Sunday, November 27, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Shah Rukh khan Love Story: पहली नजर में ही गौरी खान को दिल दे बैठे थे शाहरुख खान, ऐसे हुई दोनों की शादी

Shah Rukh khan-Gauri khan Love Story: शाहरुख को पहली बार प्यार गौरी से तब हुआ जब वो 18 साल के थे और गौरी उस समय 14 साल की थीं। दोनों पहली बार एक पार्टी में मिले थे

- Advertisement -

Shah Rukh khan-Gauri khan Love Story: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के एक्टिंग का हर कोई कायल है। उनकी फिल्में भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में धमाल मचाता है। शाहरुख खान के रोमांटिक फिल्मों का हर कोई दिवाना है। फैंस उनकी नई फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। वहीं, किंग खान के रियल लाइफ की भी कहानी दिलचस्प है।

पहली नजर में ही शाहरुख को गौरी से हो गया था प्यार

शाहरुख को पहली बार प्यार गौरी से तब हुआ जब वो 18 साल के थे और गौरी उस समय 14 साल की थीं। दोनों पहली बार एक पार्टी में मिले थे और शाहरुख खान को पहली नजर ही गौरी से प्यार हो गया था। बात 1984 की है जब दिल्ली के पंचशील क्लब में चल रही एक पार्टी में 18 साल के शाहरुख की नजर, 14 साल की गौरी पर पड़ी।

यहाँ पढ़िए – Pathaan: फिल्म ‘पठान’ के सेट से शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फोटो लीक, शूटिंग जारी

शाहरुख उस समय उन्हें बस देखते ही रह गए थे। उस पार्टी में शाहरुख खान ने गौरी को किसी और लड़के के साथ डांस करते देखा था। लेकिन उस रोज, शर्मीले शाहरुख, गौरी से बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए थे। इसके बाद तो जिस पार्टी में भी गौरी के पहुंचने की उम्मीद होती, शाहरुख भी उस पार्टी में पहुंच जाते थे। 25 अक्टूबर,1984 को तीसरी मुलाकात में शाहरुख ने गौरी के घर का फोन नंबर हासिल कर ही लिया।

गौरी को मनाने मुंबई पहुंच गए थे शाहरुख

कहा जाता है कि शाहरुख गौरी को लेकर बहुत ही पजेसिव थे। इतने पजेसिव कि वह अगर अपने बाल तक खोल कर रखें तो शाहरुख उनसे लड़ने लगते थे। शाहरुख की इसी आदत से परेशान होकर गौरी उन्हें दिल्ली में छोड़कर बिना बताए मुंबई आ गई थीं। शाहरुख गौरी को मनाने मुंबई तक जा पहुंचे। उन्हें पता नहीं था कि गौरी मुंबई में कहां रह रही हैं तब भी उन्होंने कई दिनों तक मुंबई की गलियों में ढूंढते रहे लेकिन कहते है ना किस्मत को जो मंजूर होता है, वही होता है।

शाहरुख खान को शादी के लिए उधार लेना पड़ा था सूट

आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख खान और गौरी के साथ घर बसाने की राह आसान नहीं थी। कहा जाता है कि उन्हें काफी बाधाओं का सामना करना पड़ा है। शाहरुख और गौरी तो अपने प्यार को शादी में बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार थे, लेकिन दोनों के घरवालों को कड़ी आपत्ति थी।

यहाँ पढ़िए – Shahrukh Khan Video: ‘मन्नत’ के बाहर शाहरुख खान के बर्थडे पर लगा फैंस का जमावड़ा,आधी रात को किंग खान ने किया शुक्रिया

शाहरुख ने  गौरी के परिवार वालों को मनाने की बहुत कोशिश की और आखिरकार उन्होंने गौरी के परिवार वालों को मना लिया और दोनों ने 25 अक्टूबर 1991 को हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार शादी कर ली। कहा जाता है कि शाहरुख खान को अपने शादी के लिए एक सूट उधार लेना पड़ा था लेकिन वक्त के साथ-साथ दोनों ने एक दूसरे का साथ निभाया और आज के समय में ये कपल बॉलीवुड का पावर कपल हैं।

 यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें 

- Advertisement -

Latest Posts