Monday, September 26, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Vidhu Vinod Chopra Birthday: इन सुपरहिट फिल्मों से बने बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर, मिला ‘मल्टी टैलेंटेड’ का टैग

- Advertisement -

Vidhu Vinod Chopra Birthday: विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) का सिनेमा में बड़ा नाम हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों का निर्देशन किया है। उनकी फिल्में पर्दे पर आते ही धमाल मचा देती है। विधु की फिल्में देखने के लिए फैंस हमेशा ही बेताब रहते हैं। वहीं आज वो अपना 70वां जन्मदिन (Vidhu Vinod Chopra 70th Birthday) मना रहे हैं। इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

यहाँ पढ़िएकार्तिक आर्यन की ‘Aashiqui 3’ का ऐलान, एक्टर ने शेयर किया वीडियो

Vidhu Vinod Chopra Height, Weight, Age, Wife, Children, Biography & More » StarsUnfolded

ऐसे की करियर की शुरूआत

विधु का जन्म 5 अगस्त 1952 को श्रीनगर में हुआ। विधु को हमेशा से ही फिल्मों से प्यार था। उन्होंने फिल्म डायरेक्शन को अपने करियर के रूप में देखा और पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एडमिशन ले लिया जहां उन्होंने फिल्म डायरेक्शन की पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रख दिया। विधु विनोद चोपड़ा बॉलीवुड के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, स्टोरी राइटर और एडिटर है। इसलिए उन्हें मल्टी टैलेंटेड भी कहा जाता है।

Rubbish films are earning Rs 100 crore, says Vidhu Vinod Chopra | Bollywood News – India TV

इस फिल्म से मिली पहचान

डायरेक्टर विधु ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1976 में आई फिल्म ‘मर्डर एट मंकी हिल’ से की। इसके बाद विधु ने पहली हिंदी फीचर फिल्म ‘सजा ए मौत’ की जिसे काफी पसंद किया गया। इसके बाद वो साल 1985 में फिल्म ‘खामोश’ लेकर आए जिसमें नसीरुद्दीन शाह, शबाना आजमी, पंकज कपूर अहम रोल में नजर आए थे। इस फिल्म पर्दे पर तहलका मचा दिया और फिर विधु ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी जिसके बाद उन्हें एक अलग पहचान मिली।

यहाँ पढ़िए कमाल राशिद खान की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में पुलिस ने किया गिरफ्तार

REVEALED: The real reason why Vidhu Vinod Chopra is in Kashmir : Bollywood News - Bollywood Hungama

विधु की बेहतरीन फिल्में

विधु विनोद चोपड़ा की लिस्ट में मिशन कश्मीर, मुन्ना भाई एमबीबीएस, परिणीताख् लगे रहो मुन्नाभाई, एकलव्यःद राॅयल गार्ड, 3 इडियट्स, फरारी की सवारी, पीके, संजू जैसी सुपहिट फिल्में शामिल है जिन्हें लोग आज भी देखना पसंद करते है। आपको बता दें, विधु विनोद चोपड़ा आज बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर की लिस्ट में शामिल है। विधु के साथ कई बड़े सितारों ने काम किया है। विधु ने अनुपमा चोपड़ा से शादी रचाई और उनके दो बच्चे बेटा अग्नि और बेटी का जूनी है।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss