TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

सलमान, शाहरुख और आमिर से कमाती थी ज्यादा, लेकिन करियर के टॉप पर छोड़ी फिल्में, पहचाना कौन?

Actress Who Earned More Than All Three Khan: चलिए जानते हैं, कौन है ये एक्ट्रेस जो अपने जमाने में सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान से ज्यादा कमाई करती थीं। लेकिन जल्द ही उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया, क्यों?

Madhuri dixit, Shahrukh, Aamir and salman
Actress Who Earned More Than All Three Khan: बॉलीवुड में कम ही एक्ट्रेस होंगी जिन्हें एक्टर्स के मुकाबले फिल्मों में अधिक मेहनताना मिलता हो। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने जमाने में शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान जैसे सुपरस्टार्स के मुकाबले ज्यादा कमाई करती थीं। वह अपने करियर के पीक पर थीं लेकिन उन्होंने उस समय फिल्मों को अलविदा कह दिया। जानें, कौन है ये एक्ट्रेस और क्या थी वजह। [caption id="attachment_429616" align="aligncenter" ] Madhuri dixit[/caption]

कौन है ये एक्ट्रेस

ये एक्ट्रेस कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित हैं। ऐसा माना जाता है कि माधुरी दीक्षित वो एक्ट्रेस हैं जो अपने समय में शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान के मुकाबले कहीं ज्यादा कमाई करती थीं।आमतौर पर एक्टर फिल्मों में एक्ट्रेस के मुकाबले 8 से 10 गुना ज्यादा कमाई करते हैं लेकिन माधुरी दीक्षित के साथ इससे उलट था। अपने समय के सुपरस्टार्स से भी अधिक माधुरी दीक्षित फीस लेती थीं।

यह दौर था 90 के दशक का

माधुरी दीक्षित को 90 के दशक में एकमात्र फीमेल सुपरस्टार माना जाता था। हालांकि 1997 में अभिनय छोड़ने के बाद उनकी यह जगह श्रीदेवी ने ले ली। 90 के दशक की शुरुआत में दिल, सजना और हम आपके हैं कौन, हिट फिल्में देकर माधुरी दीक्षित ने जैसे बॉलीवुड पर कब्जा कर लिया था। ऐसा माना जाता है कि माधुरी दीक्षित हर फिल्म में एक से डेढ़ करोड़ रुपए तक की फीस लेती थीं। उस समय के मशहूर सितारे शाहरुख, आमिर और सलमान को भी इतनी फीस नहीं मिलती थी। यह एकमात्र ऐसा समय था, जब माधुरी दीक्षित सबसे ज्यादा कमाया करती थीं।

बेहद अच्छी डांसर

माधुरी दीक्षित एक बेहतरीन डांसर हैं और 90 के दशक में उन्होंने अपने डांस का अलग ही जलवा दिखाया था। डांस से उन्हें एक अलग पहचान मिली, खासतौर पर उनके एक गाने पर इतनी सनसनी हुई कि इस गाने की संसद तक में चर्चा हुई। ये गाना 1993 में आई खलनायक फिल्म का चोली के पीछे क्या है था, जिसका लगभग तीन दर्जन राजनीतिक दलों ने विरोध किया। यहां तक की लोकसभा का एक सत्र भी इस वजह से बाधित हो गया था।

इस मोड़ पर आकर छोड़ी फिल्में

2001 में माधुरी ने अमेरिकन डॉक्टर श्री राम नेने से शादी कर ली और शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड छोड़ अमेरिका जाने का फैसला किया। शादी के बाद उनकी आखिरी फिल्म देवदास रिलीज हुई थी, जिसके बाद सुपरस्टार ने अमेरिका में ही रहने की ठान ली। हालांकि शादी के 6 साल बाद यानी 2007 में एक्ट्रेस ने फिर से आजा नचले से बॉलीवुड में वापसी की। लेकिन वह दोबारा 7 साल के लिए ब्रेक पर चली गईं और 2014 में डेढ़ इश्किया से उन्होंने वापसी की। तब से उन्होंने गुलाब गैंग, टोटल धमाल और कलंक जैसी फिल्मों में छोटे किरदार निभाएं। 2022 में उन्होंने फेम गेम के साथ अपना ओटीटी डेब्यू किया। ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के बजाय दूसरी फील्ड में सेटल हुए ये 7 स्टार किड्स

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.