Wedding Anniversary: सालों से एक दूसरे से अलग रह रहे हैं हेमा मालिनी और धर्मेंद्र, जानें क्या है वजह

- Advertisement -

मुंबई। बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी (Hema Malini) और ‘ही मैन’ धर्मेंद्र (Dharmendra) की शादी को आज पूरे 42 साल हो गए हैं। इन दोनों की प्रेम कहानी किसी बॉलीवुड फिल्म की लव स्टोरी (Dharmendra Hema Marriage Anniversary) से कम नहीं है। हालांकि, अपने ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन रोमांस से सभी को दीवाना बनाने वाला ये कपल पिछले दो साल से अलग रह रहा हैं।

जिसकी वजह भी काफी चौंकाने (Dharmendra Hema Malini Living Separately) वाली है। हेमा मालिनी मुंबई में अपने घर में रह रही हैं, जबकि धर्मेंद्र अपनी टीम के साथ अपने फार्महाउस पर रह रहे हैं। यहां ऑर्गेनिक खेती और पशुपालन करने लगे हैं।

 

और पढ़िए Dharmendra Health: हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए धर्मेंद्र, फैन्स के साथ शेयर किया ये खास वीडियो

 

 

इसके पीछे एक बड़ी वजह है। एक इंटरव्यू में हेमा मालिनी (Hema) ने अपने फैसले के पीछे की वजह बताई और कहा, ‘कोविड की वजह से उन्हें सुरक्षित रखने का सबसे आसान और बेहतरीन तरीका मिल गया है। स्वास्थ्य अभी हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। हम इन दिनों एक दूसरे से अलग हो गए हैं और मैं उनका ख्याल रखने पर ज्यादा जोर दे रही हूं। इसलिए मुझे इसके लिए कुछ त्याग करना पड़ा।’

हेमा ने यह फैसला कोरोना के हालात को देखते हुए लिया था। उन्होंने एक-दूसरे से दूर रहने का फैसला किया ताकि धर्मेंद्र कोरोना वायरस से संक्रमित न हों और दूसरों के संपर्क में न आएं। धर्मेंद्र की उम्र को देखते हुए हेमा मालिनी ने अपनी सेहत को ज्यादा अहमियत दी थी क्योंकि कोरोना का खतरा ज्यादा है।

वैसे बता दें बीच-बीच में हेमा और धर्मेंद्र मिलने के लिए कभी मुबंई तो कभी लोनावाला वाले फार्महाउस पर आते जाते रहते हैं। आए दिन अपने धरम पाजी खूबसूरत फार्म हाउस की तस्वीरे और वीडियो शेयर करते रहते हैं जो सबका खूब ध्यान खींचती है। खेती-बड़ी और पशु पालन में ध्यान देते हैं और इसी दिनचर्या में खुश रहते हैं।

देओल परिवार का विशाल फार्महाउस 100 एकड़ में फैला है। यहां चारो तरफ पहाड़ी और हरियाली है। उनके पास काफी लंबे चौड़े खेत हैं। इन खेतों में अलग-अलग किस्मों के फलों और सब्जियों की ऑर्गेनिक खेती की जाती है और चावल भी उगाते हैं। देओल परिवार इन्हीं फल सब्जियों और अनाजों का इस्तेमाल अपने खानपान में करता है।

फॉर्महाउस में उनके पास ढेर सारी गाय और भैंसे हैं। गाय और भैंसे से डेयरी प्रोडक्ट खूब मिलता है। उनके फार्महाउस के नेचुअल ब्यूटी गजब का है। देओल परिवार के फार्म हाऊस के नजदीक ही 100 फीट गहरी एक झील भी है। कुछ झरने भी हैं जिससे खेतों और बागों में सिंचाई होती है।

जमीन से जुड़े धरम पाजी को मुंबई शहर का शोरगुल पसंद नहीं। पंजाब के गांव से कभी वो बॉलीवुड हीरो बनने मुंबई आ गए थे लेकिन अब फिर से अपनी जड़ों से जुड़ गए हैं। पंजाब नहीं लौट सकें तो मुंबई के नजदीक लोनावला में ही गांव बसा लिया है। फार्म हाऊस वो देसी जिंदगी जी रहे है। घीए , पालक, गोबी समेत तमाम सब्जियां उगा रहे हैं। देखा जाए तो किसानी उनको बहुत रास आ रही है।

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -
Exit mobile version