TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

प्रेग्नेंसी के चलते ऐसी हो गई थी हालत? चलना फिरना भी दुश्वार, ‘मुसाफिर’ एक्ट्रेस ने किया रिवील

Sameera Reddy: 'मुसाफिर', 'डरना मना है' और 'नो एंट्री' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं समीरा रेड्डी लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं। समीरा रेड्डी ने हाल ही में बताया है कि वो कैसे अपनी प्रेग्रनेंसी के बाद डिप्रेशन में चली गई थीं। पहली प्रेग्नेंसी के समय उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था और उसके बाद वो बॉडी शेमिंग का शिकार हो गई थीं।

Sameera Reddy
Sameera Reddy: सोहेल खान के साथ फिल्म 'मैंने दिल तुझको दिया' से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस समीरा रेड्डी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। 'मुसाफिर', 'डरना मना है' और 'नो एंट्री' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं समीरा रेड्डी लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं। समीरा रेड्डी ने हाल ही में बताया है कि वो कैसे अपनी प्रेग्रनेंसी के बाद डिप्रेशन में चली गई थीं।

 प्रेग्नेंसी में समीरा ने झेला दर्द

एक्ट्रेस समीरा रेड्डी (Sameera Reddy) ने हाल ही में 'द देबिना बनर्जी शो' में अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान के चैलेंजिंग एक्सपीरियंस पर खुलकर बात की। जो लोग नहीं जानते हैं, उन्हें बता दें कि समीरा रेड्डी ने साल 2014 में बिजनेसमैन अक्षय वर्दे से शादी की थी और अगले साल ही अपने बेटे हंस को जन्म दिया था। उसके बाद साल 2019 में 41 की उम्र में उन्होंने बेटी न्यारा को जन्म दिया। मगर उनकी पहली प्रेग्नेंसी उनके लिए काफी मुश्किलों भरी रही, उसके बाद वो डिप्रेशन में चली गई थीं।

प्रेग्नेंसी में वजन बढ़ने से हुआ डिप्रेशन

इस दौरान एक्ट्रेस ने बताया कि साल 2015 में जब वो अपने बेटे को जन्म देने वाली थी, तब उनका वजन काफी तेजी से बढ़ गया था। वो अपनी फर्स्ट प्रेग्नेंसी में 105 किलो की हो गई थीं। उनका वजन इतना ज्यादा बढ़ गया था कि वो खुद को देखकर ही उन्हें खराब लगने लगा था। इसके चलते वो पूरे 1 साल तक डिप्रेशन में चली गई थीं, वो खुद को काफी अलग फील करने लगी थीं। यह भी पढ़ें: Salman Khan को धमकाने वाले को मीका सिंह का मुंहतोड़ जवाब, बोले- भाई तू फिक्र न कर…

1 साल तक खुद किया कैद

एक्ट्रेस ने पॉडकास्ट में बताया कि पोस्ट प्रेग्नेंसी को अपने बढ़ते वजन की वजह से पूरे 1 साल तक घर से बाहर नहीं निकली थीं। उनका वेट न सिर्फ फिजिकली बल्कि इमोशनली भी उन्हें बहुत इफेक्ट कर रहा था। हंस को जन्म देने के बाद जब मुझे डिस्चार्ज किया गया था, तब मैं रो रही थी। मेरा वजन 105 किलो हो गया था, मेरे सिर के बाल झड़ गए थे। मुझे एलोपेसिया एरीटा के बारे में पता चला था। मेरा आत्म विश्वास टूट चुका था, मैंने खुद को फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह काट लिया था।

फर्स्ट प्रेग्नेंसी में हुई काफी मुश्किलें

पोस्ट प्रेग्नेंसी ही नहीं बल्कि फर्स्ट प्रेग्नेंसी में भी समीरा को बहुत मुश्किलें उठानी पड़ी थी। एक्ट्रेस ने पॉडकास्ट में रिवील किया कि प्रेग्नेंसी के दौरान उन्हें खूब सारी ब्लीडिंग हुई थी और ऐसा होना एक गर्भवती महिला के लिए अच्छा साइन नहीं माना जाता है। सारा-सारा दिन वो लेटी रहती थीं और हिलने तक में उन्हें दिक्कत होती थी। दरअसल, समीरा रेड्डी प्रेग्नेंसी से पहले प्रोलेक्‍टीनोमा नाम की बीमारी से जूझ रही थीं। बता दें कि प्रोलेक्‍टीनोमा पिच्‍यूरी ग्‍लैंड में होने वाला एक ट्यूमर है, जो प्रोलैक्टिन हार्मोन का प्रोडक्‍शन ज्‍यादा करता है। यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18: बेघर होते ही हेमा शर्मा ने खोले राज, ये 5 खुलासे  जान चौंक जाएंगे आप

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.