---विज्ञापन---

लेजेंड पिता को खोया, नेशनल क्रश के साथ डेब्यू, मिस्ट्री गर्ल पर पोस्ट, दिलचस्प है बाबिल की जिंदगी

Babil Khan Birthday: बाबिल खान आज अपना 26 वां बर्थडे मना रहे हैं। चलिए इस मौके पर जानते हैं क्या सोचते हैं वे अपने दिवंगत पिता इरफान खान बारे में।

babil khan birthday
babil khan birthday

Babil Khan Birthday: बाबिल खान आज अपना 26 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। बाबिल खान जो बॉलीवज के दिग्गज कलाकार दिवंगत इरफान खान के बेटे हैं। वे अपने लेजेंड पिता को खो चुके हैं लेकिन पिता की याद में अक्सर वे सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। चलिए जानते हैं बाबिल खान की जिंदगी से जुड़े कुछ फैक्ट्स के बारे में।

2022 में शुरू किया फिल्मी करियर

बाबिल खान ने Qala फिल्म से तृप्ति डिमरी के अपोजिट डेब्यू किया। इसके बाद वे 2023 में आर.माधवन के साथ द रेलवे मैन में नजर आए। बाबिल खान कैमरा असिस्टेंट के तौर पर बॉलीवुड फिल्म ‘करीब करीब सिंगल’ में काम कर चुके हैं। वे जूही चावला के बेटे के रूप में सिद्धार्थ मेनन की फिल्म ‘फ्राईडे नाइट प्लान’ में भी नजर आ चुके हैं। इसके अलावा वे सुजीत सरकार की ‘द उमेश क्रॉनिकल्स’ में अमिताभ बच्चन के साथ दिखाई देंगे। बाबिल कई एड फिल्म भी कर चुके हैं। उन्होंने कृति सेनन के साथ एक मोबाइल फोन के लिए एड फिल्म की थी। वे 2023 में म्यूजिक वीडियो दस्तूर में भी दिखाई दे चुके हैं।

मिल चुके हैं ये अवार्ड

बाबिल को बेस्ट मेल डेब्यू जी सिने अवार्ड मिल चुका है। इसके अलावा वे स्टार डेब्यू ऑफ़ द ईयर आईफा अवार्ड भी जीत चुके हैं। साथ ही उन्हें मोस्ट स्टाइलिश ब्रेकथ्रू टैलेंट मेल के लिए बॉलीवुड हंगामा स्टाइल आइकन में नॉमिनेशन भी मिल चुका है।

बाबिल खान के बचपन के बारे में

दिवंगत स्टार इरफान खान के बेटे बाबिल खान फिल्मों से पिता की विरासत को बढ़ा रहे हैं। लेकिन वह अपने दिवंगत पिता के साथ ना होने को अभी तक भी स्वीकार नहीं कर पाए हैं। तभी वे अक्सर अपने पिता के बारे में बातें करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक बचपन के अनुभव को भी शेयर किया। उन्होंने बताया कि वह अपने पिता से बहुत दूरी महसूस करते थे जो कि अच्छा एहसास नहीं था। उन्होंने यह भी बताया कि पिता के फेम के कारण कई बार उन्हें अपने पिता से दूर होने का एहसास हुआ।

10 मिनट के लिए हुए थे अलग

बाबिल ने कुछ समय पहले ही एक किस्सा बताते हुए बताया था कि एक बार मैं अपने पिता के साथ था। लेकिन क्राउड की वजह से उनके पिता का हाथ छूट गया तो वह दूर हो गए और 10 मिनट के लिए जब बाबिल पिता से दूर हो तो उन्हें बहुत दुख हुआ क्योंकि उनके पिता ही उनकी पूरी दुनिया थे। ऐसे में जब बॉडीगार्ड उन्हें क्राउड की वजह से दूर ले गए और वे उस समय बच्चे थे तो वह टाइम उनके लिए बहुत दर्दनाक था। उसके अलावा उन्होंने बताया कि पिता शूटिंग पर होते थे तो फिजिकल डिस्टेंस होता था। ऐसे में वह उन्हें बहुत ज्यादा मिस करते थे।

इंसिक्योर हो गए थे बाबिल

बाबिल ने यह बताया था कि वह इस वजह से काफी इंसिक्योर भी हो गए थे। बाबिल अपने पिता को अपने सबसे अच्छा दोस्त मानते थे लेकिन जब वह अचानक महीनों तक शूटिंग पर चले आते तो उन्हें यह अच्छा नहीं लगता था। उन्हें एक फेमस एक्टर का बच्चा होने की वजह से भी काफी इश्यूज फेस करने पड़ते थे, लेकिन फिर भी उनके पिता उनके लिए सबसे अच्छे थे।

आपको बता दें, बाबिल सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहते हैं और कभी अपनी मिस्ट्री गर्ल की फोटो पोस्ट करके तो कभी अपने ब्रेकअप को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। हमारी ओर से बाबिल खान को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई।

ये भी पढे़ं: 8 एक्ट्रेस सलमान के अपोजिट किया डेब्यू, बॉलीवुड में हुईं फ्लॉप

First published on: May 15, 2024 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.