Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Salim Ghouse Passed Away: मशहूर अभिनेता सलीम घोष का 70 साल की उम्र में निधन, जानिए उनके करियर से जुड़ी बातें

मुंबई। हिंदी फिल्मों में अपने खलनायक किरदारों के लिए फेमस एक्टर सलीम घोष (Salim Ghouse) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आज गुरुवार यानी 28 अप्रैल की सुबह सलीम गौस का निधन हो गया। 70 साल की उम्र में सलीम घोष (Salim Ghouse) ने आखिरी सांसे ली। इस बारे में फैमिली मैन अभिनेता […]

मुंबई। हिंदी फिल्मों में अपने खलनायक किरदारों के लिए फेमस एक्टर सलीम घोष (Salim Ghouse) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आज गुरुवार यानी 28 अप्रैल की सुबह सलीम गौस का निधन हो गया। 70 साल की उम्र में सलीम घोष (Salim Ghouse) ने आखिरी सांसे ली। इस बारे में फैमिली मैन अभिनेता शारिब हाशमी ने पोस्ट करते हुए जानकारी दी। उन्होंने ऐक्टर के निधन पर दुख जताया और उनकी तस्वीरें शेयर करते हुए उन्हें याद किया।

 

 

सलीम घोष के निधन पर शारीब हाशमी ने लिखा, पहली बार सलीम घोष साहब को टीवी सीरियल सुबह में देखा था। और उनका काम बेहद लाजवाब लगा था और उनकी आवाज तो मोह लेने वाली थी। आपको बता दें कि सलीम घोष ‘मंथन’, ‘कलयुग’, ‘चक्र’, ‘सारांश’, ‘मोहन जोशी हाजीर हो’, ‘त्रिकाल’, ‘अघाट’, ‘द्रोही’ जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं।

फिल्में ही नहीं सलीम घोष टेलीविजन इंडस्ट्री का भी एक जाना-पहचाना चेहरा रह चुके हैं। उन्होंने श्याम बेनेगल की टीवी सीरीज ‘भारत एक खोज’ में राम, कृष्ण और टीपू सुल्तान की भूमिकाएं निभाईं। वह सिटकॉम वागले की दुनिया (1988) का भी हिस्सा रहे थे। सलीम गौस के पास ‘किम’, ‘द परफेक्ट मर्डर’, ‘द डिसीवर्स’, ‘द महाराजा डॉटर’ और ‘गेटिंग पर्सनल’ सहित कुछ अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट का भी हिस्सा रहे थे।

 

सलीम घोष फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर स्टार्स में से एक रहे हैं। उन्होंने कई साल इंडस्ट्री में काम किया। साल 1978 में सलीम घोष ने अपने करियर की शुरुआत की। फिल्म स्वर्ग नर्क से उन्होंने ऐक्टिंग डेब्यू किया। इसके बाद वह चरखा, सारांश और मोहन जोशी जाहिर हो जैसी कई फिल्मों में वह नजर आए।

 

First published on: Apr 28, 2022 04:13 PM