--- विज्ञापन ---

Latest Posts

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के इन आइकॉनिक किरदारों का सिनेमा में चला जादू, देखें लिस्ट

- Advertisement -

Bollywood News In Hindi: बॉलीवुड के दमदार एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) आज 48 साल के हो गए हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। लोग उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनके डायलॉग बोलने के अंदाज के भी दीवाने हैं। कहा जाता है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी जिस फिल्म को करते है उसमें जान डाल देते हैं। एक्टर अपने किरदार में इस कदर समा जाते है जो पर्दे पर साफ झलकता है। यही वजह है कि उनकी फिल्में पर्दे पर तहलका मचा देती है। वहीं आज हम उनके जन्मदिन पर आपको बताएंगे उनकी फिल्मों के बारें में जिसने सिल्वर स्क्रीन पर तहलका मचा दिया था।

गैंग्स ऑफ वासेपुर' में बिना सुरक्षा के छत से कूद गए थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी | Jansatta

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (Gangs Of Wasseypur) उनकी बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस मूवी में उनकी एक्टिंग ने तहलका मचा दिया था। इस फिल्म का एक-एक सीन सुपरहिट हुआ था। इस फिल्म में उनका स्टाइल और उनके एक्शन ने इतनी वाह-वाही बटोरी थी जिसे लोग आज भी याद करते है। बता दें, इस फिल्म को अनुराग कश्यप ने बनाया था।

Nawazuddin Siddiqui to play Ranveer Singh's coach in '83 | Filmfare.com

साल 2015 में सलमान खान ने ईद के मौके फिल्‍म ‘बजरंगी भाईजान’ (Bajrangi Bhaijaan) रिलीज की थी। फिल्‍म का निर्देशन कबीर खान ने किया था। फिल्‍म में सलमान खान, करीना कपूर और नवाजुद्दीन सिद्दकी मुख्‍य किरदारों को निभाते हुए नजर आये थे। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दकी ने एक पाकिस्तानी पत्रकार की भूमिका निभाई थी।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्टिंग के लोग दीवाने है। वो सलमान खान की फिल्म ‘किक’ (Kick) में भी नजर आए थे जिसमें उन्होंने विलेन का रोल अदा किया था। इस फिल्म में उनके किरदार को खूब पसंद किया था जो लोगों के आज भी जहन में है।

एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म ‘हीरोपंती 2’ (Heropanti 2) हाल ही में रिलीज हुई है जिसमें उन्होंने लैला का रोल प्ले किया है। इस किरदार में लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हुई। इस फिल्म में उनका लुक भी काफी शानदार था।

लिस्ट में फिल्म ‘मांझी: द माउंटेन मैन’ (Manjhi The Mountain Man) शामिल है। ये फिल्म साल 2015 में आई थी। ये फिल्म नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। ये फिल्म एक सच्ची घटना पर बनी थी जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक जगह बना ली थी।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की सुपरहिट फिल्मों में ‘मंटो’ (Manto) भी शामिल है। नंदिता दास निर्देशित फिल्म मंटो मशहूर लेखक सआदत हसन मंटो की जिंदगी पर बनी है। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ परेश रावल, ऋषि कपूर, रसिका दग्गल और ताहिर राज भसीन अहम रोल में नजर आए थे। इस फिल्म में सआदत हसन मंटो के पारिवारिक जिंदगी को बयां किया गया था।

अगली फिल्म ‘बदलापुर’ (Badlapur) है। बदलापुर एक एक्‍शन फिल्‍म है जिसमें वरूण धवन एक खलनायक के रूप में नजर आएं थे और इस फिल्म में यामी गौतम ने उनकी पत्‍नी के किरदार निभाया था। फिल्‍म में नवाजुद्दीन ने कहर बरपा दिया था जिसमें उनके किरदार को काफी पसंद किया गया। बता दें नवाजुद्दीन ने इसमें लायक तुंगरेकर का रोल अदा किया था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘बाबुमोशाय बंदूकबाज’ (Babumoshai Bandookbaaz) को भी खूब प्यार मिला था। फिल्म मेंनवाजुद्दीन सिद्दीकी, बिदिता बाग, श्रद्धा दास, दिव्या दत्ता ने अहम रोल अदा किया था। बता दें कि फिल्म में नवाज, बाबू नाम के लड़के का किरदार निभाते हुए नजर आए थे जो बाद में एक बड़ा शूटर बनता हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘हरामखोर’ (Haraamkhor) को भी लोगों ने खूब पसंद किया था। नावाजुद्दीन सिद्दीकी इसमें एक शिक्षक का किरदार निभाते हुए नजर आए थे। इस फिल्म में उनका रोल काफी अलग था जिसने पर्दे पर एक अलग छाप छोड़ी थी।

‘साइको रमन’ (Psycho Raman) में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक साइको किलर का रोल प्ले किया था और इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था। इसे भी 7.3 की रेटिंग मिली थी जिसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। इस फिल्म को भी लोगों का खूब प्यार मिला था।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss