की पुष्टि जॉन्स के प्रबंधक, मिच क्लेम की है।

मौत का कारण आया सामने

एक्ट्रेस ग्लाइनिस जॉन्स के निधन की खबर से सभी गमगीन हैं। जॉन्स की मौत की खबर की पुष्टि उन्हीं के प्रबंधक, मिच क्लेम की है। मिच ने मौत का कारण भी बताया, उनके अनुसार, एक्ट्रेस का निधन नेचुरल हुआ है। एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार जॉन्स 100 साल की हो गई थीं, बढ़ती उम्र की वजह से ही वो अब भगवान को प्यारी हो गई हैं।

1938 में की थी करियर की शुरुआत

जॉन्स ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1938 में चाइल्ड एक्ट्रेस के रूप में की थी। 10 साल बाद जब उन्होंने "मिरांडा" में एक जलपरी की भूमिका निभाई, तब तक उन्हें सफलता नहीं मिली। एक्ट्रेस 20 वर्षों से अधिक समय तक इंग्लैंड में अभिनेत्री रही थीं, लेकिन उन्हें "मैरी पोपिन्स" में जादुई नानी का किरदार निभाने का मौका मिला जिससे वो बहुत फेमस हो गईं।

मिच क्लेम ने “मैरी पोपिन्स” एक्ट्रेस को क्या याद

मिच क्लेम ने आगे कहा कि ग्लिनिस जॉन्स की सबसे शानदार फिल्म “मैरी पोपिन्स” रही। इस फिल्म में विनीफ्रेड बैंक्स की उनकी भूमिका ने हर किसी को उनका दिवाना बनाया। उनके लिए उनका काम सबसे पहले था। अपने काम के आगे वह किसी चीज को नहीं रखती थी। इसलिए उनका काम बेहद शानदार था। आज भले ही वो हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन फिर भी वह हमेशा सबसे ज्यादा याद की जाएंगी।

ऑस्कर विनर रह चुकी थीं जॉन्स

अलग- अलग प्रकार के किरदार निभाने वाली ग्लाइनिस जॉन्स ने 60 से अधिक फिल्मों में काम किया। जॉन्स को "व्हाईल यू वेयर स्लीपिंग" और "द सन्डाउनर्स" के लिए ऑस्कर भी दिया गया। एक्ट्रेस ने इंग्लिश फिल्मों में भी काम किया, उन्होंने 1994 में "द रेफ" में काम किया, जिसमें डेनिस लेरी ने अभिनय किया था। इस फिल्म में उन्होंने केविन स्पेसी के झगड़ालू किरदार की मां की भूमिका निभाई थी। एक्ट्रेस की एक्टिंग के लोग दीवाने थे। आज उनके निधन की खबर से सभी को धक्का लगा है।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.