Latest Posts

Sidhu Moose Wala: यूट्यूब से हटा सिद्धू मूसेवाला का नया गाना SYL, चार दिन पहले हुआ था रिलीज

- Advertisement -

Sidhu Moose Wala: फेमस पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) की 29 मई को पंजाब में दिन दहाड़े हत्या कर दी गई थी। वहीं सिंगर की मौत के ठीक 26 दिन बाद उनका एक नया गाना रिलीज हुआ था जिसका नाम था एसवाईएल (SYL)। ये गाना शुक्रवार यानी 23 जून को ही इस गाने को यूट्यूब पर रिलीज किया था।

जो अब यूट्यूब से हटा दिया गया है। एसवाईएल का मतलब सतलुज यमुना लिंक नहर है, जिसे ‘ ‘एसवाईएल नहर’ (SYL Canal) के नाम से भी जाना जाता है। 214 किलोमीटर लंबी सतलुज यमुना लिंक नहर पिछले तीन दशकों से अधिक समय से पंजाब और हरियाणा के बीच विवाद का विषय रही है।

SYL गाने के राइटर और कंपोजर सिद्धू मूसेवाला ही थे। ‘सिद्धू मूसेवाला’ यूट्यूब चैनल पर रिलीज इस गाने की लिंक पर अब वीडियो नहीं दिख रहा। इसकी जगह एक मैसेज दिख रहा है, जिसमें लिखा है- “सरकार की कानूनी शिकायत की वजह से यह कॉन्टेंट इस देश के डोमेन पर उपलब्ध नहीं है.” मतलब दूसरे देशों में यूट्यूब यूजर्स इस वीडियो को देख सकते हैं।

आपको बता दें इस गाने को दो घंटे में 22 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा था। सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने बताया था कि उनके बेटे के कई गाने रिलीज होने की स्टेज पर हैं। सिद्धू मूसेवाला की अरदास के दौरान उनके पिता बलकौर सिंह ने कहा था कि वह वादा करते हैं कि अगले 5-7 साल अपने बेटे को गानों के जरिये सबके बीच जिंदा रखेंगे।

- Advertisement -
Exit mobile version