TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

वो 5 बॉलीवुड फिल्में… जिन्होंंने इंडिया में लूटा बॉक्स ऑफिस, पाकिस्तान में हुईं बैन

Bollywood Movies Banned in Pakistan: बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में है, जो इंडिया में तो सुपरहिट हुई। मगर क्या आप जानते है कि इन्ही फिल्मों को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने बैन कर दिया था। सबसे खास बात ये है कि इन सभी फिल्मों ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी।

Hindi Movies Banned in Pakistaan
Bollywood Movies Banned in Pakistan: बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में है, जो इंडिया में तो सुपरहिट हुई। मगर क्या आप जानते है कि इन्ही फिल्मों को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने बैन कर दिया था। सबसे खास बात ये है कि इन सभी फिल्मों ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। पाकिस्तान में जिन बॉलीवुड फिल्मों को बैन किया है, उनमें सलमान खान से लेकर आलिया भट्ट की फिल्में शामिल हैं। आइए आपको ऐसी ही 5 फिल्मों के नाम बताते हैं, जिन बॉलीवुड फिल्मों की रिलीज को पाकिस्तान ने बैन कर दिया था।

एक था टाइगर

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सलमान खान की फिल्म 'एक था टाइगर' का आता है, जिसमें कैटरीना कैफ पाकिस्तानी जासूस बनीं थी। भारत की तरफ से जासूस बनकर सलमान खान विदेश जाते हैं, मगर वो कैटरीना के प्यार में उलझ जाते हैं। पाकिस्तान जासूस की कहानी की वजह से इस फिल्म को पाक में बैन कर दिया गया था।

राजी

आलिया भट्ट की फिल्म 'राजी' भी पाकिस्तान में रिलीज (Bollywood Movies Banned in Pakistan) नहीं हो पाई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तो अच्छी कमाई की ही थी, इसके साथ ही फिल्म को दर्शकों से भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। मगर पाकिस्तान में घुसकर भारतीय जासूस के बाहुदरी की कहानी को पाकिस्तान ने रिलीज करने से रोक दिया था। यह भी पढ़ें: Malaika Arora Father Funeral: मलाइका के पिता को अंतिम विदाई देने पहुंची सौतन शूरा खान, गम में डूबा परिवार

पैडमैन

अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' एक सोशल मैसेज देती है और फिल्म एक असल जिदंगी पर आधारित है। सोनम कपूर और राधिका आप्टे स्टारर पैडमैन की कहानी को दर्शकों ने भी सराहा था, मगर पाकिस्तान ने इस फिल्म की रिलीज पर बैन लगाया था।

रांझणा

साउथ एक्टर धनुष की बॉलीवुड फिल्म 'रांझणा' में एक अनोखी प्रेम कहानी देखने को मिली थी। इस मूवी में सोनम कपूर, अभय देओल और स्वरा भास्कर अहम रोल में दिखे थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी और मगर इस हिन्दू- मुस्लिम प्रेम कहानी को पाकिस्तान में रिलीज होने की इजाजत नहीं मिली।

गदर: एक प्रेम कथा

सनी देओल और अमीशा पटेल की फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' ने बॉक्स ऑफिस हिला डाला था। इस फिल्म में सनी के दमदार डायलॉग और एक्शन सीन के खूब चर्चे हुए थे। पाकिस्तान में अवैध तरीके से घुसकर अपनी बीवी को पाकिस्तानी सैना की नाक के नीचे से भारत लाने की कहानी पर बनी फिल्म की रिलीज पर पाकिस्तान ने रोक लगा दी थी। यह भी पढ़ें: Arhaan Khan बने रोती हुईं मां मलाइका और नानी का सहारा, ढाल की तरह खड़े दिखे परिवार के साथ  

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.