TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

Anant Ambani and Radhika Merchant Wedding LIVE Updates: साउथ से लेकर इंटरनेशनल तक, पहुंचे ये सितारे!

Anant Ambani and Radhika Merchant Wedding LIVE Updates: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट आज शादी के बंधन में बनने जा रहे हैं। इस जोड़ी की शादी में बॉलीवुड से लेकर साउथ और इंटरनेशनल तक कई सितारे शामिल हुए हैं। चलिए जानते हैं, इस जोड़ी की शादी में अब तक क्या-क्या हुआ।

Anant Ambani and Radhika Merchant Wedding LIVE Updates
Anant Ambani and Radhika Merchant Wedding LIVE Updates: देश की मोस्ट अवेटेड शादी का दिन आखिर आ ही गया है। जी हां, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट आज शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। यह जोड़ी आज यानी 12 जुलाई को मुंबई के जिओ वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित एक समारोह के तहत शादी के बंधन में बंध जाएंगी। चलिए जानते हैं, अनंत और राधिका की शादी से पहले अब तक कौन-कौन से इवेंट हुए और आज कौन-कौन पहुंच चुका है।

शादी का मंडप है तैयार

आज 12 जुलाई को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का शादी का मंडप तैयार है। शादी के लिए सितारों से पूरी महफिल सजी हुई है जिसमें शाहरुख खान, सलमान खान, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, आमिर खान, जान्हवी कपूर, आलिया भट्ट, अनन्या पांडे, रणबीर कपूर, विक्की कौशल, कैटरीना कैफ, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसे बॉलीवुड के सबसे बड़े नामचीन सितारे नजर आएंगे। वहीं दूसरी ओर इंटरनेशनल सितारों की बात करें तो किम कार्दशियन, ख्लो कार्दशियन, माइक टायसन, जॉन सीना, डेविड बेकहम और एडेल जैसी हस्तियां शामिल हो सकती हैं। वहीं बॉलीवुड से इंटरनेशनल एक्ट्रेस बनी प्रियंका चोपड़ा अपने पति निक जोनास के साथ इस इवेंट में पहुंच चुकी हैं। आपको बता दें, जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में 12 जुलाई को शादी समारोह के बाद, 13 जुलाई को 'शुभ आशीर्वाद' के साथ उत्सव जारी रहेगा और 14 जुलाई को 'मंगल उत्सव' नामक भव्य विवाह समारोह का समापन होगा। इस जोड़ी को ब्लेसिंग देने के लिए दुनियाभर से मेहमान इकट्ठा हो रहे हैं।

अंबानी परिवार निकला शादी के लिए

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का जश्न शुरू होने वाला है। अंबानी परिवार जिओ वर्ल्ड सेंटर के लिए रवाना हो चुका है। खबरों की मानें तो शादी रात 8 बजे के आसपास होगी और बारात शाम 5 बजे के आसपास निकलेगी। बेशक, मुंबई में बारिश जश्न में खलल डाल सकती है क्योंकि शहर में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है। ये सितारे कर सकते हैं परफॉर्म रिपोर्ट्स के अनुसार, ए.आर. रहमान, जोनिता गांधी, मोहित चौहान जैसे मशहूर गायक अनंत अंबानी, राधिका मर्चेंट की वेडिंग सेरेमनी में परफॉर्म करते दिखेंगे। यह भी माना जा रहा है कि सिंगर अंकित तिवारी भी इस वेडिंग सेरेमनी में परफॉर्म कर सकते हैं।

किम और क्लो कार्दशियन ने मुंबई में ऑटो की सवारी का आनंद लिया

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में आने के लिए इंटरनेशनल सेंसेशन किम कार्दशियन अपनी बहन क्लो कार्दशियन के साथ आज मुंबई पहुंची हैं। वे मुंबई के फाइव स्टार होटल में रुकी हैं, जहां दोनों बहनों का शानदार स्वागत हुआ। दोनों बहनों ने शादी में शामिल होने से पहले मुंबई के मानसून का लुत्फ उठाया और दोनों ऑटो रिक्शा की सवारी करती दिखीं।

महेश बाबू पहुंचे मुंबई

साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू अपनी पत्नी नम्रता शिरोडकर और बेटी सितारा के साथ राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी की शादी के लिए मुंबई पहुंच चुके हैं।

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के लिए मुंबई पहुंच चुके हैं। कियारा ईशा अंबानी की क्लोज फ्रेंड हैं और वे इस जोड़ी को ब्लेसिंग देने पहुंच चुके हैं।

साउथ के सुपरस्टार यश और उनकी पत्नी राधिका पंडित भी शादी में पहुंचे

केजीएफ सीरीज में रॉकी भाई के नाम से मशहूर यश अपनी पत्नी राधिका पंडित के साथ अनंत और राधिका की शादी में पहुंच चुके हैं। यश नितेश तिवारी 'रामायण' से हिंदी फिल्मों में यानी बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं। इस फिल्म में वे रावण की भूमिका में दिखाई देंगे।

हॉलीवुड एक्टर जॉन सीना पहुंचे मुंबई

हॉलीवुड एक्टर और WWE सुपरस्टार जॉन सीना इस जोड़े की शादी को अटेंड करने के लिए मुंबई पहुंच चुके हैं।

अक्षय कुमार नहीं करेंगे शादी अटेंड

अक्षय कुमार जिनकी 'सरफिरा' फिल्म आज ही रिलीज हुई है। इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान उन्हें कोरोना हो गया है। इसीलिए वे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी को अटेंड नहीं कर पाएंगे। 'कॉम डाउन' सिंगर रीमा मुंबई पहुंचे 'Calm Down' सिंगर Rema अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में परफॉर्म करने के लिए पहुंच चुके हैं।

ये हस्तियां भी हुई शामिल

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के लिए राजकुमार राव और उनकी पत्नी एक्ट्रेस पत्रलेखा भी पहुंच चुकी हैं। जैकी श्रॉफ भी वेडिंग में दिखाई दिए। विधु विनोद चोपड़ा ,अनुपमा चोपड़ा और उनकी फैमिली भी शादी समारोह में पहुंची। इसके अलावा 'स्काईफोर्स' से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे वीर पहारिया भी नजर आए। जया बच्चन, अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन भी वेडिंग में शामिल होने के लिए पहुंचे। एक्मीटर जान जाफरी भी शादी में दिखाई दिए। इसके अलावा पूर्व भारतीय कप्तान और 1983 विश्व कप विजेता क्रिस श्रीकांत अपनी पत्नी के साथ शादी में शामिल हुए हैं। इतना ही नहीं, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के विवाह समारोह में भाग लेने मुंबई पहुंचे समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव का पार्टी के महाराष्ट्र प्रमुख अबू आजमी ने स्वागत करते दिखे।

ये सितारे हो सकते हैं शामिल

कुछ इंटरनेशनल सेलिब्रिटीज जो इस जोड़ी की शादी में पहुंच सकते हैं उनमें बॉक्सर माइक टायसन, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और सैमसंग के सीईओ हान जोंग-ही शामिल हैं।

जामनगर में एक प्री-वेडिंग बैश

अनंत और राधिका की शादी के शुरुआती इवेंट्स में दिसंबर 2023 में जामनगर में एक प्री-वेडिंग बैश पार्टी हुई थी, जिसमें बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग और इवांका ट्रम्प जैसी नमकीन हस्तियां पहुंची थीं और इसी दिन की शाम की पार्टी में इंटरनेशनल सिंगर रिहाना ने परफॉर्म किया था।

लग्जरी क्रूज पर दूसरा प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन

जामनगर के इवेंट के बाद इस जोड़ी का दूसरा प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन एक लग्जरी क्रूज पर हुआ था, जहां अंबानी परिवार ने गेस्ट के लिए एक शानदार क्रूज का इंतजाम किया था, इस क्रूज बैश में भी बॉलीवुड से लेकर कई इंटरनेशनल सेलेब्स ने शिरकत की थी।

संगीत सेरेमनी

शादी के पिछले एक हफ्ते से इस जोड़ी के शादी के समारोह नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर (NMACC) में आयोजित हो रहे हैं, जिसमें संगीत सेरेमनी में कनाडाई सिंगर जस्टिन बीबर ने परफॉर्म किया था, जिस पर सभी गेस्ट झूमने पर मजबूर हो गए थे।

पारंपरिक कार्यक्रम

शादी के पहले अंबानी परिवार ने ममेरू, गरबा नाइट, गृह शांति और शिव पूजा सहित कई पारंपरिक कार्यक्रमों समारोह किया। इन इवेंट्स में हल्दी और मेहंदी सेरेमनी भी हुई। ये भी पढ़ें: बचपन की दोस्ती से शादी के मंडप तक, कैसे शुरू हुई अनंत अंबानी-राधिका की लव स्टोरी! 

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.