Thursday, December 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Video: परिणीति चोपड़ा ने स्कूबा डाइविंग के जरिए निकाला समुद्र से कचरा, फैंस बोले-‘गुड जॉब’

- Advertisement -

Parineeti Chopra Video: बॉलीवुड के कई सितारें ऐसे हैं, जो हमेशा ही समाज सेवा करते हैं और समाज के लिए कल्याणकारी कदम उठाते हैं। ऐसा ही एक नाम परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) का है, जो एक पर्यावरण लवर हैं। हाल ही में परिणीति चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वो स्कूबा डाइविंग (Scuba Diving) का लुत्फ उठाने के साथ-साथ समुद्र में फेंकी गई चीजों को उठाती नजर आ रही हैं।

इसके आगे बता दें कि एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “डाइविंग में बहुत मजा आया, लेकिन मलबे के खिलाफ के अहम डाइव भी की, महासागर को बेहतर बनाने में मेरे साथ जुड़ें”। इसके अलावा आपको जानकर खुशी होगी कि बता दें, परिणीति एक सर्टिफाइड स्कूबा डाइव इंस्ट्रक्टर हैं। परिणीति इस बात से बेहद खुश हैं कि उन्होंने समुद्र को बचाने की मुहिम में अपना योगदान दिया। उन्होंने वीडियो के साथ दिए कैप्शन में लोगों से समुद्र को बचाने और गंदगी न फैलाने की अपील भी की। फैंस ने समुद्र को साफ करने की कोशिशों के लिए उनकी तारीफ की। एक यूजर ने लिखा, ‘आप पर बहुत गर्व है’। दूसरे यूजर ने कमेंट किया, ‘आप बहुत अच्छा काम कर रही हैं’। वहीं तीसरे ने लिखा, ‘गुड जॉब’।

बता दें कि जिस वीडियो को अदाकारा ने शेयर किया उस पर लिखा था कि ‘हर साल लगभग 14 मिलियन टन प्लास्टिक समुद्र में जाता है। 2050 में समुद्र में प्लास्टिक की मात्रा चौगुनी होने का अनुमान है। ये समुद्री जीव-जन्तुओं की हजारों प्रजातियों के विलुप्त होने का कारण बन सकती है। कुछ प्रजातियों में समुद्री कछुए, डॉल्फिन और सील शामिल हैं। अच्छी बात है कि डाइवर्स मलबे के खिलाफ डाइव करके समुद्र और इन प्रजातियों को बचाने में मदद कर सकते हैं। कार्यक्रम के लॉन्च होने के बाद समुद्र में 90 हजार लोगों ने 2 मिलियन कचरे के ढेर को पानी से निकाला है। मुझे खुशी है कि समुद्र को बचाने की इस मुहिम का मैं हिस्सा हूं’।

- Advertisement -

Latest Posts