--- विज्ञापन ---

Latest Posts

इन क्रिकेटर्स ने प्यार के लिए दुनिया की नहीं की परवाह, दूसरे धर्म की लड़कियों को बनाया हमसफर

- Advertisement -

मुंबई। भारत में क्रिकेट एक बहुत ही रोमांचक खेल है और पूरी दुनिया में खेला जाता है। आज हर कोई क्रिकेट खिलाड़ियों का दीवाना है। करोड़ों में इन खिलाड़ियों की फैन फॉलोइंग हैं। हर कोई इनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जानना चाहता है। फैंस अपने चेहेते क्रिकेटर्स की व्यक्तिगत लाइफ में भी काफी रूचि लेते हैं। कई भारतीय क्रिकेटर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में भी रहे। फिर चाहे वो उनकी शादी हो या फिर तलाक ही क्यूं न हो। भारतीय क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने प्यार के आगे धर्म को नहीं देखा और दूसरे धर्म में शादी कर ली। भारतीय क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने प्यार के आगे धर्म को नहीं देखा और दूसरे धर्म में शादी कर ली।

मोहम्मद कैफ और पूजा यादव

सबसे पहले बात करते हैं मोहम्मद कैफ की। जिन्होंने इंग्लैंड में भारत को साल 2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका रही थी। उस नेटवेस्ट ट्रॉफी ने भारतीय क्रिकेट की तस्वीर भी बदली। मोहम्मद कैफ का करियर लंबा तो नहीं चल सका, लेकिन उन्हें एक हिंदू लड़की से प्यार हुआ। मोहम्मद कैफ ने साल 2011 में पूजा यादव नाम की लड़की से शादी रचाई थी उन दिनों दोनों की शादी की काफी चर्चा रही थी। हाल ही में मोहम्मद कैफ ने अपनी वाइफ का बर्थडे काफी धूम-धाम से सेलिब्रेट किया था।

 

और पढ़िए मिस यूनिवर्स हरनाज संधू बैक-टू-बैक इस एक्ट्रेस को कर रहीं कॉपी, सबकुछ सेम देख फैंस दंग

 

 

युवराज सिंह और हेजल कीच

युवराज सिंह ने भारत को साल 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। युवराज सिंह ने धर्म से ऊपर उठते हुए सिख धर्म के होने के बाद भी ईसाई लड़की और एक्ट्रेस हेजल कीच के साथ शादी की।

जहीर खान और सागरिका घाटगे

टीम इंडिया के घातक गेंदबाजों में शुमार जहीर खान (Zaheer Khan) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) संग साल 2017 में शादी रचाई थी। हालांकि दोनों ने कोर्ट मैरिज की थी और बाद में एक रिसेप्शन दिया गया था। एक तरह जहां जहीर खान मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं तो वहीं सागरिका एक मराठी परिवार से हैं। सागरिका घाटगे एक शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर

भारतीय क्रिकेट इतिहास में पूर्व दिग्गज कप्तान मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) का दिल बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टेगौर (Sharmila Tagore) पर आया था। मंसूर अली ने धर्म की आड़ को तोड़कर हिंदू-बंगाली लड़की शर्मिला टैगोर को अपना जीवनसाथी बनाया और ये जोड़ी सुपरहिट साबित हुई। हालांकि आज मंसूर अली खान हमारे बीच नहीं है। साल 2011 में उनका निधन हो गया था।

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को पहली शादी में झटका मिला। पहली पत्नी निकिता से तलाक होने के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ईसाई धर्म से नाता रखने वाली स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल को हमसफर बनाया। दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) ने साल 2015 में शादी कर ली।

मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी

भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की बात करें तो इन्होंने वैसे तो अपनी पहली शादी नौरिन नाम की लड़की के साथ की, लेकिन नौरिन के साथ साल 1996 में तलाक हो गया था। तलाक के बाद अजहरूद्दीन ने बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ दूसरी शादी रचाई थी। संगीता बिजलानी के साथ अजहरुद्दीन ने धर्म को नहीं देखने हुए अपना बनाया था। हालाकि इस कपल की भी शादी ज्यादा सालों तक नहीं चल पाई।

अजीत अगरकर और फातिमा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर मैदान के साथ-साथ पर्सनल लाइफ में भी खूब सुर्खियां बटोरीं। उनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। मराठी परिवार से नाता रखते वाले अजीत ने मुस्लिम लड़की से शादी रचाई। साल 2007 में पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने अपने दोस्त की बहन फातिमा से विवाह किया था।

 

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss