Waheeda Rehman Birthday: वहीदा रहमान पर लगा था गुरुदत्त की मौत का आरोप, किस्मत ने मारी अचानक पलटी

Waheeda Rehman Birthday: वहीदा रहमान बॉलीवुड की पॉपुलर अभिनेत्री हैं। आइए एक्ट्रेस के 85वें जन्मदिन पर उनसे जुड़ी खास बातें जान लेते हैं।

Waheeda Rehman Birthday: वहीदा रहमान बॉलीवुड इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। 3 फरवरी 1938 को तमिलनाडु में जन्मीं वहीदा 3 फरवरी 2023 को अपना 85वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर फैंस समेत सितारे भी वेटरन अभिनेत्री को जन्मदिन की बधाइयां देते नजर आ रहे हैं। आइए वहीदा रहमान के खास दिन पर उनसे जुड़े कुछ अहम बिंदुओं पर गौर फरमा लेते हैं।

वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) का जन्म 1938 (Waheeda Rehman Birthday) में तमिलनाडु के चेंगलपट्टू में हुआ था। वहीदा ने 60-70 के दशक में अपनी बेहतरीन अदाकारी से हर किसी के दिल में जगह बना ली। एक्ट्रेस अपने डांस और खूबसूरती से भी लोगों को इंप्रेस करती नजर आईं। वहीदा हिंदी के साथ-साथ मलयालम, बंगाली और तेलुगू फिल्मों में भी अपना जलवा बिखेर चुकी हैं।

- विज्ञापन -

ये भी पढ़ें:Kiara Advani Spotted: कियारा आडवाणी ने जैसलमेर के लिए भरी उड़ान, परिवार भी दिखा साथ

बताते चलें कि वहीदा ने 50 के दशक में तेलुगू फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उस समय पर अभिनेत्री ज्यादातर आइटम नंबर किया करती थीं। इसी दौरान गुरुदत्त की उनपर नजर पड़ी, फिर क्या था रातों रात वहीदा की किस्मत चमक गई। गुरुदत्त ने वहीदा को हिंदी फिल्मों में ब्रेक दिया।

वहीदा को ‘कागज के फूल’, ‘गाइड’, ‘नील कमल’, ‘राम और श्याम’, ‘तीसरी कसम’, ‘रंग दे बसंती’, ‘पार्क एवेन्यू’,‘सीआईडी’ और ‘प्यासा’ जैसी हिट फिल्मों में शानदार अभिनय करते देखा जा चुका है। गुरुदत्त की हर फिल्म में वहीदा का रहना फिक्स हो गया था, लेकिन साल 1963 में गुरुदत्त ने उन्हें छोड़ अपनी पत्नी गीता के पास वापसी कर ली।

साल 1964 में गुरुदत्त ने अचानक से ही आत्महत्या कर ली। गुरुदत्त के आत्महत्या करने की वजह आज भी साफ नहीं है, लेकिन कुछ लोगों ने वहीदा को गुरुदत्त के निधन का जिम्मेदार ठहराया था। गुरुदत्त की मौत के बाद वहीदा रहमान को काम मिलना कम हो गया और धीरे-धीरे वो लाइमलाइट से हटने लगीं। हालांकि एक्ट्रेस आज भी रियलिटी शोज में अपनी गेस्ट अपीयरेंस से लोगों का दिल जीतती नजर आती हैं।

ये भी पढ़ें:Sid Kiara Wedding: सिद्धार्थ-कियारा की शादी के लिए सज गया सूर्यगढ़ पैलेस, मेहंदी सेरेमनी आज

वहीदा रहमान को उनके बेहतरीन काम के लिए कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। एक्ट्रेस को दो बार फिल्मफेयर अवॉर्ड, नेशनल अवॉर्ड, पद्मश्री और पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

Don't miss

Hairstyles for Summer: क्लासी Hair Style के साथ पाएं स्टाइलिश समर लुक

Hairstyles for Summer: मौसम बदलने के साथ महिलाओं के...

Ruchismita Guru: एक्ट्रेस और सिंगर रुचिस्मिता गुरु ने की आत्महत्या, हाल ही में हुई थी मां से लड़ाई

Ruchismita Guru: आए दिन इंडस्ट्री से किसी न किसी के सुसाइड की खबर सामने आती ही रहती है। अभी दो दिन पहले ही भोजपुरी...

Suji Corn Balls Recipe: सूजी के कॉर्न बॉल्स से खिल उठेंगे बच्चों के चेहरे, नहीं बनाएंगे मुंह

Suji Corn Balls Recipe: सूजी से बना हलवा और उपमा तो आपने कई बार खाया होगा, ये खाने में बहुत टेस्टी लगता है। मगर...

Parineeti Chopra Raghav Chadha: इस सांसद के Tweet ने मचा दी खलबली, परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा को लेकर कही ये बात

Parineeti Chopra Raghav Chadha: पिछले कुछ दिनों से परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा के रिलेशनशिप की खबरें सुर्खियों में हैं। जब से दोनों को...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version