--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Story: बॉलीवुड के ये स्टार्स लगाते हैं अपनी मां का सरनेम, देखें लिस्ट

- Advertisement -

मुंबई। सदियों से ये रीत चली आ रही है कि हर बच्चा अपने पिता के नाम से ही जाना जाएगा। चाहे फिर वो राजा महाराजा का वारिस हो या बॉलीवुड इंडस्ट्री का स्टार। मगर आज हम आपको कुछ ऐसे स्टार्स से रूबरू कराएंगे, जो इन प्रथाओं को पीछे छोड़ काफी आगे निकल गए हैं। इतना ही नहीं वो अपने पिता के नाम की जगह मां का सरनेम लगाते हैं और अपनी मां के नाम से ही जाने जाते हैं। इस लिस्ट में फिल्मी दुनिया के कई बड़े सितारें शामिल हैं। यहां पर उन स्टार्स की लिस्ट है, जिन्होंने मां का सरनेम अपनाया है। देखिए लिस्ट…

संजय लीला भंसाली

बॉलीवुड डायरेक्टर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देने वाले डायरेक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं। फिल्मी दुनिया का शायद ही कोई ऐसा सितारा होगा, जो इनकी फिल्म में काम ना करना चाहता हो। बता दें कि निर्देशक संजय लीला भंसाली ने आज अपने दम पर बेहद शोहरत कमाई है। वो किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। जैसा कि उनके नाम से ही पता चलता है। संजय लीला भंसाली अपने नाम के आगे अपनी मां का सरनेम नहीं बल्कि पूरा नाम ही लगाते हैं।

रिया सेन और राइमा सेन

ये दोनों बहनें कुछ फिल्मों मे काम करने के बाद बेशक अब गुमनाम हो चुकी हैं। मगर ये आज भी मां के नाम से ही जानी जाती हैं। रिया सेन (Riya Sen) और राइमा सेन (Raima Sen) एक्ट्रेस हैं और उनके पैरेंट्स का नाम भरत देव वर्मा और मुनमुन सेन है। मुनमुन सेन जानी-मानी एक्ट्रेस रही हैं। रिया सेन और राइमा सेन ने हमेशा से ही अपनी मां के सरनेम का इस्तेमाल किया है।

मल्लिका शेरावत

बॉलीवुड की बोल्ड एंड ग्लैमरस एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) आज भी अपनी बोल्डनेस के लिए जानी जाती हैं। जानकारी के लिए बता दें कि एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत का असली नाम रीमा लांबा है। उनके पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है और माता का नाम संतोष शेरावत है। एक्ट्रेस ने अपना नाम रीमा लांबा से मल्लिका कर लिया और मां का सरनेम शेरावत इस्तेमाल कर मल्लिका शेरावत बन गईं। इसी नाम से आज वो पूरी इंडस्ट्री में मशहूर हैं।

सायरा बानो

90s के दशक का एक ऐसा नाम जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से ब्लैक एंड व्हाइट दुनिया को रंगीन बनाया था। क्या आपको पता है कि वेटरन एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) की मां का नाम नसीम बानो था। नसीम बानो 1930 के दशक की मशहूर अभिनेत्री थीं। उनके पिता का नाम मियां एहसान उल हक था, जो फिल्म प्रोड्यूर थे। सायरा बानो ने अपने पिता का सरनेम लेने की बजाय अपनी मां का सरनेम लेना अच्छा समझा और उन्ही के नाम से पहचानी जाती है।

इमरान खान

बॉलीवुड के क्यूट एक्टर इमरान खान (Imran Khan) कुछ फिल्में करने के बाद ही फिल्मी दुनिया से अपना नाता तोड़ चुके हैं। बता दें कि इमरान ने जब बीटाउन में कदम रखा था, तब वो आमिर खान के भांजे की पहचान लेकर आए थे। एक्टर इमरान खान नुजहत खान और अनिल पाल के बेटे हैं। मगर इमरान खान ने अपने सरनेम में मां नुजहत खान का सरनेम चुना।

कोंकणा सेन

कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) एक ऐसी अभिनेत्री रही हैं, जिन्होंने लीक से हटकर अपने उसूलों के हिसाब से फिल्में की है और अपनी मेहनत से एक अलग मुकाम बनाया है। अभिनेत्री कोंकणा सेन के पिता का नाम मुकुल शर्मा है, वहीं मां का नाम अपर्णा सेन है। अभिनेत्री अपने नाम के आगे मां और पिता दोनों का सरनेम लगाती हैं। इसलिए वो अपना पूरा नाम कोंकणा सेन शर्मा लिखती हैं। मगर प्रायोरिटी अपनी मां के नाम को देती हैं।

अदिति राव हैदरी

अदिति राव अपने किरदारों के अलावा फैशन सेंस को लेकर भी काफी फेमस रही हैं। बता दें कि एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) दो रॉयल फैमिली से जुड़ी हुई हैं। वो अपनी मां विद्या राव का सरनेम इस्तेमाल करती हैं। यही नहीं अदिति राव हैदरी के नाना राजा जे रामेश्वर राव थे और उनकी मां बतौर प्रोफेशन एक सिंगर हैं।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss