TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

सुपरस्टार्स की फिल्म में गजब का लेस्बियन सीन, बनीं सुपर फ्लॉप जिससे कर्ज में डूबा प्रोडयूसर

Bollywood Biggest Flop Film: सबसे महंगी फिल्म जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप रही। इस फिल्म में हिंदी सिनेमा के कई सुपरस्टार्स शामिल थे और इसे बनाने में मेकर्स ने पैसे भी पानी तरह बहाया था। फिल्म को लेकर काफी कंट्रोवर्सी भी हुई थी, मगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप साबित हुई।

Bollywood Biggest Flop Film: बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप रही। इस फिल्म में हिंदी सिनेमा के कई सुपरस्टार्स शामिल थे और इसे बनाने में मेकर्स ने पैसे भी पानी तरह बहाया था। फिल्म को लेकर काफी कंट्रोवर्सी भी हुई थी, मगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप साबित हुई। इतना ही नहीं इस फिल्म के फ्लॉप होने पर इसके डायरेक्टर की हिम्मत इस कदर टूट गई थी कि उन्होंने दोबारा किसी फिल्म का निर्देशन नहीं किया।

सुपर फ्लॉप हुई सबसे महंगी फिल्म

साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म पीरियड ड्रामा 'रजिया सुल्तान' को बनाने में मेकर्स ने पूरे 10 करोड़ रुपये खर्च किए थे, जो उस दौर में किसी भी भारतीय फिल्म के लिए सबसे ज्यादा बजट (Bollywood Biggest Flop Film) था। इस फिल्म को कमाल अमरोही ने डायरेक्टर किया था, ये पाकिजा के बाद उनकी पहली फिल्म थी, जिसे वो बना रहे थे और उन्होंने इसके लिए भारी कर्ज भी लिया था। मगर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इस कदर फ्लॉप साबित हुई थी कि बॉलीवुड को इसका भारी नुकसान झेलना पड़ा था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मात्र 2 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जो फिल्म के बजट के हिसाब से काफी था। इस फिल्म के नुकसान से प्रोड्यूसर लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक कर्जे में डूब गई थी।

यह भी पढ़ें:इन सेलेब्स को बुढ़ापे में चढ़ी जवानी, इंटीमेट सीन दे बेशर्मी की हदें पार, एक तो 46 साल छोटी लड़की संग हुए बोल्ड

सुपरस्टार्स से भरी फिल्म 

बड़े लेवल पर बनाई गई फिल्म 'रजिया सुल्तान' (Razia Sultan) में हिंदी सिनेमा के कई जाने-माने स्टार्स लीड रोल में नजर आए थे, जैसे हेमा मालिनी ने फिल्म में दिल्ली की सुल्तान 'रजिया सुल्तान' का किरदार निभाया था। उनके अलावा धर्मेंद्र, परवीन बॉबी, अजीत, विजयेंद्र घाटगे और सोहराब मोदी जैसे स्टार्स अहम रोल में नजर आए थे। मगर फिल्म को सुपरस्टार्स का जादू भी हिट नहीं करा पाया था और फिल्म को दर्शकों ने पसंद नहीं किया। https://www.instagram.com/p/C6d45tLI3z9/

दर्शकों को नहीं भाया लेस्बियन रोमांस

इस फिल्म में हेमा मालिनी और परवीन बॉबी के बीच एक गाने में लेस्बियन रोमांस भी दिखाया गया था, जिसे उस समय हिंदी दर्शकों ने बिल्कुल नापसंद किया था। हेमा और परवीन का वो सीन भी फिल्म के फ्लॉप होने की एक बड़ी वजह बना था। आजकल ये सब फिल्मों का हिस्सा होना आम बात है, लेकिन इस दौर के लिए दर्शकों के लिए वो सीन हजम करना काफी मुश्किल रहा। '

काले रंग पर हुई कंट्रोवर्सी 

फिल्म में धर्मेंद्र ने एक अफ्रीकी गुलाम की भूमिका निभाई थी और इस तरह उन्हें गुलाम दिखाने के लिए उनके चेहरा काला दिखाया गया था। धर्मेद्र ने इस मूवी में हेमा मालिनी के प्रेमा याकूत का रोल निभाया था। धर्मेंद्र के चेहरे पर काला रंग लगाने की वजह से इस फिल्म को विदेशों में काफी ज्यादा ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। इन सब कारणों की वजह से फिल्म पूरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। यह भी पढ़ें:Bigg Boss 18: इन सेलेब्स ने ठुकराया ‘बिग बॉस 18’ का ऑफर, टूटा फैंस का दिल!

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.