Tuesday, November 29, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Top 10 Most Beautiful Women: एकमात्र भारतीय दीपिका पादुकोण के साथ इन हसीनाओं ने लिस्ट में मारी बाजी

दीपिका पादुकोण, दुनिया की टॉप 10 ब्यूटीफुल महिलाओं की लिस्ट में शामिल होने वाली अकेली इंडियन एक्ट्रेस हैं। इस लिस्ट को एक साइंटिस्ट ने तैयार किया है। उन्होंने मैथमेटिकल फॉर्मूले पर ब्यूटी के स्केल को मापा है।

- Advertisement -

World’s Top 10 Most Beautiful Women: दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की बेहद टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेस मानी जाती हैं। दीपिका सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेश में भी काफी पॉपुलर हैं।’ओम शांति ओम’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका ने कई सुपर-डुपर हिट फिल्में की हैं। दीपिका ने अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर ऑडियंस के दिलों में जगह बनाई है। वहीं खूबसूरती के मामले में भी दीपिका पादुकोण बहुत आगे हैं। दुनिया की टॉप 10 खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में बॉलीवुड दीवा दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को भी शामिल किया गया है।

यहाँ पढ़िए – Bhediya: ‘भेड़िया’ से कृति सेनन का फर्स्ट लुक पोस्टर आया सामने, निभाएंगी ये दमदार रोल

साइंटिस्ट ने तैयार की है ये लिस्ट

 

इस ब्यूटी लिस्ट को एक साइंटिस्ट ने जारी किया है। जिन्होंने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं के चेहरों की सुंदरता को मापने के लिए एक प्राचीन ग्रीक तकनीक को लागू करने के लिए कंप्यूटरीकृत मैपिंग स्ट्रैटेजी का इस्तेमाल किया है, जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस जोडी कॉमर के चेहरे को सबसे ज्यादा स्कोर मिल हैं जो कि 98.7 प्रतिशत हैं। दरअसल साइंस के मुताबिक, जोडी कॉमर को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला डिक्लेयर किया गया है। वहीं बेयॉन्से और किम कार्दशियन ने भी टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है। इनके अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण वर्ल्ड की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में शामिल अकेली इंडियन एक्ट्रेस हैं। दीपिका इस लिस्ट में 9वें नंबर पर हैं।

क्या है इन टॉप 10 एक्ट्रेसेस का ब्यूटी रेश्यो

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘गोल्डन रेश्यो ऑफ ब्यूटी’, जिसे Phi भी कहा जाता है, एक मैथमैटिकल मैथड है, जिसमें फिजिकल परफेक्शन के फॉर्मूले को अप्लाई किया जाता है। प्राचीन ग्रीक के मुताबिक, सुंदरता को किसी के फेस और बॉडी पर स्पेसिफिक रेश्यो के तहत मापा जा सकता है । इस लिस्ट में 10 महिलाओं के रेश्यो को इस प्रकार रैंक किया गया है-जेंडया (94.37 प्रतिशत), बेला हदीद (94.35 प्रतिशत),बेयोंसे (92.44 प्रतिशत), एरियाना ग्रांडे (91.18 प्रतिशत), टेलर स्विफ्ट (91.64 प्रतिशत), जॉर्डन डन (91.39 प्रतिशत), किम कार्दशियन (91.28 प्रतिशत), दीपिका पादुकोण (91.22 प्रतिशत) और होयोन जंग (89.63 प्रतिशत)।

यहाँ पढ़िए – Madhuri-Shriram Marriage Annniversary: माधुरी दीक्षित-श्रीराम नेने की 23वीं मैरिज एनिवर्सरी, धक-धक गर्ल ने ऐसे किया विश

दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्में

वर्कफ्रंट की बात करें तो, दीपिका पादुकोण के पास इस समय कई बड़ी फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं। फिल्म ‘पठान’ में वो बॉलीवुड के किंग खान ‘शाहरुख खान’ के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी। इसके अलावा, वो अपने अगले प्रोजेक्ट की शूटिंग भी कर रही हैं जिसमें प्रभास और अमिताभ बच्चन भी हैं। दीपिका ‘द इंटर्न’ के हिंदी रीमेक में भी नजर आने वाली हैं।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें   

- Advertisement -

Latest Posts