TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

स्कूल फीस के लिए बेचा डिटर्जेंट, गरीबी में बीता बचपन; फिर बॉलीवुड का ‘बैडमैन’ बन गया ये एक्टर

Gulshan Grover Birthday Special: बॉलीवुड के बैडमैन ने बचपन में गरीबी से गुजरा है। एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे उन्हें स्कूल फीस के लिए भी डिटर्जेंट बेचना पड़ता था। एक्टर आज अपना 69वां बर्थडे मना रहे हैं।

Gulshan Grover Birthday Special: बॉलीवुड के ऐसे कई एक्टर्स हैं जिनका बचपन गरीबी में बीता है। इसके बावजूद अपने दम पर हिंदी सिनेमा में पहचान बनाई है। इन्हीं एक्टर्स में बॉलीवुड के 'बैडमैन' भी शामिल हैं। एक समय था जब वह स्कूल फीस जुटाने के लिए डिटर्जेंट बेचते थे। खाने के लिए भी पैसे नहीं जुटा पाते थे। बी-टाउन में एंट्री के बाद उनकी एक्टिंग के हर कोई दीवाने हो गए। हम बात कर रहे हैं गुलशन ग्रोवर की। इनका नाम बॉलीवुड के विलेन्स में शामिल है। आज 21 सितंबर को वह अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। आइए आपको उनके सफर के बारे में कुछ बातें बताते हैं।

खलनायक की बनाई इमेज

गुलशन ग्रोवर बॉलीवुड का जाना-माना नाम हैं। इन्हें बॉलीवुड के 'बैडमैन' के नाम से भी जाना जाता है। यह हिंदी सिनेमा के खलनायकों में से एक हैं। कई मूवीज में अपनी दमदार एक्टिंग से दिल जीतने वाले इस एक्टर का सफर इतना आसान नहीं रहा। एक्टर ने अपनी निजी जिंदगी में कई चुनौतियों का सामना किया है।

कई दिनों तक रहते थे भूखा

एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह एक गरीब परिवार से थे। स्कूल जाने के लिए उनके पास फीस तक नहीं होती थी। एक्टर ने बताया कि वह बड़ी-बड़ी कोठियों में डिटर्जेंट बेचकर अपनी स्कूल की फीस जुटाते थे। बैडमैन का बचपन इतनी गरीबी में बीता है कि वह कई दिनों तक भूखा रहकर अपना गुजारा करते थे। यह भी पढ़ें: ‘गंदी हरकत करता था रिक्शावाला…’ ईव टीजिंग का शिकार हुईं नागिन एक्ट्रेस, सुनाया खौफनाक किस्सा

निजी लाइफ में आए उतार-चढ़ाव

निजी लाइफ में भी एक्टर ने कई उतार-चढ़ाव देखे। उन्होंने दो बार शादी की और दोनों ही बार उनकी शादी असफल रही। पहली शादी से उनका एक बेटा है। इसका नाम संजय ग्रोवर है। उनकी पहली शादी करीब तीन साल तक ही चली। वहीं दूसरी शादी सिर्फ एक ही साल में खत्म हो गई थी। बड़े पर्दे पर अपनी नकारत्मक इमेज बनाकर भी उन्होंने लोगों का प्यार बटोरा।

400 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

गुलशन ग्रोवर ने अपनी मूवीज में खलनायक की भूमिका निभाई हैं। उनकी एक्टिंग इतनी शानदार होती थी कि रियल लाइफ में भी लोग उनसे डरते थे। एक्टर ने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। इनमें ज्यादातर मूवीज में एक्टर ने नेगेटिव किरदार निभाए हैं। यह भी पढ़ें: Netflix पर फैमिली वीकेंड, परिवार के साथ बैठकर देखें ये पांच फिल्में; मूड हो जाएगा फ्रेश

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.