TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

अपाहिज बेटे की मां, खास मन्नत ले नंगे पैर बैठीं हॉट सीट पर; 50 लाख के सवाल पर अटकी, क्या आप जानते हैं उत्तर?

KBC 16: कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर ज्ञान का सम्मान होता है, इस मंच पर एक ऐसी मां पहुंची उन्होंने अपने ज्ञान के दम पर अपने बीमार बेटे के लिए लाखों रुपये जीते, उनकी दर्दभरी कहानी सुन अमिताभ भी रो पड़े...

KBC 16: 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) एक ऐसा मंच है जहां पर ज्ञान का मान होता है। जिसके अंदर ज्ञान हो वो ही इस मंच पर आ सकता है। बीते दिन के एपिसोड में एक ऐसी ही कंटेस्टेंट आई थी जिसकी कहानी सुन ऑडियंस के साथ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी रो पड़े। 'केबीसी' कंटेस्टेंट शालिनी शर्मा एक ऐसी मां हैं जिनका जवान बेटा बिस्तर पर है, उसी के इलाज के लिए पैसे कमाने के लिए शालिनी नंगे पैर दिल्ली से चलकर 'केबीसी' के सेट तक पहुंची। उन्होंने शानदार गेम खेला और 25 लाख रुपये जीते। शालिनी की दर्दभरी कहानी सुन बिग बी का भी दिल पसीज गया, सेट पर उन्होंने कुछ ऐसा कहा कि उनके फैंस के दिलों में उनकी इज्जत और भी ज्यादा बढ़ गई। शालिनी ने शानदार गेम खेला और 25 लाख रुपये जीते लेकिन वो 50 लाख के सवाल पर अटक गईं। चलिए जानते हैं कि वो कौन सा सवाल था और उसका जवाब भी देते हैं।

एक अपाहिज बेटे की मां कहानी

एक मां के लिए उसकी औलाद से बढ़कर कुछ नहीं होता। कोई भी मां अपने बच्चे को दर्द में नहीं देख सकती। लेकिन जरा सोचिए अगर किसी की जवान औलाद बिस्तर पर हो, उसकी आंखों में दिखने वाले दर्द को देखकर उस मां के दिल पर क्या बीतती होगी। कुछ ऐसी ही कहानी है केबीसी 16 की इस कंटेस्टेंट की जिनका नाम है शालिनी शर्मा। उन्होंने केबीसी के मंच को मंदिर और अमिताभ बच्चन को भगवान कहा। यह भी पढ़ें: किसी और की गर्लफ्रेंड को डेट करने पर हुई पिटाई, बिस्कुट खाकर गुजारे दिन, अब इंडस्ट्री पर कर रहे राज शालिनी दिल्ली से केबीसी के मंच तक अपने मन में एक मन्नत लेकर नंगे पैर आईं ताकि वो अपने बेटे का इलाज करवा सकें। उन्होंने बताया की उनके बच्चे ही उनती स्ट्रेंथ हैं। वो जीते हुए पैसों से अपने बच्चे का इलाज करवाएंगी। शालिनी ने कहा कि कई लोगों ने तो उन्हें ये भी कहा कि वो इस बच्चे के लिए मर्सी किलिंग के लिए अप्लाई करें। रोते हुए शालिनी ने बोला कि लोगों के लिए ये कहना आसान है लेकिन मेरे लिए ये सोचना भी मुश्किल है।

50 लाख के सवाल पर अटकी शालिनी

शालिनी शर्मा ने पूरा गेम बहुत ही शानदार तरीके से खेला। अपने ज्ञान का परिचय देते हुए वो 25 लाख तो जीत गईं लेकिन 50 लाख के सवाल पर अटक गईं। चलिए जानते हैं वो सवाल जिसका शालिनी नहीं दे पाईं जवाब:- प्रश्न: एशियाड में भाला फेंक में नीरज चोपड़ा द्वारा स्वर्ण जीतने के 50 साल से भी पहले इनमें से किस भारतीय महिला ने एक रजत और कांस्य जीता था? इस सवाल के ऑप्शन थे:- 1. एलिजाबेथ डेवनपोर्ट 2. सिल्विया गौंटलेट 3. मैरी डिसूजा 4. बार्बरा वेबस्टर इस सवाल के जवाब में वो अटक गईं ऐसे में उन्होंने समझदारी का परिचय देते हुए गेम से क्विट कर लिया और 25 लाख जीत हॉट सीट छोड़ी।

क्या था सवाल का सही जवाब

हालांकि शो को बहुत ही शानदार तरीके से खेलते हुए शालिनी ने 25 लाख रुपये तो जीत लिए लेकिन वो 50 लाख के सवाल पर अटक गईं। अब जान लेते हैं कि ऊपर दिए गए सवाल का सही जवाब क्या है। दरअसल प्रश्न का सही उत्तर है ऑप्शन 1. एलिजाबेथ डेवनपोर्ट। शालिनी ने सही फैसला लिया और शो छोड़ दिया क्योंकि जब उनसे बाद में उत्तर पूछा गया तो उन्होंने गलत ही जवाब दिया था। यह भी पढ़ें: Emergency की रिलीज सेंसर बोर्ड में फंसी, Kangana Ranaut को जान से मारने की धमकी

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.