---विज्ञापन---

Satish Kaushik Last Words: ‘मैं मरना नहीं चाहता, मुझे बचा लो’, मौत से पहले ये थे सतीश कौशिक के आखिरी शब्द

Satish Kaushik Last Words: दिग्गज कलाकार सतीश कौशिक हमेशा के लिए खामोश हो गए हैं। फिल्म इंडस्ट्री से लेकर उनके फैंस के लिए ये स्वीकार कर पाना मुश्किल है। वहीं, इस गहरे सदमे से उनका परिवार उभर नहीं पा रहा है। हर कोई उन्हें भारी दिल और नम आंखों से याद कर रहा है। सतीश […]

Satish Kaushik
Satish Kaushik

Satish Kaushik Last Words: दिग्गज कलाकार सतीश कौशिक हमेशा के लिए खामोश हो गए हैं। फिल्म इंडस्ट्री से लेकर उनके फैंस के लिए ये स्वीकार कर पाना मुश्किल है। वहीं, इस गहरे सदमे से उनका परिवार उभर नहीं पा रहा है। हर कोई उन्हें भारी दिल और नम आंखों से याद कर रहा है। सतीश कौशिक के अंतिम समय में उनका मैनेजर संतोष राय उनके साथ थे। अब संतोष राय ने सतीश कौशिक के आखिरी पलों के बारे में बताया है।

मैनेजर ने किया बड़ा खुलासा

संतोष राय ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि आखिर उस रात क्या हुआ था। संतोष करीब बीते 34 सालों से सतीश कौशिक के साथ काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि बुधवार की रात के खाने के तुरंत बाद उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई थी। रात करीब 8.30 बजे उन्होंने डिनर खत्म किया। हमें 9 मार्च को सुबह 8:50 बजे की फ्लाइट से मुंबई लौटना था। उन्होंने मुझे कहा, ‘संतोष, जल्दी सो जाओ, हमें सुबह की फ्लाइट पकड़नी है।  मैंने कहा, ठीक है सर जी। मैं बगल वाले कमरे में सोने चला गया। ”

और पढ़िए –Satish Kaushik Post Mortem Report: सामने आ गई सतीश कौशिक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, सामने आया सच

कागज 2 देख रहे थे सतीश

उनके मैनेजर संतोष ने बताया, रात 11 बजे उन्होंने मुझे फोन किया। उन्होंने कहा, “संतोष, आ जाओ, मुझे अपना वाईफाई पासवर्ड ठीक करने की जरूरत है क्योंकि मैं एडिट के उद्देश्य से ‘कागज 2’ देखना चाहता हूं। उन्होंने रात 11:30 बजे फिल्म देखना शुरू किया और मैं वापस अपने कमरे में चला गया। बता दे ‘कागज 2’ सतीश  कौशिक के निर्देशन में बनी फिल्म जिसकी शूटिंग पूरी हो चुकी है।

सतीश कौशिक को सांस लेने में हुई थी तकलीफ

संतोष ने बताया, ”रात करीब 12:05 बजे उन्होंने जोर-जोर से मेरा नाम पुकारा। जिसके बाद मैं दौड़ता हुआ आया और उनसे पूछा, “क्या हुआ सर? क्यों चिल्ला रहे हो? इसके बजाय आपने मुझे फोन पर कॉल क्यों नहीं किया?” उन्होंने मुझसे कहा, “सुनो, मुझे सांस लेने में तकलीफ हो रही है। प्लीज मुझे डॉक्टर के पास ले चलो। हम तुरंत, कार में बैठ गए।  इस दौरान उनके ड्राइवर और बॉडीगार्ड भी हमारे साथ थे। ”

‘मैं मरना नहीं चाहता’

संतोष ने आगे बताया कि जैसे ही हम हॉस्पिटल के लिए निकले तभी उनके सीने में दर्द बढ़ गया और वो बोले, ‘जल्दी चलो अस्पताल। ‘फिर, उन्होंने अपना सिर मेरे कंधे पर रखा और कहा, ‘संतोष, मैं मरना नहीं चाहता, मुझे बचा लो। ‘ उन्होंने मुझे पकड़ा और कहा, ‘मुझे वंशिका के लिए जीना है। मुझे लगता है मैं नहीं बचूंगा। शशि और वंशिका का ख्याल रखना। संतोष ने कहा ‘ हम आठ मिनट में अस्पताल पहुंच गए शायद होली की वजह से सड़क खाली थी, लेकिन जब तक हम हॉस्पिटल में अंदर गए वो बेहोश हो चुके थे। ”

और पढ़िए –Jawan Scene Leak: ‘जवान’ का रिलीज से पहले ही ये सीन हुआ लीक, इस हाल में दिखे शाहरुख खान

बंद कर दिया था रिस्पॉन्ड करना

हॉस्पिटल में डॉक्टरों की टीम ने उनका चेकअप किया। लेकिन कुछ देर बाद डॉक्टर्स ने बताया कि वो रिस्पॉन्ड नहीं कर रहे हैं। मैनेजर ने कहा, उस समय 12:36 हो रहे थे। मैंने सतीश जी के बहन के बच्चों को कॉल करके बुलाया, जो दिल्ली में ही रहते हैं। फिर उनकी पत्नी को कॉल किया। हालांकि, संतोष ने सतीश की पत्नी को उनके निधन की खबर नहीं दी थी। मैनेजर ने एक्टर की पत्नी से कहा था कि वो सीरियस कंडीशन में हैं।

8 और 9 मार्च की रात को सतीश कौशिक ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 9 मार्च को मुंबई में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

अभी पढ़ें – बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 12, 2023 04:08 PM