TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

स्टारकिड के बाद भी झेला 100 बार रिजेक्शन, खाने को नहीं थे पैसे; आज 300 करोड़ का मालिक है ये एक्टर

Shahid Kapoor Throwback Story: बॉलीवुड का एक स्टार नेपोकिड होने के बावजूद भी ऑडिशन में 100 बार रिजेक्ट हुआ था। एक महीने में लगातार तीन फ्लॉप फिल्में देने के बाद डिप्रेशन का शिकार हो गए थे। आइए उस एक्टर की कहानी आपको बताते हैं।

Shahid Kapoor Throwback Story: बॉलीवुड में अपने सपनों को पूरा करना इतना आसान नहीं है। हिंदी सिनेमा में अपना नाम बनाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़ते हैं। ऐसे ही कई स्टार्स हैं जिन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। इसके बाद कहीं जाकर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना पाए। आज हम बात करते हैं ऐसे ही एक एक्टर की जिसे 100 बार ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया गया था। स्टार किड होने के बावजूद भी उसे इंडस्ट्री में रिजेक्शन झेलना पड़ा था। जी हां हम बात कर रहे हैं शाहिद कपूर की। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ बातें।

2003 में शुरू किया था करियर

शाहिद कपूर ने 2003 में अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन क्या आपको पता है एक महीने में उन्होंने लगातार तीन फिल्में फ्लॉप दी थी। आज यह सितारा 300 करोड़ का मालिक है। आज उनकी गिनती बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में की जाती है। लुक्स और एक्टिंग से उन्होंने लोगों के दिलों पर राज किया है। शादीशुदा और दो बच्चे के पिता होने के बावजूद भी लड़कियां उनकी दीवानी हैं।

डिप्रेशन का हो गए थे शिकार

बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में देने वाले इस एक्टर ने अपनी शुरुआती करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। एक समय था जब अच्छी एक्टिंग के बावजूद भी उन्हें रिजेक्शन देखना पड़ता था। 'वाह लाइफ हो तो ऐसी', 'शिखर' और 'दीवाने हुए पागल' जैसी लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद शाहिद डिप्रेशन का शिकार हो गए थे।

'विवाह' ने बना दी थी अलग इमेज

तीन फिल्में फ्लॉप देने के बाद उनकी 'विवाह' मूवी आई और यह ब्लॉकबस्टर साबित हुई। सिनेमाघरों में यह फिल्म 25 हफ्तों तक चलीं। हालांकि इस मूवी के बाद भी एक्टर के पास काम नहीं था। वह छह महीने तक घर ही रहे। इसके पीछे का कारण उनकी मूवी 'विवाह' ही थी। उस मूवी के बाद किसी को समझ ही नहीं आ रहा था कि उन्हें किस तरह का रोल ऑफर किया जाए। यह भी पढ़ें: जान्हवी कपूर की बहन का रूमर्ड बॉयफ्रेंड कौन जिसने दिखाया ‘जिगरा’? आलिया भट्ट से खास कनेक्शन

आध्यात्मिक को चुना

जब कई सुपरहिट फिल्में देने के बाद भी उनकी लाइफ में कुछ खास बदलाव नहीं आया तो एक्टर ने अध्यात्मिक को चुना। क्विंट नियॉन को दिए एक इंटरव्यू में एक्टर ने खुलासा किया कि वह राधा स्वामी सत्संग से जुड़ गए थे। वहां उन्हें सुकून का एहसास हुआ। एक्टर ने बताया कि इससे जुड़ने के बाद उन्हें चीजों को बेहतर ढंग से समझने का मौका मिला।

स्टार किड होने के बावजूद भी झेला रिजेक्शन

एक इंटरव्यू में शाहिद ने अपने पास्ट को याद करते हुआ कहा था कि लोगों को लगता है कि मेरे पिता पंकज कपूर हैं तो बॉलीवुड में काम मिलना आसान रहा होगा। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। एक समय था जब मुझे 100 बार ऑडिशन में रिजेक्ट किया गया था। उस टाइम मेरे पास खाने और ऑडिशन में जाने के पैसे भी नहीं होते थे। वह समय बहुत कठिन था।

इन मूवीज में कर चुके काम

शाहिद ने 2015 में मीरा कपूर से शादी की। उनके दो बच्चे हैं- बेटी मीशा और बेटा जैन। 'उड़ता पंजाब', 'पद्मावती', 'कबीर सिंह' और 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' जैसी हिट मूवीज दे चुका ये एक्टर आज 300 करोड़ का मालिक है। यह भी पढ़ें: कभी कमाती थी 10 रुपये, 3 बच्चों के पिता पर आया दिल, ‘औलाद’ के लिए तरसी , ‘संजोग’ से बनी ‘मवाली’

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.