Wednesday, September 28, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Shakti Kapoor B’day: कॉमेडी से लेकर विलेन के रोल में मचाया तहलका, बेटी के कहने पर लिया था ये फैसला

- Advertisement -

Shakti Kapoor Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) को किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्म दी हैं। कॉमेडी से लेकर खलनायक तक उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। वहीं आज वो अपना 70वां (Shakti Kapoor 70th Birthday) जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

यहाँ पढ़िए पहली फिल्म से रातों-रात स्टार बने विवेक ओबेरॉय, जानें जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें

शक्ति कपूर का असली नाम

Shakti Kapoor Wiki, Height, Age, Wife, Children, Family, Biography & More - WikiBio

शक्ति कपूर का जन्म 3 सितंबर 1952 को हुआ। उनका असली नाम सुनील सिकंदर लाल कपूर है। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने सिनेमा में लगभग 700 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। एक तरफ जहां उन्होंने अपनी कॉमेडी से लोगों का दिल जीत लिया तो दूसरी तरफ उन्होंने विलेन का रुप में हर किरदार बखूबी निभाया जिसे निभाना बेहद मुश्किल था।

इस फिल्म से एक्टर ने किया बॉलीवुड डेब्यू

When Shakti Kapoor convinced Jackie Shroff to buy a house - The Statesman

शक्ति कपूर ने हिंदी के साथ-साथ मलयाली, बंगाली, उड़िया, पंजाबी, तेलुगू, इंग्लिश, नेपाली, मराठी, असमी, कन्नड़ और बांग्लादेशी फिल्मों में भी अपनी एक अलग जगह बनाई। वहीं एक्टर ने फिल्म ‘रंजीत खनल’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। साल 1975 में रिलीज हुई थी। इतना ही नहीं शक्ति कपूल साल 1988 में आई फिल्म युद्ध भूमि में चिरंजीवी के साथ भी नजर आए जिसमें दोनों की जोड़ी ने तहलका मचा दिया था।

यहाँ पढ़िएहैदराबाद में ‘ब्रह्मास्त्र’ का इवेंट कैंसिल, जूनियर एनटीआर ने फैंस से मांगी माफी

बेटी के लिए उठाया था ये कदम

Shakti Kapoor on if he ever stopped Shraddha Kapoor from becoming an actor: 'Many people ask me...' | Bollywood - Hindustan Times

आपको बता दें, शक्ति कपूर बिग बॉस के सीजन 5 में नजर आए थे जहां उन्होंने कई खुलासे किए थे जिसे सुनकर हर कोई दंग रह गया था। एक्टर ने शो में बताया था कि, ‘उन्हें शराब की लत लग गई थी और इससे छुटकारा पाने के लिए ही वो बिग बॉस के घर में आए थे। यै फैसला उन्होंने बेटी श्रद्धा कपूर के कहने पर लिया था जो आज सफल साबित हुआ। वहीं शक्ति ने शिवानी संग शादी रचाई और उनके दो बच्चे सिद्धांत कपूर और श्रद्धा कपूर हैं।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss