--- विज्ञापन ---

Latest Posts

बॉलीवुड में है इन विदेशी हसीनाओं का जादू, एक तो पंद्रह साल से कर रही है राज

- Advertisement -

मुंबई। हर साल फिल्म इंडस्ट्री में आउटसाइडर का आना-जाना लगा रहता है। बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जो भारत की नहीं हैं। ये एक्ट्रेसेस विदेशों में पली बढ़ी हैं लेकिन हिंदी फिल्मों में काम कर अपना नाम कमा चुकी हैं। देखा जाए तो पाकिस्तान से भी कई एक्ट्रेसेस आईं और उन्होंने हिंदी फिल्मों में काम किया। वहीं यूरोप और अमेरिका की भी बहुत सी हसीनाओं को बॉलीवुड पर राज किया। हालांकि कुछ रही जो वापस अपने देश लौट गई तो वहीं कुछ ऐसी हैं जो आज भी इंडस्ट्री में हैं।

कटरीना कैफ

जब-जब विदेशी हसिनाओं का जिक्र होता है तो बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कटरीना कैफ (Katrina Kaif) का नाम सबसे पहले आता है। कैट ने पिछले 15 सालों से इस इंडस्ट्री में काम कर रही है और सुपरहिट फिल्में दे रही हैं।
कटरीना ब्रिटिश नागरिक हैं।

जैकलीन फर्नांडिस

दूसरे नबंर पर आती हैं एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez)। जैकलीन फर्नांडिस को श्रीलंकन ब्यूटी भी कहा जाता है। जैकलीन पूर्व मिस श्रीलंका भी रह चुकी हैं। जैकलीन को भी इस इंडस्ट्री में काफी साल हो चुके हैं।

सनी लियोनी

सनी लियोनी के हिस्से भले ही बॉलीवुड की कोई बड़ी और सुपर हिट फिल्में ना आई हो लेकिन एक्ट्रेस ने यहां अपनी एक अलग पहचान बनाई है। सनी कनाडा में पली बढ़ी हैं।

नरगिस फाखरी

रणबीर कपूर की हीरोइन एक्ट्रेस नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri) एक्टिंग के मामले में भले ही लोगों के दिलों में छाप ना छोड़ पाई हो लेकिन अपनी बोल्ड अदाओं के कारण उनको काफी पसंद किया जाता है। पाकिस्तानी मूल की नर्गिस अमेरिका में पैदा हुई।

एवलिन

बॉलीवुड की कई फिल्मों में साइड रोल में नजर आने वाली एवलिन (Evelyn) धीरे-धीरे अपनी पहचान बना रही हैं। जर्मनी में पैदा हुई एवलिन फिल्म ये जवानी है दीवानी और यारियां जैसी फिल्म में एवलिन का जादू चल चुका है।

एमी जैक्सन

एमी जैकसन (Amy Jackson) ने 2.0, सिंह इज ब्लिंग, एक दीवाना था समेत बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम किया। वहीं साउथ की फिल्मों में भी वो छाई रहीं। एमी जैक्सन ब्रिटिश हैं।

लीजा हेडन

लीजा हैडन की गिनती बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस में होती है। ब्रिटेन की रहने वाली लीजा हेडन ने आयशा, रास्कल्स, क्वीन, द शॉकिन्स, संता बंता और हाऊसफूल 3 और ऐ दिल है मुश्किल में काम किया है। फिल्म क्वीन में उनके काम को काफी सराहा गया।

यूलिया वंतूर

रोमान‍ियन मूल की मॉडल-एक्ट्रेस-सिंगर यूलिया वंतूर सलमान खान संग अपने रिश्ते को लेकर चर्चा में रहती हैं.,लेक‍िन यूलिया ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने टैलेंट का भी प्रदर्शन किया है।

नोरा फतेही

कनाडा मूल की डांसर, मॉडल, सिंगर, एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर नोरा फतेही भारतीय सिनेमा का जाना-पहचाना नाम है. उन्होंने हिंदी, तेलुगू, मलयालम और तमिल भाषा की फिल्मों में अपने टैलेंट को दिखाया है. नोरा के डांस‍िंग टैलेंट का हर कोई कायल है और आज वे बॉलीवुड की उभरती एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं. अपने डांस के कारण नोरा इंड‍ियन ऑड‍ियंस की पसंदीदा एक्ट्रेस भी बन गई हैं।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss