TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Anupam Kher Birthday: सिर्फ 37 रुपए के साथ मुंबई आए थे अनुपम खेर, आज हैं इतने करोड़ के मालिक

Anupam Kher Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज स्टार अनुपम खेर आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 7 मार्च 1955 में शिमला के एक पंडित परिवार में हुआ था। अनुपम खेर के पिता हिमाचल प्रदेश के वन विभाग में क्लर्क की नौकरी करते थे। आज अनुपम खेर बॉलीवुड जगत के जाने-माने एक्टर हैं। इंटरटेनमेंट […]

Anupam Kher Birthday
Anupam Kher Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज स्टार अनुपम खेर आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 7 मार्च 1955 में शिमला के एक पंडित परिवार में हुआ था। अनुपम खेर के पिता हिमाचल प्रदेश के वन विभाग में क्लर्क की नौकरी करते थे। आज अनुपम खेर बॉलीवुड जगत के जाने-माने एक्टर हैं। इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का ऐसा कोई शख्स नहीं होगा जो उन्हें जानता न हो। आइए उनके जन्मदिन के मौके पर अनुपर खेर को औऱ करीब से जानते हैं।

500 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

अपने अब तक के सफर में अनुपम खेर ने 500 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्होंने सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि मलयालम, पंजाबी भाषा, तमिल, तेलेगु के साथ ही साथ पंजाबी भाषाओं में भी खूब काम किया है। उनक नाम एक से बढ़कर एक सूपरहिट फिल्में देने के लिए दर्ज है।

अब तक जीते इतने पुरस्कार

1984 में फिल्म सारांश से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अनुपम खेर ने दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 8 फिल्मफेयर अपने नाम किए हैं। यही नहीं अनुपम खेर ने पद्म श्री और पद्म भूषण से भी सम्मानित किए जा चुके हैं। हालांकि यह सब हासिल करने के लिए उन्हें शुरुआती दिनों में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

सिर्फ 37 रुपए के साथ शुरू किया था सफर

महज 37 के साथ अपने घर से निकलकर अनुपम खेर मुंबई आ गए थे। अपने मुश्किल दिनों को याद करते हुए अनुपम खेर बताते हैं कि उन्होंने कई रातें प्लेटफॉर्म पर भी सो कर गुजारी हैं। आज वही अनुपम खेर 400 करोड़ से भी ज्यादा की प्रापर्टी के मालिक हैं।

काफी फिल्मी है पर्सनल लाइफ

पर्सनल लाइफ की बात करें तो अनुपम खेर की जिंदगी का यह हिस्सा भी कम फिल्मी नहीं है। अनुपर खेर की पहली पत्नी एक्ट्रेस मधुमालती कपूर थी। शादी के महज एक साल के अंदर ही दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था जिसके बाद उन्हें एक्ट्रेस किरण खेर से शादी कर ली। आज दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम सिकंदर है। अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो वो 'कुछ खट्टा हो जाएं' में नजर आएंगे। इस फिल्म से सिंगर गुरु रंधावा एक्टिंग डेब्यू करेंगे। इसके साथ ही वो कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी में भी नजर आएंगे।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.