Monday, December 5, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Usha Uthup B’day: भारी आवाज की वजह से ‘ऊषा उत्थुप’ को क्लास से निकाल दिया था बाहर, जानें कैसे मिला बॉलीवुड में गाने का मौका

- Advertisement -

Usha Uthup Birthday: ऊषा उत्थुप (Usha Uthup) का सिनेमा जगत में बड़ा नाम है, उन्होंने अपनी आवाज से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है और कर रही है। ऊषा उत्थुप ने सिनेमा में एक से बढ़कर एक गाने गाए जिसपर लोग आज भी नाचने पर मजबूर हो जाते है। वहीं आज ऊषा उत्थुप अपना 76वां जन्मदिन मना रही हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी के बारे में कुछ अहम बातें।

और पढ़िए Apna Bana Le Video Song Out: फिल्म ‘भेड़िया’ का ‘अपना बना ले’ वीडियो सॉन्ग आउट, इश्क में डूबे दिखे वरुण धवन और कृति सेनन

Lesser-Known, Interesting Facts About Veteran Singer Usha Uthup-Lesser-Known, Interesting Facts About Veteran Singer Usha Uthup

जब क्लास से निकाल दिया था बाहर 

ऊषा उत्थुप (Usha Uthup) वैसे तो चेन्नई से है लेकिन उनका जन्म 8 नवंबर 1947 को मुंबई में हुआ। हिंदी, मलयालम सिनेमा के साथ-साथ तेलुगु, तमिल, अंग्रेजी और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है और पॉप सिंसिंग में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। बचपन से ही उन्हें संगीत सीखने का शौक था लेकिन एक बार उन्हें भारी आवाज के लिए क्लास से बाहर निकाल दिया गया था। इसके बाद उन्होंने ठान लिया की वो हार नहीं मानेंगी।

Usha Uthup

ऐसे मिला पहली बार फिल्मों में गाने का मौका

ऊषा उत्थुप (Usha Uthup) ने एक नाइट क्लब में गाकर अपने करियर की शुरुआत की, वो उस वक्त महज 9 साल की थी। इसके बाद वो एक बार दिल्ली आई थी लेकिन उन्हें नहीं पता था कि दिल्ली आने से उनकी किस्मत बदल जाएगी। वो एक बार दिल्ली के ओबेराय होटल्स में गाना गा रही थीं तभी एक फिल्म क्रू की नजर उनपर पड़ी। बस फिर क्या था  उन्हें वहीं पर पहली बार गाने का मौका मिला।

और पढ़िएRambha Post: रम्भा ने एक्सिडेंट के बाद शेयर किया बच्चों का मजेदार वीडियो,कहा- ‘हादसे के बाद जिंदगी…

Usha Uthup, the songstress in a sari

इन गानों से बनीं रातों-रात स्टार

ऊषा उत्थुप (Usha Uthup) ने 1970 में उषा ने बॉम्बे टॉकीज के लिए शंकर-जयकिशन के साथ इंग्लिश गाना गाया और हरे राम हरे कृष्णा गाया। इन गानों के बाद वो रातों-रात स्टार बन गई और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 1970 और 1980 के दशक में उन्होंने बप्पी लहरी और आरडी बर्मन के लिए कई गाने गाए।

Usha Uthup discusses her biography 'The Queen of Indian Pop' - The Hindu

इन फिल्मों में गाए शानदार गाने 

ऊषा उत्थुप (Usha Uthup) ने ‘शालीमार’, ‘शान, वारदात’,’अरमान’, ‘डिस्को डांसर’,  ‘प्यारा दुश्मन’, ‘अरमान’, ‘दौड़’, ‘भूत’, ‘जॉगर्स पार्क’ और ‘हैट्रिक’ जैसी फिल्मों में गाने गाए जिसे लोग आज भी पसंद करते है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऊषा उत्थुप ने करीब 8 विदेशी और 17 भारतीय भाषाओं में गाने गाए हैं जो की एक बड़ी उपलब्धि है।

और पढ़िए Video: बिपाशा बसु को मूव करने में हो रही दिक्कत, डांस कर कैप्शन से ग्रैब किया अटैंशन

Usha Uthup, Veteran Playback Singer, Says Music Industry Has Grown By Leaps And Bounds In 75 Years

लुक और आलीशान लाइफ के दीवाने फैंस

ऊषा उत्थुप (Usha Uthup) अपने लुक और आलीशान लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रहती हैं। उनका स्टाइल के लोग दीवाने है। वहीं उनकी फैन फॉलोइंग काफी शानदार है। ऊषा उत्थुप के पास काफी प्रॉपर्टी है। कहा जाता है कि वो 12 करोड़ रूपये से ज्यादा की मालकीन है।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts