TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Rekha B’day Special: महज 15 साल की उम्र में रेखा ने रखा सिनेमा में कदम, ऐसी रही लव लाइफ से लेकर शादी तक की जिंदगी

Rekha B’day Special: रेखा (Rekha) एक ऐसा नाम जिनकी खूबसूरती के चर्चे आज भी हैं। वो बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस हैं जिन्होंने सिनेमा में खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया। रेखा की फिटनेस से उनकी उम्र का आज भी पता नहीं चलता है। रेखा को आज भी देखने के लिए भीड़ उमड़ जाती हैं। […]

Rekha
Rekha B'day Special: रेखा (Rekha) एक ऐसा नाम जिनकी खूबसूरती के चर्चे आज भी हैं। वो बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस हैं जिन्होंने सिनेमा में खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया। रेखा की फिटनेस से उनकी उम्र का आज भी पता नहीं चलता है। रेखा को आज भी देखने के लिए भीड़ उमड़ जाती हैं। वहीं सिनेमा जगत की दमदार एक्ट्रेस रेखा आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

ऐसे हुई सिनेमा में शुरुआत

रेखा (Rekha) का जन्म 10 अक्टूबर 1954 में चेन्नई में हुआ। कहा जाता है कि बचपन में ही उनके पिता और साउथ सिनेमा के दिग्गज एक्टर जेमिनी गणेशन ने उनका साथ छोड़ दिया था जिसके बाद उनकी माता पुष्पावली ने उनकी परवरिश की जो कि दक्षिण सिनेमा में काम कर चुकी हैं। रेखा को हमेशा से ही डांस में रूची थी इसलिए उन्होंने फिल्मों में काम करने का सोचा। रेखा ने 15 साल की उम्र से ही करियर की शुरुआत कर दी थी। ये भी कहा जाता है कि उनको कई बार फिल्मों के लिए रिजेक्ट किया गया लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। यहाँ पढ़िए – Phone Bhoot Trailer: 'भूतनी' कैटरीना से डील करेंगे ईशान खट्टर-सिद्धांत चतुर्वेदी, ट्रेलर देख नहीं रुकेगी हंसी

जितेंद्र के प्यार में डूबी रेखा 

रेखा (Rekha) बॉलीवुड में आते ही छा गई थी। वो पहली बार फिल्म 'दो शिकारी' में नजर आई। उनकी एक्टिंग और खूबसूरती लोगों का दिल जीत लेती थी और ये आज भी हैं। रेखा का नाम सबसे पहले एक्टर जितेंद्र के साथ जुड़ा था। हालांकि, एक्टर शादी शुदा थे जिसके लिए रेखा को काफी सुनना भी पड़ा था। वहीं जितेंद्र (Jeetendra) को अपनी शादी-शुदा जिंदगी बचानी थी इसलिए दोनों अलग हो गए। इसके बाद उनकी जिदंगी में विनोद मेहरा की एंट्री हुई।

विनोद मेहरा से शादी के बाद टूटा रिश्ता

रेखा (Rekha) को एक्टर विनोद मेहरा (Vinod Mehra) से प्यार हो गया था और दोनों ने शादी भी की थी लेकिन उनकी माता को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के बाद जब रेखा विनोद मेहरा के साथ अपने ससुराल पहुंची तो विनोद मेहरा की मां ने उनके साथ बदसलूकी की और उन्हें निकाल दिया जिसके बाद उन्होंने अपना रिश्ता तोड़ दिया था।

अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा

रेखा (Rekha) का नाम आते ही उनके प्यार का जिक्र हो तो सबसे पहले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम आता है। रेखा और अमिताभ की जोड़ी पर्दे के साथ-साथ ऑफ स्क्रीन भी काफी हिट रही। दोनों की लव-स्टोरी के खूब चर्चे रहे। दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे लिए किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और वो अलग हो गए। कहा जाता है कि रेखा आज भी उनके प्यार में दीवानी हैं और मांग में वो जो सिंदूर लगाती हैं वो अमिताभ के नाम का है।

मुकेश अग्रवाल से की दूसरी शादी

रेखा (Rekha) ने इसके बाद बिजनेसमेन मुकेश अग्रवाल (Mukesh Agarwal) से शादी की। रिपोर्ट्स के मुताबिक वो अक्सर रेखा को प्रताड़ित करते थे। 1990 में मुकेश ने घर पर पंखे से लटकर आत्महत्या कर ली थी जिसके बाद रेखा पर कई इल्जाम भी लगे। इतना ही नहीं एक्ट्रेस का नाम खिलाड़ी कुमार यानी की अक्षय कुमार के साथ भी जुड़ा। दोनों फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' में नजर आए जिसमें दोनों की कमेस्ट्री को काफी पसंद किया गया।

अक्षय कुमार से जुड़ा था नाम

रेखा (Rekha) और अक्षय कुमार के अफेयर की खबर मीडिया में आते ही छा गई जिसके बाद तरह-तरह की बातें होने लगी लेकिन कभी अक्षय कुमार और रेखा ने कोई बयान नहीं दिया और अपनी राहें जुदा कर ली। रेखा के अफेयर के चर्चे खूब रहे लेकिनअसल जिदंगी में वो प्यार के लिए तरसती रही जो उन्हें कभी नहीं मिला। रेखा को आज भी फैंस पर्दे पर देखने के लिए उनका इंतजार करते हैं। यहाँ पढ़िए – Jaya Prada Statement: मुलायम सिंह यादव के निधन पर जया प्रदा ने जताया दुख, कही दिल छू लेने वाली बात

इतनी संपत्ति की मालकिन हैं रेखा

रेखा (Rekha) ने अब तक 180 फिल्में की हैं कि जिसके लिए उन्हें कई फिल्म पुरस्कारों के साथ-साथ भारत के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। वहीं रेखा की संपत्ति की बात करें तो करीब 331 करोड़ की मालकिन हैं और आज भी वो सिनेमा में एक्टिव हैं। यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें  

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.