TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

फर्श पर सोता था हेमा मालिनी का ऑनस्क्रीन बेटा, बदसूरत का लगा टैग; फिर दी ऐसी फिल्में बन गए सुपरस्टार

Shahrukh Khan Career Story: बॉलीवुड में हेमा मालिनी के बेटे का रोल निभाने वाले एक्टर की कहानी बहुत दिलचस्प है। एक समय था जब वह फर्श पर सोते थे और आज वह बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में से एक हैं।

Shahrukh Khan Career Story: एक आउटसाइडर को बॉलीवुड में स्टार बनने के लिए बहुत स्ट्रगल करनी पड़ती है। आज हम उस सुपरस्टार की बात करने जा रहे हैं जिसने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी। एक टाइम था जब एक्टर को फर्श पर सोना पड़ता था। लोग उन्हें बदसूरत कह मजाक बनाते थे। अब इस स्टार की एक मूवी 20 साल बाद थिएटर में री-रिलीज हुई है और 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई। इसमें वह हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन के बेटे बने थे। जी हां हम बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की बात कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ स्पेशल बातें।

रेलवे स्टेशन पर रहते थे शाहरुख

शाहरुख खान एक ऐसे स्टार हैं जिन्होंने अपना सपना पूरा करने के लिए सारी कायनात एक कर दी। एक्टर जब मुंबई आए तो उनके लिए रहने के लिए घर ही नहीं था। वह रेलवे स्टेशन पर रहते थे और फर्श पर सोते थे। हाल ही में 'दिल से' के कॉ-एक्टर तिग्मांशु धूलिया ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब इस मूवी की शूटिंग चल रही थी तब शाहरुख के पास वैनिटी वैन नहीं थी। एक्टर जमीन पर सोते थे।

री-रिलीज हुई 'वीर-जारा'

हाल ही में सिनेमाघरों में री-रिलीज हुई 'वीर-जारा' ने फिर से रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसमें एक्टर ने हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन के बेटे का किरदार निभाया था। 20 साल पहले रिलीज हुई इस मूवी ने काफी वाहवाही बटोरी थी। मूवी में शाहरुख के साथ प्रीति जिंटा और रानी मुखर्जी भी मुख्य भूमिका में थे। यह भी पढ़ें: पहले बोला अंकल फिर उसी से की शादी, बनी दो बच्चों की अम्मी, दिलचस्प है ‘बेबो’ की लव स्टोरी

डायरेक्टर ने कहा था बदसूरत

शाहरुख खान अपने शुरुआती दिनों में खलनायक की भूमिका में भी काफी बार नजर आए हैं। एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह नेगेटिव रोल इसलिए करते थे क्योंकि उन्हें लगता था कि वह हीरो बनने के लिए अच्छे नहीं दिखते। एक्टर ने इस बात का खुलासा भी किया कि एक डायरेक्टर ने उन्हें कहा था कि वह हीरो नहीं दिखते, बल्कि बहुत ही साधारण और बदसूरत दिखते हैं।

यश चोपड़ा की मूवी से बन गए रोमांस किंग

एक्टर ने बताया कि इसके बाद यश चोपड़ा ने उन्हें एक रोमांटिक मूवी ऑफर की और ये मूवी कोई और नहीं बल्कि 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' ही थी। इस मूवी ने शाहरुख को सुपरस्टार बना दिया था। इसके बाद उन्होंने 'कुछ कुछ होता है', 'दिल तो पागल है', 'मोहब्बतें' और कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं। इसके साथ ही शाहरुख बॉलीवुड के रोमांस किंग बन गए।

2023 में दी तीन हिट मूवीज

2023 में शाहरुख ने फिर से बॉलीवुड में धमाकेदार वापसी की। एक्टर की पठान मूवी ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 1050 करोड़ रुपये कमाए और उस साल की यह मूवी सबसे हिट साबित हुई। इसके बाद एक्टर की जवान मूवी ने भी सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। जवान ने 1100 करोड़ रुपये की कमाई की। वहीं डंकी मूवी ने भी 454 करोड़ रुपये की कमाई की थी। सबको मिलाकर एक साल में शाहरुख ने 2600 करोड़ की कमाई की। यह भी पढ़ें: कौन है Tumbbad की असली दादी? नाम सुन पैरों तले खिसक जाएगी जमीन!

सुजॉय घोष की इस मूवी में आएंगे नजर

शाहरुख खान जल्द ही फिर स्क्रीन पर दिखने वाले हैं। किंग खान सुजॉय घोष की किंग मूवी में नजर आएंगे। यह एक थ्रिलर मूवी होगी और इस मूवी से शाहरुख की बेटी सुहाना खान भी बॉलीवुड में अपना डेब्यू करेंगी। मूवी में अभिषेक बच्चन भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.