TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

नाना संग लिवइन में रही, अक्षय संग अफेयर, ‘कुर्बान’ हो इंडस्ट्री पर छाई; 160 बच्चों की मां को आपने पहचाना?

Guess Who Is Bollywood Actress: बात जब 90 के दशक की आती है, तो बॉलीवुड की कई हसीनाओं के नाम याद आते हैं। इन्हीं में से एक हसीना हैं, जिन्होंने अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर लाइमलाइट बटोरी थी।

Birthday Special: पहला नशा पहला खुमार... ये गाना सुनते ही लोग 90 के दशक में पहुंच जाते हैं। बेशक उस दशक की बात ही कुछ और थी। वहीं गाने की बात करें तो आमिर खान के साथ इश्क फरमाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) को भला कौन भूल सकता है? श्रीनगर में जन्मीं ये एक्ट्रेस उस दशक की खूबसूरत हसीनाओं में से एक रहीं। कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकीं आयशा आज फिल्मों से काफी दूर हो चुकी हैं। जहां 90 के दशक की कुछ एक्ट्रेस अब तक फिल्मों में एक्टिव हैं तो वहीं आयशा जुल्का ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया है। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लव लाइफ के बारे में बताएंगे।

आयशा जुल्का का बॉलीवुड डेब्यू

आयशा जुल्का ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1991 में आई फिल्म 'कुर्बान' से की थी। यह फिल्म उनकी हिट हुई लेकिन उन्हें असली पहचान आमिर खान की फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' से मिली। इस फिल्म का गाना 'पहला नशा पहला खुमार' आज हर बैचलर की फेवरेट सॉन्ग है। अक्षय कुमार, आमिर खान और सलमान खान जैसे कई स्टार्स के साथ काम कर चुकीं आयशा जुल्का ने अपने पूरे करियर में करीब 52 फिल्में की हैं। हालांकि अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर एक्ट्रेस लाइमलाइट बटोर चुकी हैं। यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3 से निकलते ही विशाल पांडे का आया पहला रिएक्शन, लव-सना पर कही ये बात

इन स्टार्स संग रहे इश्क के चर्चे

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आयशा जुल्का ने अपने अधिकतर को-एक्टर्स को डेट किया है। उनका नाम नाना पाटेकर, मिथुन चक्रवर्ती, अक्षय कुमार और यहां तक कि सलमान खान के साथ खूब चर्चा में रहा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयशा खुद से करीब 24 साल बड़े एक्टर नाना पाटेकर के साथ लिवइन तक में रहीं। हालांकि उनका रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया। इसके अलावा अक्षय कुमार के साथ उनके अफेयर के चर्चों ने उस वक्त काफी सुर्खियां बटोरी थीं। हालांकि ये रिश्ता भी सिर्फ सुर्खियों तक रह गया।

बिजनेसमैन को बनाया जीवनसाथी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयशा जुल्का ने दिल तो कई लोगों के साथ लगाया लेकिन उन्हें प्यार में मंजिल नहीं मिल पाई। साल 2003 में एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन समीर वाशी को अपना जीवनसाथी बना लिया। इसके बाद से आयशा फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह गायब हो गईं। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक्ट्रेस को पति तो मिल गया लेकिन मां बनने का सुख नहीं मिल पाया। उनकी शादी को 30 साल से ज्यादा समय बीत चुका है लेकिन उनके कोई बच्चे नहीं हैं।

गांव के 160 बच्चों को पाल रहीं एक्ट्रेस

ई-टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में आयशा जुल्का ने बताया था कि उन्होंने फैमिली प्लानिंग की कई बार कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली। एक्ट्रेस ने बताया था कि भले उनकी अपनी औलाद नहीं हो लेकिन वो 160 बच्चों को पालती हैं। वो गांव के 160 बच्चों के खाने और पढ़ाई का खर्चा उठाती हैं। साथ ही आयशा जुल्का अपने पति की तरह सक्सेसफुल बिजनेस वुमन बन चुकी हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.