TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

1 ही एक्टर संग 2 बार रचाई शादी, पति से रहती हैं दूर, ‘सास’ बन हुईं मशहूर, बड़ी बिंदी एक्ट्रेस की पहचान

Apara Mehta Birthday: 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', 'एक महल हो सपनों का', 'जमाई राजा' और 'अनुपमा' जैसे टेलीविजन सीरियल से घर-घर में पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस अपरा मेहता आज अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं। आइए आज हम आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

Apara Mehta Birthday: 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', 'एक महल हो सपनों का', 'जमाई राजा' और 'अनुपमा' जैसे टेलीविजन सीरियल से घर-घर में पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस अपरा मेहता (Apara Mehta Birthday) आज अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं। अपरा मेहता लंबे समय से एक्टिंग वर्ल्ड से जुड़ी हुई हैं और उन्होंने न सिर्फ टेलीविजन बल्कि कई फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया है। अपरा मेहता ने अक्षय कुमार जैसे तमाम सुपरस्टार्स के साथ फिल्म में काम किया है और छोटे पर्दे ने तो उन्हें इंडस्ट्री में पहचान दिलाई थी। आइए आज हम आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

15 की उम्र में किया दूरदर्शन का शो

15 साल की उम्र में ही अपरा मेहता ने दूरदर्शन के एक शो से ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा था। दूरदर्शन का 'संताकुकडी' शो बच्चों के लिए था, इस शो के लिए अपरा ने एंकरिंग की थी। उसके बाद एक्टिंग की दुनिया का सबसे बड़ा ब्रेक उन्हें साल 1997 में मिला। जब उन्हें टीवी सीरियल 'एक महल हो सपनो का' का ऑफर मिला। अपने करियर में कॉमेडी से लेकर नेगेटिव रोल अपरा मेहता ने निभाए हैं।

'सास' बन हुईं मशहूर

साल 2000 से 2008 तक छोटे पर्दे के सबसे पॉपुलर सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में सविता मुनसुख विरानी का रोल निभाकर अपरा मेहता घर-घर में मशहूर हो गई थीं। इस सीरियल में वो तुलसी उर्फ स्मृति ईरानी की सास का रोल निभाया था। उस रोल में उन्होंने हर किसी को इंप्रेस किया था। इसके अलावा वो 'सात फेरे' धारावाहिक में वो वैम्प का रोल भी निभाती दिखी थीं। 'सजन रे झूठ मत बोलो' और 'गोलमाल है भई सब गोलमाल है' जैसे शोज में वो कॉमेडी का हुनर भी दिखा चुकी हैं। यह भी पढ़ें: रातोंरात बनी सुपरस्टार, इस्लाम के लिए स्टारडम को मारी लात, अब जी रही हैं गुमनाम जिंदगी

बड़ी बिंदी बनी एक्ट्रेस की पहचान

सलमान खान से अक्षय कुमार की फिल्मों में सपोर्टिंग रोल कर चुकीं अपरा मेहता को बड़ी बंदी से पहचान मिली है। दरअसल, टीवी सीरियल्स से लेकर फिल्मों में भी अपरा को हमेशा ही बड़ी गोल बिंदी लगाए देखा गया है। इस वजह से आज भी लोग अपरा के नाम से ज्यादा उन्हें बड़ी बंदी वाली एक्ट्रेस कहकर बुलाते हैं।

दो बार रचाई पति से शादी

महज 18 साल की उम्र में अपरा मेहता ने 'कहानी' और 'फटा पोस्टर निकला हीरो' एक्टर दर्शन जरीवाला से शादी रचाई थी। दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम खुशाली है। उसके बाद कपल ने दोबारा धूमधाम से शादी रचाई थी। मगर दूसरी शादी के बाद दोनों के बीच तनाव शुरू हो गए। उसके बाद दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए। हालांकि इन दोनों अभी तक तलाक नहीं लिया है और अलग-अलग अपनी जिंदगी जी रहे हैं। यह भी पढ़ें: मैरिज एनिवर्सरी पर हसीना हुई टॉपलेस, 17 साल छोटे पति के साथ लिपलॉक, फोटो वायरल

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.