--- विज्ञापन ---

Latest Posts

कहा गुम है अक्षय कुमार की ये पहली हीरोइन, 35 साल की उम्र में हो गई थीं विधवा

- Advertisement -

Akshay Kumar Shantipriya: बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अब तक कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साथ काम कर चुके हैं। इस लिस्ट में करीना कपूर, करिश्मा कपूर, शिल्पा शेट्टी, कटरीना कैफ समेत कई नाम है, लेकिन एक बेहद खास नाम है और वो है एक्ट्रेस शांतिप्रिया (Shantipriya)। जो अक्षय कुमार की हीरोइन तो बनीं ही थी लेकिन ये हीरोइन खिलाड़ी की पहली हीरोइन थी।

और पढ़िएBollywood Vs Tollywood: इशिता दत्ता ने दिया बड़ा बयान, कहा- ’10 साल बाद होगी एक इंडस्ट्री’

कुछ याद आया आपको कौन हैं शांतिप्रिया? एक्टिंग की दुनिया में अक्षय कुमार ने पहला कदम एक्ट्रेस शांतिप्रिया के साथ ही रखा था। दोनों की जोड़ी फिल्म ‘सौगंध’(Saugandh) में नजर आई थी। आगे चलकर अक्षय तो इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए वहीं शांतिप्रिया पर वक्त ने वो बेरहमी दिखाई कि वह धीरे-धीरे गुमनामी में खो गईं। शांतिप्रिया बेहद खूबसूरत थीं और उस दौर के सुंदर हीरोइनों में गिनी जाती थीं।

हालांकि उनकी लेटेस्ट फोटो देख कर उन्हें पहचानना मुश्किल है। बता दें कि शांतिप्रिया की जिंदगी उतार-चढ़ाव से भरी रही हैं।  महज 35 साल की उम्र में शांतिप्रिया को जीवनसाथी के खोने का गम सहना पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी बच्चों की परवरिश की खातिर अकेलेपन में गुज़ार दी।

और पढ़िए Pankaj Tripathi Career: पंकज त्रिपाठी ने बताया खेती से एक्टिंग तक का सफर, पुराने दिनों को किया याद

शांतिप्रिया ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1987 में साउथ फिल्म से की थी। लगभग 4 साल तक साउथ फिल्मों में काम करने के बाद शांतिप्रिया ने साल 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से बॉलीवुड की तरफ रुख किया। फिल्म में शांतिप्रिया ने कई बोल्ड सीन दिये थे, जिसकी वजह से वह खूब सुर्खियों में छाई थी।

‘सौगंध’ के बाद उन्होने मेहरबान, फूल और अंगार, मेरे साजन साथ निभाना, वीरता और इक्के पे इक्का जैसी फिल्मों में काम किया। हांलाकि, इसके बाद भी शांतिप्रिया बॉलीवुड में खास मुकाम हासिल नहीं कर पाईं। उन्हीं दिनों शांतिप्रिया एक्टर सिद्धार्थ रे को डेट कर रही थी।

सिद्धार्थ रे को आपने फिल्म ‘बाजीगर’ में काजोल के बॉयफ्रेंड करण सक्सेना के रोल में देखा होगा। सिद्धार्थ मशहूर फिल्मकार वी. शांताराम के पोते थे। साल 1999 में शांतिप्रिया और सिद्धार्थ रे से शादी कर ली थी। शादी के बाद शांतिप्रिया दो बच्चों की मां बनी।

जब उन्हें लगा कि अब जिंदगी अच्छी चल रही हैं। तभी साल 2004 में उनकी जिंदगी में सबसे बड़ा तुफान आ गया।सिद्धार्थ रे की हार्ट अटैक से मौत हो गई। सिद्धार्थ रे उस वक्त सिर्फ 40 साल के थे और शांतिप्रिया की उम्र 35 साल थी। सिद्धार्थ को खोने के बाद शांतिप्रिया के कंधों पर उनके दोनों बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी आ गई।

परिवार की खातिर शांतिप्रिया ने कई बार साउथ फिल्मों में कमबैक किया और कई बार ब्रेक भी लिया। शांतिप्रिया ने छोटे पर्दे पर ‘माता की चौकी’ और ‘द्वारकाधीश’ में भी काम किया, लेकिन अब शांतिप्रिया डिजिटल डेब्यू के ज़रिये अपने करियर की नई इनिंग की शुरुआत करने जा रही हैं।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss