Monday, December 5, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Shahrukh Khan Top 10 Film: इन सुपरहिट फिल्मों से शाहरुख खान बनें बॉलीवुड के किंग खान, देखें लिस्ट

शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग खान कहा जाता है। शाहरुख खान ने सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में देकर खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया है।

- Advertisement -

Happy Birthday Shahrukh Khan: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को बॉलीवुड का किंग खान कहा जाता है। शाहरुख खान ने सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में देकर खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया है। एक्टर की फैन फॉलोइंग काफी शानदार है और उन्हें पर्दे पर देखने के लिए फैंस हर पल बेताब नजर आते हैं और उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। एक्टर की फिल्में पर्दे पर तहलका मचा देती है और वो आज वो अपना 57 वां जन्मदिन मना रहे हैं और उनके इस खास दिन पर हम आपको उनकी टॉप-10 फिल्मों के बारे में बताएंगे।

यहाँ पढ़िए – Happy Birthday SRK: दुनिया के तीसरे सबसे अमीर अभिनेता शाहरुख खान के जीवन से जुड़ी दास्तां

Deewana (HD) | Shah Rukh Khan | Rishi Kapoor | Divya Bharti | Hindi Full Blockbuster Movie - YouTube

‘दीवाना’

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की पहली फिल्म ‘दीवाना’ थी और ये फिल्म भी एक्टर को सुपरस्टार ‘धर्मेन्द्र’ के कहने पर मिली थी। इस फिल्म में उनको काफी पसंद किया गया था लेकिन इस दौरान वो ‘दिल आशना है’ पर काम करे थे लेकिन ये फिल्म बाद में रिलीज हुई थी।

शाहरुख खान की फिल्म परदेस के 25 वर्ष पूरे, सुभाष घई ने बताया कैसे हुई थी एसआरके की कास्टिंग | TV9 Bharatvarsh

‘परदेस’

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) इसके बाद फिल्म ‘परदेस’ में नजर आए। इस फिल्म में उनके साथ महीमा चौधरी नजर आई थी। इस फिल्म के गाने काफी सुपरहिट साबित हुए थे और इस फिल्म से वो पर्दे पर छा गए थे।

कुछ-कुछ होता है' के बारे में ये 5 बातें आप नहीं जानते होंगे - kuch kuch hota hai 5 things you didnt know about the film - AajTak

‘कुछ-कुछ होता है’

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘कुछ-कुछ होता है’ फिल्म भी सुपरहिट फिल्मों में शामिल है जिसमें उनके साथ काजोल और रानी मुर्खीजी अहम रोल में नजर आई थी। इस फिल्म में उनका नाम ‘राहुल’ था जो काफी पॉपुलर हुआ था।

Baadshah (film 1999) - Wikipedia bahasa Indonesia, ensiklopedia bebas

‘बादशाह’

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘बादशाह’ भी उनकी बेहतरीन फिल्मों में शामिल है। इस फिल्म के टाइटल ने उन्हें सिनेमा में एक्टिंग के दमपर बादशाह की पहचान दिलाई और आज के समय में वो हिंदी सिनेमा के ‘बादशाह’ हैं।

Baazigar (1993) - Movie | Reviews, Cast & Release Date - BookMyShow

‘बाज़ीगर’

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘बाजीगर’ उनकी शानदार फिल्मों में शामिल है। ये फिल्म 12 November 1993 को रिलीज हुई थी जिसने पर्दे पर तहलका मचा दिया था।

Darr (1993) Superhit Full Movie Facts| Shahrukh Khan, Juhi Chawla, Sunny Deol #Darr_Movie_Reveiw.. - YouTube

‘डर’

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘डर’ में भी नजर आए थे। इस फिल्म में उन्होंने पहली बार नेगेटिव रोल प्ले किया था। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी जिसमें जूही चावला और सनी देओल लीड रोल में नजर आए थे।

यहाँ पढ़िए – Shahrukh Khan Video: ‘मन्नत’ के बाहर शाहरुख खान के बर्थडे पर लगा फैंस का जमावड़ा,आधी रात को किंग खान ने किया शुक्रिया

Devdas (2002) Movie: Watch Full Movie Online on JioCinema

‘देवदास’ 

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘देवदास’ ने पर्दे पर तहलका मचा दिया था। ये फिल्म साल 2002 में नजर आई थी। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित अहम रोल में नजर आई थी।

मोहब्बतें (2000) - दुनियाभर की बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन, बजट और रिव्यूज़

‘मोहब्बतें’

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘मोहब्बतें’ ने भी पर्दे पर धमाल मचा दिया था। इस फिल्म का एक-एक सीन, एक-एक गाना सुपरहिट साबित हुआ था जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते हैं।

komal chautala akka chitrashi rawat shared interesting on completing 14 years of chak de india | 'चक दे इंडिया' के 14 साल पूरे होने पर 'कोमल चौटाला' ने साझा की दिलचस्प बातें |

‘चक दे! इंडिया’

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘चक दे! इंडिया’ ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। ये फिल्म भारतीय महिला क्रिकेट टीम पर बनी थी जिसमें शाहरुख खान कोच की भूमिका में नजर आए थे।

My Name Is Khan (2010)

‘माय नेम इज खान’

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘माय नेम इज खान’ भी उनकी हिट फिल्मों में शामिल है। इस फिल्म में उनके साथ काजोल नजर आई थी और इस फिल्म में उनकी एक्टिंग ने लोगों के दिलों को छू लिया था। शाहरुख खान की आने वाली फिल्मों की बात करें तो वो जल्द ही फिल्म ‘पठान’ में नजर आएंगे जिसे लेकर फैंस में हाई बज बना हुआ है और ये फिल्म भी पर्दे पर धमाल मचाने वाली है।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें 

- Advertisement -

Latest Posts