TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

देश के 10 अमीर सांसदों में एक एक्ट्रेस भी शामिल, तीसरी बार जीती हैं लोकसभा चुनाव

Richest MP In India: 18वीं लोकसभा के 10 सबसे अमीर सांसदों की एक सूची जारी हुई है, जिसमें एक बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम भी शामिल है। चलिए जानते हैं, कौन-कौन से सांसद देश में सबसे अमीरों की सूची में शामिल हैं।

Richest MP In India
Richest MP In India: इस साल लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री चुने गए हैं। भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए ने इस साल आम चुनाव में 293 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया है। इस मौके पर एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें लोकसभा में विजयी हुए उन उम्मीदवारों की एक सूची जारी की गई है जो देश में सबसे अमीर हैं। दिलचस्प बात ये है कि इस सूची में एक बॉलीवुड एक्ट्रेस भी है। चलिए जानते हैं कौन हैं देश के सबसे अमीर सांसद।

लोकसभा के सबसे अमीर सासंद

 

डॉ. चंद्र शेखर पेम्मासानी - गुंटूर - टीडीपी

डॉ. चंद्र शेखर पेम्मासानी, गुंटूर निर्वाचन क्षेत्र से इस बार लोकसभा चुनाव में जीते हैं। उन्होंने ग्रामीण विकास मंत्रालय और संचार मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली है। वे मोदी 3.0 कैबिनेट में सबसे अमीर लोकसभा 2024 उम्मीदवार और सांसद हैं। इनकी नेटवर्थ लगभग 5705 करोड़ रुपए से भी अधिक है।

कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी - चेवेल्ला - बीजेपी

तेलंगाना के चेलेवा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने भारी मतों से जीत हासिल की। कोंडा​​ रेड्डी की नेटवर्थ 4568 करोड़ रुपये है। इस फेहरिस्त में वे दूसरे सबसे अमीर सांसद हैं।

नवीन जिंदल - कुरुक्षेत्र - बीजेपी

नवीन जिंदल ने कुरुक्षेत्र निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के लिए 2024 का लोकसभा चुनाव जीता। नवीन देश की एक प्रमुख स्टील कंपनी जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के अध्यक्ष हैं। उनकी नेटवर्थ 1241 करोड़ रुपये से अधिक है, जो उन्हें लोकसभा में तीसरा सबसे अमीर सांसद बनाती है। प्रभाकर रेड्डी वेमिरेड्डी - नेल्लोर - टीडीपी प्रभाकर रेड्डी वेमिरेड्डी नेल्लोर निर्वाचन क्षेत्र से 2024 का लोकसभा चुनाव जीते हैं। वे वीपीआर माइनिंग इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर हैं, इन्होंने 716 करोड़ रुपए की नेटवर्थ घोषित की है, जिससे वे वर्तमान लोकसभा में सबसे धनी सांसदों में से एक बन गए हैं।

सी. एम. रमेश - अनकापल्ले - बीजेपी

चिंताकुंटा मुनुस्वामी यानी सी. एम. रमेश ने अपनी नेटवर्थ 497 करोड़ रुपए घोषित की है। रमेश ने आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के लिए आम चुनाव 2024 जीता है।

ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया - गुना - बीजेपी

ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया के पास 424 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति है, जो उन्हें सबसे अमीर सांसदों में से एक बनाती है। गुना निर्वाचन क्षेत्र से 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने के बाद बीजेपी के ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया को संचार मंत्री और पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है।

छत्रपति शाहू शाहजी - कोल्हापुर - कांग्रेस

महाराष्ट्र के कोल्हापुर निर्वाचन क्षेत्र से जीतने वाले कोल्हापुर के शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाले छत्रपति शाहू महाराज की नेटवर्थ 342 करोड़ रुपए है।

श्रीभारत मथुकुमिली - विशाखापत्तनम - टीडीपी

गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (GITAM) के अध्यक्ष, श्रीभारत मथुकुमिल्ली की नेटवर्थ 298 करोड़ रुपए से अधिक है। टीडीपी नेता मथुकुमिली ने आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की।

हेमामालिनी - मथुरा - बीजेपी

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सासंद हेमामालिनी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में मथुरा सीट से जीत दर्ज करके हैट्रिक बनाई है। अपने हलफनामे में उन्होंने नेटवर्थ 278 करोड़ रुपए से अधिक घोषित की है, जिससे वह भाजपा की सबसे अमीर सांसदों में से एक बन गई हैं।

डॉ. प्रभा मल्लिकार्जुन - दावणगेरे - कांग्रेस

कांग्रेस की डॉ. प्रभा मल्लिकार्जुन ने अपने चुनावी हलफनामे में 241 करोड़ से रुपए अधिक की नेटवर्थ घोषित की है। 2024 के लोकसभा चुनावों में, वह कर्नाटक के दावणगेरे निर्वाचन क्षेत्र से विजयी हुईं। ये भी पढ़ें: वेदा' से लेकर 'स्त्री 2' तक 5 भारतीय फिल्में जो हो सकती हैं 15 अगस्त को रिलीज! 

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.