TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

सिनेमा के सबसे बड़े अवॉर्ड से नवाजी जाएंगी Waheeda Rehman, अनुराग ठाकुर ने किया ऐलान

Waheeda Rehman Honoured With Dada Saheb Phalke Award: सिनेमा जगत की वेटरन एक्ट्रेस वहीदा रहमान ने अपनी दमदार अभिनय के दम पर हिंदी फिल्म पर अपनी अमिट छाप छोड़ी हैं। उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है जिसके लिए अब उन्हें सिनेमा के सबसे बड़े पुरस्कार दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित […]

pic credit: Google
Waheeda Rehman Honoured With Dada Saheb Phalke Award: सिनेमा जगत की वेटरन एक्ट्रेस वहीदा रहमान ने अपनी दमदार अभिनय के दम पर हिंदी फिल्म पर अपनी अमिट छाप छोड़ी हैं। उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है जिसके लिए अब उन्हें सिनेमा के सबसे बड़े पुरस्कार दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस बात की जानकारी 26 सितंबर को खुद इंफॉर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर अनुराग ठाकुर ने दी है। यह भी पढ़ें: दूसरी शादी टूटने पर छलका Shweta Tiwari का दर्द, बोलीं- चोरी-चुपके पड़ोसी करते थे ये हरकत

बेहतरीन फिल्मों में किया काम

वहीदा ने गाइड, रेश्मा और शेरा, प्यासा और रंग दे बसंती जैसी हिट फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों को दिल जीता है और आज भी लोग उनकी फिल्मों के दीवाने है और उनके काम की सराहनी करते हैं। उन्होंने ब्लैक एंड व्हाइट से लेकर कलर फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। अदाकारा ने अपने फिल्मी करियर में तमाम सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया है जिसमें देव आनंद, राज कपूर समेत कई पॉपुलर एक्टर्स शुमार हैं। अपनी पहली ही फिल्म में नेगिटिव रोल करने वाली वहीदा ने लंबे समय तक इंडस्ट्री पर राज किया है।

अनुराग ठाकुर का ट्वीट (Waheeda Rehman Dada Saheb Phalke Award)

दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के लिए वहीदा रहमान को चुना गया है। इस बात की जानकारी देते हुए इंफॉर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा, "मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में अपने बेहतरीन योगदान के लिए इस साल प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है।"

दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

ये सबसे खास बात ये है कि 54 साल के इतिहास में अब तक दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड महज 7 ही महिलाओं को दिया गया है। अब अभिनेत्री वहीदा रहमान यह अवॉर्ड जीतने वाली सातवी महिला बनने जा रही हैं। वहीदा से पहले साल 2020 में यह अवॉर्ड वेटरन एक्ट्रेस आशा परेख को दिया गया था। सबसे पहले दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से साल 1969 में एक्ट्रेस देविका रानी को नवाजा गया था। उसके बाद सुलोचना, कानन देवी, लता मंगेशकर और आशा भोंसले को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.