--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Story: फीस के मामले में बॉलीवुड स्टार्स को मात देते हैं साउथ के ये सितारे

- Advertisement -

मुंबई। आज ऐसा दौर है कि बॉलीवुड फिल्में बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक बुरी तरह से फ्लॉप होती जा रही हैं। वहीं साउथ सिनेमा का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। अब ऐसे में दोनों इंडस्ट्री में घमासान छिड़ चुका है कि कौन-किससे बेहतर है। इसी सिलसिले में कभी बॉलीवुड के सितारे बयानबाजी करते नजर आते हैं, तो कभी साउथ सिनेमा के सुपरस्टार्स। मगर असल बात तो ये है कि बॉलीवुड अब साउथ सिनेमा की फिल्मों के रीमेक ही बना रहा है। अपनी रियल कहानियों पर उनका कोई फोकस नहीं है। यही कारण है कि लोग अब बॉलीवुड को छोड़ साउथ स्टार्स की फिल्में देखना ज्यादा पसंद करते हैं। आइए अब इसी कड़ी में आपको बताते है कि बॉलीवुड सितारों से ज्यादा फीस लेते हैं साउथ के ये सुपरस्टार्स..यहां देखें लिस्ट….

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार पिछले कुछ सालों तक एक फिल्म के लिए लगभग 100 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे थे। हालांकि, 2021 में उन्होंने अपने कॉन्ट्रेक्ट को लगभग 135 करोड़ रुपये प्रति फिल्म के हिसाब से अपडेट करने का फैसला किया। जब बॉलीवुड में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले सेलेब्स होने की बात आती है, तो फिल्म ‘सूर्ववंशी’ अभिनेता का नाम सबसे पहले आता है। एक्टर एक साल में 4-5 मूवीज कर लेते हैं।

प्रभास

साउथ फिल्म ‘बाहुबली’ के लीड रोल प्रभास आज किसी पहचान के मौहताज नहीं हैं। बॉक्स ऑफिस पर ‘बाहुबली-2’ की सफलता के बाद से ही प्रभास को बॉलीवुड और साउथ की कई फिल्मों का ऑफर मिलने लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ‘आदिपुरुष’ के लिए अभिनेता लगभग 150 करोड़ रुपये और फिल्म ‘स्पिरिट’ के लिए 125 करोड़ रुपये से भी ज्यादा फीस चार्ज की है। प्रभास का स्टारडम फैंस को उनका दीवाना बना देता है।

आमिर खान

पीके, 3 इडियट्स और दंगल जैसी हिट फिल्मों से अपना लोहा मनवाने वाले एक्टर आमिर खान, एक फिल्म के लिए 75-80 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। इतना ही नहीं आमिर अपनी हर मूवी के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और पूरी शिद्दत से किरदार को निभाते हैं। यही वजह है कि वो इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से भी जानें जाते हैं।

अल्लू अर्जुन

साउथ स्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ साल 2021 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म इस साल की ब्लॉकबस्टर साउथ फिल्म थी। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक लगातार हिट फिल्में दे रहे अल्लू अर्जुन हर फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपए से ज्यादा फीस ले रहे हैं। कुछ समय पहले आई फिल्म ‘पुष्पा’ के दोनों पार्ट्स के लिए एक्टर ने 60 करोड़ रुपये फीस ली थी।

सलमान खान

सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स की लिस्ट में सलमान खान भी शामिल हैं। अभिनेता एक फिल्म को करने के 70-75 करोड़ रुपये लेते हैं। बता दें कि अभिनेता एक फिल्म के लिए लगभग 70-75 करोड़ रुपये की फीस के साथ फिल्म रैवेन्यू का कुछ फीसदी हिस्सा भी लेते हैं।

राम चरण

लगातार हिट फिल्में दे रहे रामचरण अपनी हर फिल्म के लिए 35 करोड़ रुपए चार्ज करते थे। एक्टर होने के साथ रामचरण ने अपने पिता की कमबैक फिल्म खिलाड़ी नं 150 भी प्रोड्यूस की थी। मगर एक्टर ने RRR फिल्म के लिए 45 करोड़ रूपये लिए थे। हालांकि, वो अब 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गए हैं और गौतम तिन्ननुरी के साथ अपने अगले बड़े प्रोजेक्ट के लिए उन्हें 100 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया जाएगा।

शाहरुख खान

शाहरुख खान का नाम देश के मेगास्टार्स में से एक है। एक समय ऐसा भी था जब किंग खान के कमर्शियल होल्ड को ब्रेक करना बेहद मुश्किल था। हालांकि हाल के वर्षों में, शाहरुख खान ने अपनी चाल बदल ली है, और वो अब 50 करोड़ रुपये और फिल्म के किए गए मुनाफे का 45 फीसदी हिस्सा लेते हैं।

यश

साउथ ऐक्टर यश (Yash) की मूवी KGF 2 ऐसी फिल्म बन चुकी है, जिसने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की, बल्कि हर दिन नए रिकॉर्ड बनाए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केजीएफ की जान यश ने केजीएफ 2 के रॉकी भाई किरदार के लिए करीब 25 से 30 करोड़ रुपये वसूल किए हैं।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss