TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

25 में शादी, 19 साल बाद तलाक, ननद के EX बॉयफ्रेंड पर आया दिल! 50 की उम्र में एक्ट्रेस का नहीं कोई जवाब

Malaika Arora Birthday: आज हम एक ऐसी ही मॉडल, एक्ट्रेस और डांसर के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो 23 अक्टूबर को अपना 51वां जन्मदिन मनाने वाली हैं। मगर आज भी वो 25 की वाइब देती हैं।

BIRTHDAY SPECIAL
Malaika Arora Birthday : बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिनकी खूबसूरती के आगे उनकी उम्र का अंदाजा लगाना ना मुमकिन होता है। आज हम एक ऐसी ही मॉडल, एक्ट्रेस और डांसर के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो 23 अक्टूबर को अपना 51वां जन्मदिन मनाने वाली हैं। मगर आज भी वो 25 की वाइब देती हैं। 21 साल के बेटे की मां अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा ही गॉसिप गलियारो में 'मुन्नी बदनाम' रहती है। आज तक किसी भी फिल्म में लीड एक्ट्रेस का रोल नहीं निभाने वाली ये अदाकारा इंस्टाग्राम पर 18.9 मिलियन फॉलोअर्स रखती हैं, आइए आज इनकी लाइफ के बारे में कुछ दिलचस्प बातें आपको बताते हैं।

महाराष्ट्र में जन्मी मलाइका (Malaika Arora Birthday)

जी हां, हम मलाइका अरोड़ा की बात कर रहे थे, जो 23 अक्टूबर 1973 में महाराष्ट्र के ठाणे में हुआ था। मलाइका के पिता का नाम अनिल अरोड़ा और मां का नाम जॉयस पॉलीकार्प है। एक्ट्रेस के दूसरे पिता का नाम अनिल मेहता था, जिन्होंने 11 सितंबर 2024 को अपनी बालकनी से कूदकर जान दे दी।

छोटी उम्र में झेली पिता से जुदाई

मलाइका अरोड़ा जब 11 साल की थीं, तब उनके पिता अनिल अरोड़ा और उनकी मां का तलाक हो गया था। ऐसे में मलाइका ने छोटी उम्र में ही माता-पिता के तलाक का दर्द झेला था। उनकी मां ने ही मलाइका और उनकी छोटी बहन अमृता की परवरिश की है। छोटी उम्र ही पिता की जुदाई का दर्द सहने वाली मलाइका अपने सौतेले पिता अनिल मेहता के भी काफी करीब थीं। उनकी मौत से एक्ट्रेस को गहरा सदमा लगा था। यह भी पढ़ें: Malaika Arora father Prayer Meet: पिता की मौत के 11 दिन बाद मलाइका के चेहरे पर दिखा दर्द, प्रीयर मीट में पहुंचे अर्जुन-करीना

एक गाने ने रातों-रात बनाया स्‍टार

मलाइका अरोड़ा बतौर वीडियो जॉकी अपने करियर की शुरुआत की थी, वो फेमस म्यूजिक टीवी एमटीवी इंडिया के लिए बतौर वीजे काम करती थीं। इसके अलावा वो मॉडलिंग की दुनिया में भी काफी फेमस थीं, आज भी मॉडलिंग शोज को जज करती दिखाई देती हैं। साल 1998 में शाहरुख खान की फिल्म 'दिल से' में 'छैया छैया' गाने में आइटम नंबर करने के बाद मलाइका अरोड़ा रातोंरात स्टार बन गई थीं। आज भी उनको लोग 'छैया छैया' गर्ल के नाम से पहचानते हैं और इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों में आइटम नंबर किए।

25 उम्र में रचाई शादी

मलाइका अरोड़ा ने सलमान खान के भाई अरबाज खान से 25 साल की उम्र में शादी की थी। मलाइका और अरबाज का एक बेटा भी है, जिसका नाम अरहान खान है। अरबाज और मलाइका कभी बॉलीवुड के परफेक्ट कपल कहे जाते थे, दोनों का रिश्ता मॉडलिंग के दिनों में परवान चढ़ा था और शादी के मंडप तक पहुंचा। यह भी पढ़ें: क्यों बड़े बजट की फिल्मों के आगे हिट हो रहीं छोटी फिल्में? जानें 3 बड़े कारण

शादी के 19 साल बाद लिया तलाक

अरबाज खान से शादी के 19 साल बाद मलाइका अरोड़ा ने अपने तलाक के ऐलान से हर किसी को हिलाकर रख दिया था। खान परिवार के इस तलाक से हर कोई शॉक्ड था, क्योंकि मलाइका ने खुद अरबाज को कभी शादी के लिए प्रपोज किया था और दोनों काफी खुशहाल जिंदगी जी रहे थे।

12 साल छोटे अर्जुन पर आया दिल

मलाइका अरोड़ा और अरबाज के तलाक की वजह एक्टर की बहन के एक्स बायफ्रेंड को ही माना जाता है। दरअसल, एक वक्त पर अर्जुन कपूर सलमान खान की बहन अर्पिता को डेट करते थे और दोनों के रिश्ते के बारे में भाईजान को भी पता था। मगर फिर दोनों का अचानक ब्रेकअप हो गया। खबरों की मानें तो मलाइका की वजह से ही अर्जुन और अर्पिता अलग हुए थे, लेकिन आज तक इन दोनों ने अपने ब्रेकअप की असली वजह का खुलासा नहीं किया है। मलाइका खुद से 12 साल छोटे अर्जुन कपूर के साथ रिलेशनशिप को ऑफिशियल भी कर चुकी हैं, लेकिन पिछले कुछ वक्त से इनके ब्रेकअप की खबरें सामने आ रही हैं। यह भी पढ़ें: लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर मांगे पैसे, सलमान खान को दी धमकी, अब बोला- ‘मैसेज गलती से हो गया..’  

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.