Saturday, 31 August, 2024

---विज्ञापन---

Squid Game जैसे गेम शो के तीन कंटेस्टेंट की तबीयत बिगड़ी, TRP के चक्कर में लगाई जान की बाजी

ITV New Show 99 TO BEAT: आजकल रियलिटी शोज के चक्कर में कंटेस्टेंट और सेलिब्रिटीज अपनी जान को खतरे में डालने लगे हैं। जी हां, Squid Game में खिलाड़ियों को बेहद खतरनाक गेम्स खेलते हुए दिखाया गया था। इसी की तर्ज पर एक नया गेम शो आया है 99 TO BEAT। खबरें आ रही है कि इस गेम शो के तीन कंटेस्टेंट घायल हो गए हैं और अस्पताल पहुंच गए हैं। जानें, क्या है पूरा मामला।

ITV New show 99 to Beat
ITV New show 99 to Beat

ITV New Show 99 TO BEAT: टीआरपी के चक्कर में आजकल बहुत से खतरनाक गेम शोज ओटीटी पर आने लगे हैं। नेटफ्लिक्स के Squid Game के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन अब ITV का एक नया गेम शो 99 TO BEAT लेकर आया है। इस गेम शो को नीदरलैंड, जर्मनी, पोलैंड और बेल्जियम जैसे यूरोपियन देशों में खूब पसंद किया जा रहा है, लेकिन अब खबरें आ रही है कि इस गेम शो के तीन कंटेस्टेंट इतनी बुरी तरह से घायल हुए हैं कि उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाना पड़ा। वहीं कुछ कंटेस्टेंट को हल्की-फुल्की चोटें आई हैं। चलिए जानते हैं, क्या है पूरा मामला।

Squid Game से प्रेरित है 99 TO BEAT

ITV का शो 99 TO BEAT नेटफ्लिक्स के Squid Game से प्रेरित है। ऐसा माना जा रहा है कि एडम और रयान थॉमस द्वारा होस्ट किए जाने वाले इस शो में उस समय हड़कंप मच गया जब टास्क के दौरान तीन कंटेस्टेंट बुरी तरह से घायल हो गए और उन्हें आनन- फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घास से हुई एलर्जी

एक टास्क के दौरान कई प्रतियोगियों को घास से एलर्जी हो गई, जिसके बाद इस शो को ‘डिजास्टर’ शो का नाम दिया गया है। वही एक अन्य कंटेस्टेंट की बाथरूम में गिरने से सिर पर चोट लग गई। हालांकि चोट बहुत गहरी नहीं है, लेकिन उसे भी तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ITV New show 99 to Beat

ITV New show 99 to Beat

क्या कहना है एम्बुलेंस सर्विस के अधिकारी का

साउथ सेंट्रल एम्बुलेंस सर्विस के एक आधिकारिक सूत्र के मुताबिक, हमें सुबह शिनफील्ड में लोगों के बीमार होने की रिपोर्ट मिली और तुरंत मरीजों को अस्पताल ले जाने की बात कही थी। तीन मरीजों को तुरंत ट्रीटमेंट के लिए अस्पताल लेकर जाया गया और जबकि कुछ कंटेस्टेंट का स्पॉट पर ही इलाज किया गया।

क्या कहना है प्रोडक्शन कंपनी का

वहीं दूसरी ओर, 99 TO BEAT गेम की प्रोडक्शन कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि एक टास्क के दौरान कंटेस्टेंट्स को एक बड़े घास के ढेर में से चॉपस्टिक निकालनी थी, लेकिन कुछ कंटेस्टेंट को घास से एलर्जी हो गई, तो उन्हें तुरंत मेडिकल हेल्प दी गई। फिलहाल गेम शो की शूटिंग रोक दी गई है लेकिन इस सप्ताह के अंत में फिर से शो की शूटिंग शुरू होगी।

ITV New show 99 to Beat

ITV New show 99 to Beat

प्रवक्ता ने ये भी बताया कि हम कंटेस्टेंट की सेहत और सेफ्टी का पूरा ध्यान रख रहे हैं। साथ ही सारे नियमों का पालन करते हुए ही कंटेस्टेंट्स को गेम खिला रहे हैं। किसी भी टास्क को देने से पहले उस टास्क का हमारी टीम गहराई से मूल्यांकन करती है, जिसमें शो से जुड़े जोखिमों, कंटेस्टेंट्स की सेहत और सिक्योरिटी इत्यादि का पूरा आकलन किया जाता है।

उन्होंने ये भी बताया कि गेम खेलने के दौरान सभी प्रतियोगियों को चश्मा पहनने के लिए कहा गया था और ऐसा करना जरूरी था ताकि प्रतियोगियों की आंखों पर इसका कोई बुरा प्रभाव न पड़े।

99 TO BEAT की थीम

आपको बता दें, इस प्रतियोगिता की थीम है, ‘जीतना जरूरी नहीं है, खेलना जरूरी है’ और इस शो में 18 साल से 80 साल तक का कोई भी खिलाड़ी जीत सकता है। उसे किसी स्पेशल स्किल में माहिर होने की जरूरत नहीं है। बल्कि इस गेम को कोई भी खेल सकता है, जो भी ध्यान से गेम खेलेगा वही विजेता कहलाएगा। बता दें, इस गेम के 6 सीजन आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: आखिर क्यों सोनाक्षी सिन्हा ने की जहीर इकबाल से शादी, खुद किया इस बात का खुलासा 

First published on: Jul 18, 2024 01:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.