Sunday, December 4, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Sunny Deol B’day: सनी देओल की इस फिल्म के लिए खुल जाते थे सुबह 6 बजे थिएटर, एक्टर के इन डायलॉग के दीवाने हैं फैंस

Sunny Deol Birthday: सनी देओल सिनेमा जगत के दिग्गज एक्टर हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में खुद की एक अलग पहचान बनाई है।

- Advertisement -

Sunny Deol Birthday: सनी देओल (Sunny Deol) सिनेमा जगत के बेहतरीन और दमदार एक्टर हैं। सनी देओल ने कई सुपरहिट फिल्में देकर खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया है। उनके डायलॉग और डायलॉग बोलने के अंदाज के फैंस दीवाने है। कहा जाता है कि जितने शांत वो है उतने ही गुस्से के भी तेज हैं। वहीं आज एक्शन स्टार सनी देओल अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

पंजाब: सनी देओल ने MLA की बेटी को Thar दिलाने के लिए महिंद्रा को लिखी चिट्ठी - Gurdaspur MP Sunny Deol wrote Mahindra agency for delivering thar to MLA Dinesh Singh babbu

इंग्लैंड में पूरी की पढ़ाई

सनी देओल (Sunny Deol) धर्मेंद्र (Dharmendra) के बेटे हैं। सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1957 को पंजाब के साहनेवाल में हुआ। वो फिल्म बैकग्राउंड से ताल्लुख रखते थे तो उन्होंने बचपन में ही ठान लिया था कि वो बड़े होकर एक्टर बनेंगे। सनी देओल अपने पापा धर्मेंद्र को एक्टिंग करते हुए देखते थे और उनसे ही सीख कर बड़े हुए। सनी देओल ने शुरुआती पढ़ाई पंजाब से की उनके बाद वो इंग्लैंड पढ़ने चले गए जिसके बाद वापस आकर सिनेमा में एंट्री की।

यहाँ पढ़िए – Urvashi Rautela Video: उर्वशी रौतेला ने वीडियो शेयर कर कही दिल की बात, बोलीं-‘समझो जज़्बात’

बॉलीवुड की वो फिल्म जिसमें बड़े होकर सोनू निगम बन गए सनी देओल - Entertainment AajTak

इस फिल्म से रखा सिनेमा में कदम

सनी देओल (Sunny Deol) ने फिल्म ‘बेताब’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। ये फिल्म उस समय की सुपरहिट फिल्म थी जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते है। इस फिल्म एक-एक सीन, एक-एक गाना सुपरहिट साबित हुआ था। इस फिल्म ने सनी देओल रातों-रात स्टार बन गए। ‘बेताब’ के बाद उनके पास फिल्मों की लाइनें लग गई और उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी जिसमें ‘त्रिदेव’ ‘दामिनी’, ‘डकैत’, ‘घायल’, जीत’, ‘घातक’, ‘बॉर्डर’ और ‘जिद्दी’, ‘डर’ फिल्में शामिल है।

फिल्म ग़दर के हैंडपंप वाले सीन का सच आप नहीं जानते होंगे, खुद सनी ने बताया सच

इस फिल्म को लेकर मचा था बवाल

सनी देओल (Sunny Deol) को ‘बेताब’ के लिए फिल्मफेयर के बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। इस फिल्म के बाद सनी देओल की फिल्म ‘गदर’ आई जिसके लोग आज भी दीवाने हैं। इस फिल्म का क्रेज ऐसा था कि सिनेमघरों को सुबह 6 बजे से ही खोल दिया जाता था। इस फिल्म को लेकर बवाल भी मचा था। इस फिल्म में उन्हें हैंडपंप उखाड़ते हुए देखा गया था और इस सीन ने तहलका मचा दिया था। उन्हें अपनी एक्टिंग के लिए कई अवॉर्ड भी मिले।

Coronavirus Punjab News In Hindi: Sunny Deol Releases 50 Lakh Rupees Fund For His Constituency Gurdaspur - सांसद सनी देओल ने अपने संसदीय क्षेत्र को दिए 50 लाख, कहा- किसी चीज की

इन डायलॉग के दीवाने फैंस

सनी देओल (Sunny Deol) के फैंस उनके डायलॉग के भी दीवाने है। एक्टर के फेमस डायलॉग की बात करें तो उनका सबसे फेमस डायलॉग है…

‘जब ये ढाई किलो का हाथ किसी पे पड़ता है तो आदमी उठता नहीं, उठ जाता है’

‘तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख मिलती रही है लेकिन इंसाफ नहीं मिला, मिली है तो सिर्फ ये तारीख’

पंजाब के सीएम अमरिंदर से बोले सनी देओल- रेल ट्रैक से किसानों को हटाएं - Film actor BJP MP Gurdaspur Punjab Sunny Deol letter Chief Minister Captain Amarinder Singh farmers railway track -

एक्टर का सियासी सफर

सनी देओल (Sunny Deol) ने फिल्मों के बाद सियासी दुनिया में कदम रखा। सनी देओल 23 अप्रैल 2019 को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए और उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा और वो गुरदासपुर से बीजेपी के सांसद चुने गए।

यहाँ पढ़िए – Web Series Controversy: एकता और मां शोभा कपूर को पटना हाईकोर्ट से राहत, जानें पूरा मामला

Happy Birthday Sunny Deol | जेव्हा सनी देओलने खऱ्या आयुष्यातही गुंडांना धडा शिकवला! वाचा मनोरंजक किस्सा | TV9 Marathi

इतनी संपत्ति के हैं मालिक

सनी देओल (Sunny Deol) की संपत्ति की बात करें तो वो 133 करोड़ रुपए के मालिक है। कहा जाता है कि घर होने के साथ-साथ उनके पास कई लग्जरी गाड़िया भी है। वहीं सनी देओल जल्द ‘गदर-2’ में नजर आएंगे जिसके शूटिंग सेट से तस्वीरें भी वायरल हुई थी। इस फिल्म के दूसरे पार्ट को देखने के लिए फैंस बेताब रहते हैं। एक्टर की फैन फॉलोइंग काफी जबरदस्त हैं और उनके स्टाइल के लोग दीवाने है। इसी के साथ हमारी तरफ से भी हैपी बर्थडे।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें 

- Advertisement -

Latest Posts